har din kuch naya sikhe

हर दिन कुछ नया सीखें।

3/13/2021

किसी को अपना दीवाना कैसे बनाये? कैसे किसी को अपना बनाये

By:   Last Updated: in: ,

आज के इस article मे हम जानेंगे किसी को अपना कैसे बनाएं यानि की अपने प्यार को कैसे पायें, या कहे की किसी को अपना दिवाना कैसे बनायें, या किसी को अपनी और आकर्षित कैसे करें?

चलिए अब ज्यादा फालतू की बातें न करते हुए आते है अपने मैन मुद्दे पर।

यदि आप सोच रहे है कि लड़की या लड़का कैसे पटायें? तो आप गलत सोच रहे है यहाँ हम आपको यह नही बिताएंगे यह उससे थोड़ा सा अलग है। अब आप सोच रहे होगे की लड़की पटाना या किसी को अपना दिवाना बनाना एक ही तो है?

इन दोनों की विचारधारा मे एक बड़ा अंतर है।

देखिए जो लोगो search करते है लड़की कैसे पटायें? और जो लोगो search करते है किसी को अपना कैसे बनायें या फिर अपने प्यार को कैसे पायें? इन दोनों की सोच मैं फर्क होता है और यह दोनों अलग-अलग विचारधारा है। वो कैसे? मेरे ख्याल से शायद आप यही सोच रहे होगें? दिखिए जो लोग लड़की कैसे पटायें search करते है वे लोग अपनी girlfriend बनाना चाहते है, लेकिन किसे बनाना चाहते है उन्हें पता नही होता, यानि की कोई भी हो लेकिन एक अच्छी खुबसूरत सी girlfriend या boyfriend होना चाहिए। अगर सीधे सीधे कहे तो ऐसे लोग Time pass करना चाहते है, लेकिन सभी लोग नही।

किसी को अपना दिवाना कैसे बनायें

अब बात करते है उनकी जो search करते है, किसी को अपना दिवाना कैसे बनाएं? या अपने प्यार को कैसे पायें? या फिर किसी को अपना कैसे बनाएं? इस तरह से जो भी लोग search करते है वे लोग केवल इस दुनिया मे एक ही लड़की या लड़के को अपना बनाना चाहते है, उसी को अपना दिवाना बनाना चाहते है, उसे जिससे वह प्यार करते है। उसकी तरह खुबसूरत या उससे ज्यादा खूबसूरत को नही, सिर्फ उसी को अपना बनाना चाहते है। यदि आप सोच रहे है कि मैं यहाँ पर आपको किसी को अपना दिवाना बनाने के लिए कोई वशीकरण मंत्र देने वाला हूँ तो आप सही है, लेकिन किसी पण्डित या जादू-टूना करने वाले ढूंगी की तरह नही है यह मंत्र कुछ अलग है।

किसी को अपना दिवाना कैसे बनायें? किसी को अपना कैसे बनायें

जाहिर ही बात है आप जिसे भी अपना बनाना चाहते है आप उससे प्यार करते है, और वह शायद अभी आपसे प्यार नही करता।

किसी को अपना बनाने से पहले सबसे पहले इस बात का पता कर ले कि किही वह पहले से ही तो किसी का नही है, यदि ऐसा है तो फिर कुछ नही हो सकता। इसलिए सबसे पहले इसका पता करलें। 

यदि आप भी उन लोगों मे से है जो यह सोचते है कि चेहरे मै क्या रखा है? दिल साफ होना चाहिए। तो यह सरासर गलत है। यह सब सुनने और बोलने मे ही अच्छा लगता है, लेकिन ऐसा real जिन्दगी मे कुछ नही होता। चेहरे मे कुछ नही रखा दिल साफ होना चाहिए यह बहुत ही अच्छी बात है और मैं आपसे 100% सहमत हूँ लेकिन कुछ लोगों को दिल से कोई मतलब नही होता, क्योंकि सबसे पहले वह चेहरे को ही देखते है दिल को बाद मे देखते है। 

लेकिन फिर भी मै कुछ कहना चाहूँगा की ऐसा बिल्कल भी जरूरी नही होता की हमेशा किसी की बाहरी खूबसूरती को ही देखकर प्यार हो, खूबसूरत के अलावा भी बहुत कुछ होता है हमारे पास, जिसके आगे खुबसूरती की कोई औकात नही होती। 

किसी ने क्या खूब कहा है," चहरा साफ रखिए दोस्तों, अब दिल देखने वाले नही मिलते...! बिलकुल सही है यह बात। 

इसलिए किसी को अपना दिवाना बनाने से पहले आपको खुद से प्यार करना होगा, अपनी Care करनी होगी। किसी को अपना दिवाना बनाने के लिए या किसी को अपना बनाने या किसी को अपना दिवाना बनाने के लिए इन 7 tips को follow करे--

1. ढंग के कपड़े पहने

अगर आपके पास अच्छे कपड़े नही है तो आप अपने लिए बाजार से जो आपके ऊपर अच्छे से suit करे उन्हें खरीद ले। 

इसके लिए आप dressing sense से संबंधित जानकारी internet पर search कर सकते है और उसके अनुसार अपने लिए अच्छे कपड़ों का चयन आसानी से कर सकते है।

मै आपसे यह बिल्कुल नही कह रहा की आप कपड़े लेने के लिए अनाप-सानप पैसें खर्च करें। अपने बजट के अनुसार कपड़ों का चयन करे। 

2. हेयर स्टाइल 

हमारी खुबसूरती को बढ़ाने मे हेयर स्टाइल का सबसे important role होता है। वर्तमान के समय मे अनेक तरह की हेयर स्टाइलों का चलन है। लेकिन सभी हेयर स्टाइल सभी चेहरों पर suit नही करती। इसके लिए आप अपने चेहरे के अनुसार ही हेयर स्टाइल का चयन करे। इसके लिए आप YouTube पर search सकते है आपको इससे संबंधित ढ़ेर सारी विडियों मिल जाएंगी। हेयर स्टाइल के लिए आप अपने नाई से भी एक अच्छी ही हेयर स्टाइल suggest करने के लिए बोल सकते है। 

जहाँ तक लड़कियों की बात है वह अपने बालों को खुला रखें खुलें बालों मे लड़कियां ज्यादा सुन्दर दिखती है। 

3. चेहरे का ख्याल रखे

किसी को भी impress करने के लिए हमारा चेहरा महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। या यूँ कहे किसी को अपना दिवाना बनाने के लिए चेहरा ही सब कुछ है तो यह कुछ हद तक गलत नही है। यदि आप काले और दुबले पतले है तो इससे कोई दिक्कत नही है। लेकिन आपके गाल अंदर की और धसें हुए नही होना चाहिए, यदि आपकी एक अच्छी बाॅड़ी है लेकिन आपके गाल अंदर की और बहुत ही ज्यादा धसें हुए है तो फिर आपकी खूबसूरत का कोई महत्व नही है। गालों का ज्यादा बाहर की और उभरना भी सही नही है। 

अंदर की और गाल धसें हुऐ होने के मुख्य तीन ही कारण होते है--

(अ) तम्बाकू (गुटखा) का सेवन करना।

(ब) सिगरेट, बीड़ी, गंजा आदि का सेवन।

(स) शरीर मे पोषक तत्वों की कमी। 

कारण मे ही निवारण है, इसे आप कैसे ठीक कर सकते है। मुझे यह बताने की शायद जरूरत नही है, फिर भी यदि इसके संबंध मे आपका कोई सवाल है तो नीचे comment कर पहुंच सकते है।

ज्यादातर लड़कियां अपने उठों पर बहुत ही ज्यादा लिवेस्टिक का इस्तेमाल करती है, 70% लड़कों को ज्यादा लिवेस्टिक लगाने वाली लड़कियां पसंद नही होती। 

3. एक अच्छे दोस्त

ऐसा संभव है कि आप जिसे भी अपना दिवाना बनाना चाहते है उससे आपकी दोस्ती पहले से ही हो लेकिन अब आपको उसे केवल दोस्त नही एक अच्छे दोस्त बनाना है। उसका सहयोग करे। उसका हर जहग पर साथ दे। उससे अपनी सभी बातों को शेयर करे ताकि वह आपको एक स्पेशल दोस्त समझे।

4. उसके हाव भाव को समझें 

यकिन मानिए यह तरीका सबसे perfect और safe है। क्योंकि आप सामने वाले के हाव-भाव को समझकर उसकी मन की बात तक जान सकते है।

5. बात करना का तरिका

किसी को अपना दिवाना बनाने के लिए आपके बात करने का तरीका सबसे important है। सामने वाले से बात करते समय हमेशा confident रहे। ताकि सामने वाले को यह महसूस हो सके की बंदी या बंदे मैं confidence है। सामने वाला आत्मविश्वास से भरा हुआ है। ध्यान रहे बात करते समय आपके चेहरे पर मुस्कराहट होना चाहिए आपकी मुस्कराहट बनावटी बिल्कुल भी नही होना चाहिए। इसलिए हमेशा खुश रहे और मस्त रहें।

सामने वाले के ऊपर सवालों की झड़ी ना लगाएं। नही तो वो आपको सिरफिरा समझेगा। एकतरफा भी ना बोले सामने वाले को बोलने का पूरा मुका दे। उससे ज्यादा सवाल ना पूंछे बल्कि उससे कुछ इस तरह की बातें करें की वह आपसे सवाल पहुंचे। यदि आप उसके सवालों का जवाब देंगे तो इसका उसपर एक अलग ही प्रभाव पड़ेगा। जब भी बात करें तो अपनी आँखों को न चुरायें वरना वो आपको धोखेबाज समझेगा। आपको ज्यादा  चिप्पकू नही बनना है, एक लिमिट मे ही उससे बात करें। 

6. सामने वाले को हंसाने की कोशिश करें 

जी हाँ किसी को अपना दिवाना बनाने के लिए यह भी सबसे बहतरीन और कारगर तरिका है। मजकिया लोग सभी को पसंद होते है, इसलिए सामने वाले को हंसाने की पूरी कोशिश करें। लड़की के मामले मै एक बड़ी ही प्रसिद्ध कहावत है कि  हंसी तो फंसी। ऐसे करने से सामने वाला हमसें काफी घुल-मिल जाता है। मुस्कराहट कई सारे मर्ज की दवा होती है, इसलिए हमेशा अपने चेहरे पर मुस्कराहट रखे। 

7. सामने वाले की feelings को समझे 

किसी को अपना बनाने के लिए ऊपर बताये गये tips ही काफी नही है। आपको सामने वाली की feelings को भी समझना चाहिए। तभी आगे बात बनेंगी। उसे इस बात का विश्वास दिलायें की आप उसका कितना ख्याल रखते है। उससे बात करने का जब भी मौका मिले तो पिछे न हटे। एक कहावत है की," जो डर गया समझों वो मर गया।" यह कहावत यहाँ भी लागू होती है यदि आप डर गये तो आपकी relationship life खत्म सी समझों। 

8.  eye contact बानाएं 

यादि आपको सच मे किसी को अपना बनाना है तो आपको इस कला मे माहिर होना चाहिए। किसी की भी मानसिक हालत को जाननें के लिए उसकी नजरों में झांकिए, यह नैना बड़ा कमाल करते है। इनके अंदर झांक कर ऐसे राज भी निकाले जा सकते हैं, जो सदियों पहले दफ्न हो चुके हैं। यदि आप एक बार नजरों की भाषा को सिख गयें तो समझ लीजिए आपकी जीत निश्चित है। एक बार नजर मिलने के बाद अगर आप पाते हैं की वह आपको बार-बार छपी हुई निगाहों से देखता या देखती है तो इसका साफ मतलब निकलता है कि वह आपके प्यार मे पागल है।

9. अपने प्यार का एहसास दिलाएं

यह सब कुछ करने के बाद अब आपको उसे अपने प्यार का एहसास दिलाना है। शायद अब आप यह सोच रहे है कि आखिर कैसे उसे अपने प्यार का एहसास दिलाएं? तो चलिए इतना सब-कुछ बताने के बाद हम आपको यह भी बता देते है कि उसे अपने प्यार का एहसास कैसे दिलाएं? उसे अपने प्यार का एहसास दिलाने के लिए आपको उसकी हमेशा मदद करनी चाहिए। यदि आपकी मदद से उसकी प्रॉब्लम साॅल्व हो जाए तो आपको उसकी मदद के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए।  सभी परिस्थितियों मे उसका साथ दे। WhatsApp या फोन पर उससे हमेशा संपर्क मे रहे। उसके massage का अच्छे से reply करे। स्कूल-कालेज जाने के लिए वह जब भी घर से निकले तो उसके साथ-साथ चलिये और कुछ न कुछ बातें करने की कोशिश भी कीजिए। अब कुछ दिन ऐसा लगातार करने के बाद आप उसे इग्नोर करना शुरू करदें। ऐसा करने पर आप देखेंगे की वह आपके लिए बेचैन हो चुकी है, वह आपको ढूंढने लगेगी आपके पास आने की कोशिश करेंगें और यह भी जरूर पहुंचेगी की कल आप उसके साथ क्यों नही आयें, ऐसा करने पार आपकी बात बन सकती है, और एक अच्छा सा मौका देखकर आप उसे प्रपोज कर सकते है।

आशा करता हूं यह article  किसी को अपना दिवाना कैसे बनाये? या किसी को अपना कैसे बनाये? या फिर कहे की अपने प्यार को कैसे पाये, आपके लिए काफी मददगार रहा होगा, यदि आपके मन मे कोई सलाव है तो comment कर जरूर बताएं।

यह भी पढ़ें; लड़का प्यार करता है या नही कैसे जाने? ऐसे पता करें

यह भी पढ़ें; कैसे लड़के से शादी करनी चाहिए

यह भी पढ़ें; लड़के को प्यार का एहसास कैसे दिलाये

हमारे अन्य लेख भी पढ़ना न भूलें,
पढिए लव स्टोरी इन हिंदी 

कोई टिप्पणी नहीं:
Write comment

अपने विचार comment कर बताएं हम आपके comment का इंतजार कर रहें हैं।