har din kuch naya sikhe

हर दिन कुछ नया सीखें।

3/19/2021

लड़की को गिफ्ट (gift) मे क्या दे?

By:   Last Updated: in: ,

लड़कियों को गिफ्ट में क्या दे?

ladkiyo ko gift me kya de;लड़कियों को क्या पसंद है, लड़कियों को gift में क्या दे, ऐसा क्या gift दे की लड़की हमे कभी ना भूले, ऐसा क्या gift दे की लड़की आपको पसंद करने लगे।

आज के इस दौर में हर किसी की कोई ना लड़की मित्र तो जरूर है या फिर कोई लड़की आपको पसंद है और आप उस को अपनी मित्र बनाना चाहते हैं और उसको कोई gift दे कर impress करना चाहते हैं पर आपको यह नहीं पता की लड़की को क्या gift दे या आप जो उस को gift दे रहे हैं उसको पसंद आयेगा भी या नहीं। उस gift के जरिये लड़की आपसे impress होगी भी या नहीं। और आपके भी मन में यह सवाल है तो आप बिल्कुल सही जगह पर आये हैं हम आज के इस article में आपको यही बताएँगे की लड़कियों को क्या पसंद है, लड़कियों को gift में क्या दे, लड़कियों को कौन सा गिफ्ट पसंद आता है? ऐसा क्या gift दे की लड़की आपको कभी ना भूले, ladki ko birthday par kya gift dena chahiye, ऐसा क्या gift दे की लड़की आपको पसंद करने लगे, लड़कियों को कौन-सा गिफ्ट देना चाहिए? तो इन सवालों का जवाब ढूढ़ने के लिए बने रहे हमारे इस article में और हमारे इस article को पूरा पड़े तो ही आपको सब कुछ पता चल पाएगा में आज के इस article में आपका स्वागत करता हूं चलाये शुरू करते हैं

आज के इस article में, मै आपको कुछ tips बताऊंगा  उन tips में आप एक tips को चुन ले अपने हिसाब से अपने बजट के हिसाब से अपनी लड़की मित्र की पसंद के हिसाब से। आप लड़की को impress करने के लिए उसे गिफ्ट मे इनमे से कोई एक चीज़ दे सकते है--

1. Makeup का समान

लड़कियों को सबसे ज्यादा पसंद makeup का समान आता है क्योंकी लड़कियों को makeup करना बहूत पसन्द होता है अगर आप एक अमीर परिवार से है या फिर आप कमाते हैं और एक makeup kit आसानी से खरीद सकते हैं तो आप अपनी लड़की मित्र को एक makeup kit दे सकते हैं अगर आप आम परिवार से और आपको लगता है कि makeup kit पर फजूल का खर्च हो जायेगा तो आप सिर्फ एक बढ़िया सी lipstick भी उसे gift के तौर पर दे सकते हैं जो भी रंग उसको पसंद हो। ये gifts आप उसके जन्म दिन या किसी और महत्वपूर्ण अवसर पर दे सकते हैं जैसे आपका purpose day, first meetup day, या valentine day इस gift को देने से शायद आपको kiss भी मिल सकती है।

2. Show off का समान

अगर आप की महिला मित्र किसी के सामने show off (दिखावा) करना पसंद करती है तो आप उसको कोई ऐसी चीज gift के रूप में दीजिए जो वो बाहर पहन सके अपनी सहेलियों के सामने दिखावा कर सके जैसे कोई dress, shoes,  और jewellery अदि इससे वह बहूत खुश हो जायेगी और आपको कभी भी भूलेंगे नहीं।

3. कपड़े 

वैसे तो हर लड़की की अपनी कोई पसन्द तो होती ही है पर 40 प्रतिशत लड़िकयों को कपड़ो में one पीस ही पसन्द आता 60 प्रतिशत लड़कियों को कुछ खास चीज़े पसंद आती है जिनकी महिला मित्र 40 प्रतिशत में आती है वह लोग अपनी महिला मित्र को कोई one Peace suit दे सकते है और जिनकी महिला मित्र 60 प्रतिशत में आती है वो कोई ऐसे कपड़े दे सकते हैं जो बाजर में नए हो और सबसे अलग हो ऐसा करने से वह बहार दिखावा भी कर सकती है। और आप अपनी महिला मित्र को और भी पसन्द आने लगेगे।

4. Foot Wear (पैरो पर पहनने वाले चीज़े)

लड़कियों को कपड़ो के साथ-साथ पैरो में पहनने वाली चीज़े भी बहूत पसंद आती हैं आसान भाषा में हम foot wear भी कह सकते हैं। अब आप कहेंगे कि foot wears तो बहुत है हम कौन-सा दे तो हम आपको बताना चाहते हैं कि लड़कियों को high heel सैंडल और जूती बहूत पसंद आती है आप चाहे तो इन दिनों में से कुछ भी दे सकते हैं। अगर आप जूती दे रहे हैं तो इस हिसाब से देना की उसके पैरों का रंग कैसा है वह गोरी है या काली और अगर आप high heel वाली जूती दे रहे हैं तो आप ध्यान रखे की आपकी महिला मित्र कद में छोटी तो नहीं है कद काठी में छोटी हो तो दे सकते हैं अगर कद काठी से छोटी होने के साथ साथ वह अड़ियल भी तो आपको यह रिस्क रहेगा की वह यह ना समझ जाये की आप उसके कद काठी का मजाक उडा रहे हैं और आपसे इम्प्रेस होने की बजायें वह आपसे नाराज हो जाये। आप इस बात का ध्यान रखे।

5. गहने

गहनों में जरूरी नहीं है कि आप उसे कोई महँगा set दे आप उसको कोई नालियों का जोड़ा भी लाकर दे सकते हैं लड़कियों को वालियां पहनना बहूत ही ज्यादा पसंद होता है। आप चाहे तो उसे कोई सूंदर सी चेन भी gift के रूप में दे सकते हैं जिसे पहन कर वह बाहर दिखावा भी कर सकती है और अगर आप चाहे तो तो उसे गहनों के रूप में पायल भी gift दे सकते हैं वह जभी भी उसकी छन-छन की आवाज सुनेगी आपको याद करेगी।

तो यह थे हमारी और से आपको दिए गए कुछ tips आपको इन tips में जो भी अच्छा लगे या आपके बजट में फिट होता हो तो चुन लाजिये या आप ऐसा भी कर सकते हैं कि आपकी महिला मत्रि अगर समझदार है तो आप उसको कोई ऐसी चीज़ gift के तौर पर दे सकते हैं जो उसकी जरूरत है इस बात से वह ज्यादा खुश होगी और वो यह समझेगी की आप उसकी जरूरतों को समझते हैं तो वो आपसे ज्यादा इम्प्रेस हो जायेगी अंत में मै आपसे बस इतना ही कहना चाहता हूं कि अगर आपके दिल में अपनी महिला मित्र के लिए सच्चा प्यार है तो ही आप उसको इम्प्रेस करने की कोशिश करना अपने मन मे कोई गलत विचार रख कर उसे इम्प्रेस मत करना लड़की का दिल तोड़ने से बुरा काम कोई भी नहीं है जीवन में। अगर आपको हमारा यह article लड़की को गिप्ट मे क्या देने चाहिए? पसंद आया है तो हमे नीचे दिए comment box में comment करके जरूर बताएं और अपने दोस्तों के साथ शेयर भी जरूर करे, धन्यवाद।

हमारे अन्य लेख भी पढ़ना न भूलें,
पढिए लव स्टोरी इन हिंदी 

कोई टिप्पणी नहीं:
Write comment

अपने विचार comment कर बताएं हम आपके comment का इंतजार कर रहें हैं।