har din kuch naya sikhe

हर दिन कुछ नया सीखें।

7/25/2021

बिना बोले प्यार का इजहार कैसे करें?

By:   Last Updated: in: ,

बिना बोले प्यार का इजहार कैसे करें?

Bina bole pyar ka izhaar kaise kare;नमस्कार दोस्तों! आज के इस नए पोस्ट में हम आपका बेहद स्वागत करते हैं जहां हम आपके लिए अक्सर लव लाइफ से जुड़े नए-नए टिप्स और आसान तरीके लेकर आते हैं, जिससे आप अपने रिलेशनशिप या प्यार भरे रिश्ते को और भी मजबूत बना सकें। आज का यह आर्टिकल आपके लिए बेहद मददगार साबित होने वाला है क्योंकि आज हम आपके लिए एक ऐसा टॉपिक लेकर आए हैं जिसके जरिए आप अपने रिलेशनशिप की शुरुआत बड़े ही शानदार तरीके से कर सकते हैं और इन टिप्स के लिए आपको कहीं और जाने की जरूरत नहीं है। इस आर्टिकल में हम बताने वाले हैं कि बिना बोले प्यार का इजहार कैसे करें?

कई बार आपने सुना ही होगा कि प्यार का इजहार करने के लिए शब्दों की जरूरत नहीं होती लेकिन आज के समय में लोग अपने प्यार का इजहार करते समय "आई लव यू" (I Love You) जैसे शब्दों का इस्तेमाल करते हैं।

बिना बोले प्यार का इजहार कैसे करें?
हां काफी हद तक यह सही है लेकिन यदि आप चाहते हैं कि बिना बोले आप प्यार का इजहार करें तो इसके लिए भी कई दमदार टिप्स हमारे पास है। बिना बोले यदि आप प्यार का इजहार करना चाहते हैं तो इसके लिए आप निम्नलिखित बताए गए बातों को ध्यान में रख सकते हैं -

1. आंखों ही आंखों में प्यार का इजहार करें 

जब आप अपने पार्टनर के साथ किसी भी विषय पर बात करें तो आप उनकी आंखों में देख कर ही बात करें। कई बार ऐसा होता है कि बात करते वक्त आई कांटेक्ट नहीं बन पाता और एक दूसरे की बात को गंभीरता से नहीं लेते। ऐसे समय में यह जरूरी है कि आंखों में देख कर ही बात करें और इस तरह से आप अपने पार्टनर के साथ प्यार का इजहार कर सकते हैं।

2. गुलाब का फूल गिफ्ट करें 

यह तो हम सभी जानते हैं कि गुलाब का फूल प्यार की निशानी होती है और प्यार में पार्टनर अक्सर एक दूसरे को लाल गुलाब का फूल गिफ्ट करते हैं। तब यदि आप अपने पार्टनर को बिना बोले प्यार का इजहार करना चाहते हैं तो आप उन्हें लाल रंग का गुलाब जरूर दें। इससे वह आपके भावनाओं को समझ जाएंगे और साथ ही काफी इंप्रेस भी होंगे।

3. तारीफ करें  

लड़का हो या लड़की तारीफ सुनना सभी को पसंद होता है। ऐसे में आप जिसे पसंद करते हैं उनकी तारीफ जरूर करें। यदि उनकी बॉडी काफी फिट है या वह किसी खास मौके पर यदि कोई सुंदर कपड़े पहनते हैं तो आप ऐसे मौके पर उनकी तारीफ कर सकते हैं।

4. हॉलीडे प्लान करें 

दोस्तों यदि आप अपने पार्टनर से बहुत प्यार करते हैं और बिना बोले प्यार का इजहार करना चाहते हैं तो उनके साथ हॉलीडे प्लान करें। आपने अक्सर देखा होगा कि जब दो विपरीत जेंडर के लोग एक साथ समय बिताते हैं और काफी समय तक साथ रहते हैं तो उनके बीच नजदीकियां बढ़ने लगती है। तो ऐसे में हॉलीडे प्लान करके अपने पार्टनर के साथ बिना बोले प्यार का इजहार कर सकते हैं जो काफी बेहतरीन सल्यूशन है।

5. कैंडल लाइट डिनर प्लान करें 

कैंडल लाइट डिनर का नाम सुनते ही मन में प्यार की लहरें हिलोरें मारने लगती है। यदि आप अपने पार्टनर के सामने बिना बोले प्यार का इजहार करना चाहते हैं तो उन्हें कैंडल लाइट डिनर के लिए पूछें और उनके साथ कैंडल लाइट डिनर प्लान करें या चाहे तो उन्हें कैंडल लाइट डिनर की सरप्राइज भी दे सकते हैं। यह उन्हें आपके प्यार की तरफ काफी आकर्षित करेगी और आप इस तरह से बिना बोले अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं।

6. लव लेटर का सहारा लें  

सोशल मीडिया के इतने अधिक चलन से लव लेटर का सहारा लेना काफी पुरानी तरकीब मानी जाएगी लेकिन वो कहते हैं ना "Old is Gold." अब ऐसे में यदि आप बिना बोले प्यार का इजहार करना चाहते हैं, तो अपने फिलिंग्स को कागज में लिखकर अपने पार्टनर को देना एक बेहतरीन तरीका हो सकता है। यदि आप बिना बोले प्यार का इजहार करना चाहते हैं तो कागज में अपने प्रेम की भावनाओं को डुबोकर उन्हें किसी तरह से उनके पास पहुंचा दें ताकि वह आपकी फीलिंग को समझ जाए। यदि आप लव लेटर देना चाहते है तो हमें इस पर एक दिल को छू लेने वाला लव लेटर लिखा है वहां से अपने लेटर के लिए आडिया ले सकते है।

पढ़िए; प्रपोज लव लेटर इन हिंदी 

7. खुद से कविता लिखें 

यदि आप पेशे से कवि हैं तो आप अपने पार्टनर के लिए प्रेम भरी कविताएं लिख सकते हैं। प्यार से भरी कविताएं दिल को अंदर से छू जाती है और यदि आप अपने पार्टनर के सामने प्यार का इजहार करना चाहते हैं और वह भी बिना बोले तो आप खुद की लिखी कविताओं की मदद से यह काम आसानी से कर सकते हैं।

8. सोशल मीडिया पर शायरी पोस्ट करें 

सोशल मीडिया के अत्याधिक चलन से आप अपने पार्टनर के सामने बिना बोले प्यार का इजहार कर सकते हैं। इसके लिए आप सोशल मीडिया पर प्यार भरी शायरियां पोस्ट करें और साथ ही आप जिन्हें पसंद करते हैं या जिनसे प्यार का इजहार करना चाहते हैं उन्हें टैग जरुर करें।

9. जन्मदिन पर जरूर विश करें 

अपना जन्मदिन सभी को बहुत प्यारा होता है क्योंकि वह साल में केवल एक बार ही आता है और व्यक्ति अपने जन्मदिन को बहुत खास बनाना चाहता है। ऐसे में यदि आप जिसे पसंद करते हैं और प्यार का इजहार बिना बोले ही करना चाहते हैं तो उनके जन्मदिन को जरूर याद रखें। उनके जन्मदिन पर उन्हें विश करना कभी ना भूलें। इससे आप जिसे पसंद करते हैं उनके अंदर भी प्यार की फीलिंग्स जागने लगेंगे और वह आप पर काफी ध्यान देंगे।

10. प्यार से बात करें 

बिना बोले प्यार का इजहार करना आसान नहीं होता। ऐसे में यदि आप अपने पार्टनर के सामने बिना बोले प्यार का इजहार करना चाहते हैं, तो उनसे काफी अच्छी तरीके से पेश आएं और बहुत प्यार से बात करें। 

11. रोमांटिक डेट प्लान करें 

यदि आप अपने पार्टनर को बहुत पसंद करते हैं और आप दोनों के संबंध काफी अच्छे हैं तो ऐसे में आप बिना बोले अपने प्यार का इजहार करने के लिए रोमांटिक डेट प्लेन कर सकते हैं। यह डेट आपके लिए काफी शानदार होगी क्योंकि इस डेट की मदद से इसमें आप बिना बोले अपने प्यार के इजहार करने के इशारे दे सकते हैं।

12. फिल्में देखने जाएं 

आप जिसे पसंद करते हैं वह यदि आपके अच्छे खासे दोस्त हैं और आप लोग एक दूसरे को जानते हैं तो ऐसे में आप उनसे फिल्म के लिए पूछें और उनके साथ फिल्म देखने जरूर जाएं। बिना बोले प्यार का इजहार करने के लिए इशारे काफी बेहतरीन और मददगार होते हैं। साथ में आप इस बात का भी ध्यान रखें कि फिल्में रोमांटिक और प्यारी होनी चाहिए। आप किसी भी ऐसे फिल्म का चयन न करें जो अश्लील हो अथवा सामने वाले को अनकंफर्टेबल फील कराए।

13. लॉन्ग ड्राइव पर जाएं 

दोस्तों यह ख्वाहिश तो सभी की होती है चाहे वह लड़का हो या लड़की कि वह अपने पार्टनर या जिसे पसंद करते हैं, उसके साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाए। अब ऐसे में यदि आप अपने पार्टनर को लॉन्ग ड्राइव के लिए पूछेंगे तो वह आपसे ना नहीं कह पाएगा। आप उनके साथ लॉन्ग ड्राइव पर किसी खूबसूरत सी जगह पर जाएं। इस तरह आप बिना बोले प्यार का इजहार कर सकते हैं। लॉन्ग ड्राइव पर जाना बेस्ट सल्यूशन होगा। अब यदि आपने लॉन्ग ड्राइव प्लान करने का सोच लिया है तो आप ऐसी जगह चुनें जहां काफी कम ट्राफिक हो और मानसून भी काफी अच्छा हो ताकि आप अपने पार्टनर के साथ खूबसूरत पल बिता सकें।

14. डेटिंग के वक्त कंफर्टेबल फील कराएं 

दोस्तों कई बार ऐसा होता है कि बिना बोले प्यार का इजहार करने के चक्कर में लोग जब डेट पर जाते हैं तो अपने पार्टनर को अनकंफर्टेबल फील कराने लगते हैं। दरअसल उनकी हरकतों से सामने वाला बंदा अनकंफर्टेबल हो जाता है। तो इस बात का ध्यान रखें कि जब भी आप डेट पर कहीं जाए तो सादगी के साथ पेश आएं।

तो दोस्तों देखा आपने कि बिना बोले भी प्यार का इजहार आसानी से किया जा सकता है। यदि आप इन टिप्स की मदद से बिना बोले प्यार का इजहार करना चाहते हैं तो यह आपके लिए काफी मददगार होगा। जैसा कि हमने पहले ही बताया था कि इस आर्टिकल में हम आपको बिना बोले प्यार का इजहार करने के तरीके के बारे में बताने वाले हैं हमने आपको इसके सभी टिप्स बताए हैं। अब यदि आप किसी को बहुत पसंद करते हैं और उनके सामने प्यार का इजहार करने से आपको डर लगता है कि यदि आप शब्दों के माध्यम से या डायरेक्ट उन्हें प्रपोज कर दें तो आपके रिश्तो में दूरियां आ सकती है तो ऐसे में आप यहां बताए गए टिप्स को जरूर फॉलो करें ताकि आप बिना कहे ही उनके सामने प्यार का इजहार भी कर दें और आप जिसे पसंद करते हैं वह आपको और आपकी फीलिंग को समझ जाए।

दोस्तों! यदि आपको यह पोस्ट पसंद आई तो हमें कमेंट करके जरूर बताएं और साथ ही यह भी बताएं कि यदि आपने इन टिप्स को अपनी लाइफ में अपनाया है तो आपको कैसा एक्सपीरियंस हुआ। यदि आपको यह आर्टिकल अच्छी लगी है अथवा आपके किसी दोस्त को इसकी बेहद जरूरत है तो आप उसे भी यह शेयर कर सकते हैं जो उनके लिए भी मददगार होगी।

हमारे अन्य लेख भी पढ़ना न भूलें,

कोई टिप्पणी नहीं:
Write comment

अपने विचार comment कर बताएं हम आपके comment का इंतजार कर रहें हैं।