har din kuch naya sikhe

हर दिन कुछ नया सीखें।

7/15/2021

लड़की का दिल कैसे जीते?

By:   Last Updated: in: ,

Ladki ka dil kaise jite;नमस्कार दोस्तों! एक बार फिर से स्वागत है आपका हमारे इस ब्लॉग में। आज यहां हम आपको बताने जा रहे हैं कि लड़की का दिल कैसे जीतें? आज के समय में हर एक लड़के की चाह होती है कि उसके साथ कोई एक अच्छा पार्टनर हो जिससे वह अपनी सारी बातें शेयर कर सके लेकिन आपको बता दें कि इंसान अपनी मर्जी से सीधे प्यार का इज़हार किसी से नहीं कर सकता क्योंकि उसे सबसे पहले उस लड़की से दोस्ती करनी होती है जिसे वह पसंद करता है। बात करें दोस्ती की शुरुआत की तो बहुत सारे ऐसे लड़के हैं जिन्हें दोस्ती की शुरुआत कहां से करें यह बात भी पता नहीं होती है। इसके लिए जरूरी है कि आप उस लड़की का दिल जीत लें, जिसे आप पसंद करते हैं।

लड़की का दिल कैसे जीते?
किसी लड़की का दिल कैसे जीते?
आज के समय में यह बहुत सारे लड़कों कि प्रॉब्लम बन चुकी है और उन्हें डर लगा रहता है कि कहीं कुछ गलत ना बोल दे जिससे और प्रॉब्लम हो जाए या वह लड़की उनको न छोड़ दे, क्योंकि जिन्हें आप अपना दिल दे चुके हो उसको छोड़ना बहुत ही मुश्किल हो जाता है। लड़की के दिल को अगर नहीं जीतोगे तो वह आपके साथ भी रहना पसंद नहीं करेगी। तो आइए आज जानते है कि लव लाइफ के अंदर क्या क्या ऐसे टिप्स है जो आपको आपके मनचाही लड़की के दिल को जीतने में आसानी हो सकतें है, जिससे आप उसके साथ दोस्ती बढ़ा सकते है या उन्हें आप अपना जीवनसाथी बना सकते हैं। 

लड़की का दिल कैसे जीतें ( Ladki ka dil kaise jite)

नीचे दी गई बातों को ध्यान मे रखकर आसानी से किसी भी लड़की का दिले जीते--

1. आप जिस लड़की का दिल जीतना चाहते है, उनपर ध्यान दें 

जी हां दोस्तों आपने सही सुना पर यहां ध्यान रखने का मतलब किसी के ऊपर सक करने के नजरिए से नहीं कहा जा रहा है। ध्यान रखने का मतलब है कि वो दिन भर क्या क्या करती है, क्या क्या पसंद करती है, क्या अच्छा लगता है, उसके कौन कौन से दोस्त है, ऐसी कौन सी चीज है जो उससे पसंद नहीं आती है। उन सारी चीजों को जानने के लिए आपको उसके ऊपर ध्यान रखना जरूरी है ताकि आप जब उससे मिलने जाओ या बात करने की शुरुआत करो तब आप बहुत अच्छे से और सोच समझ कर बोल पाएं वरना अगर बिना जाने समझे उससे बात करने जाओगे तो आपसे कोई ऐसी गलती ना हो जाएगी जिससे उसको प्रॉब्लम हो और वह आपसे बात करने में कोई इंटरेस्टेड नही रखेगीं। आपकी एक गलती आपके लिए सब शुरू होने से पहले ही खत्म कर सकती है।

2. लड़की से बात करते समय शर्माए नहीं

जब भी आप किसी लड़की से बात करते हैं तो उसके सामने आपको शर्माना नहीं है क्योंकि बहुत सारी ऐसी लड़कियां होती है जिन्हें शर्मीले लड़के बिल्कुल भी पसंद नहीं होते है। आप जब भी बात करो, उससे पूरे दिल से बात करो और खुल कर बात किया करो। सिर्फ हाई ! हेल्लो ! / कैसे है? / क्या कर रहे है? यह सब से अब काम नहीं चलने वाला। इसके लिए आपको जरूरत है कि आपका बिना ज्यादा सोचे समझे दिल की बातें बोलना। यकीन मानिए तभी लड़की आपसे तुरंत इंप्रेस होगी। 

3. मुस्कुरा कर बात किया करें 

जब भी आप किसी लड़की से बात करो तो आपके चेहरे पर एक हल्की सी स्माइल होनी चाहिए क्योंकि उदास चेहरा किसी को भी अच्छा नहीं लगता। आपसे ही अगर कोई उदास हो कर बात करेगा तो आपको भी बहुत बोरिंग लगेगा। इसलिए जब भी किसी लड़की से बात करें, एक हल्की सी स्माइल के साथ बात करें। 

4. हमेशा सकारात्मक सोच रखें 

यह बात तो बहुत जरूरी है कि जब भी आप लड़की से बात करें तो एक सकारात्मक सोच के साथ बात करें क्योंकि आप अगर नकारात्मक सोच के साथ बात करेंगे तो आप अपने दिल की बात सही से उसके सामने रख नहीं पाएंगे । इसलिए जरूरी है कि आप उसके साथ एक सकारात्मक सोच के साथ बात करें। सकारात्मक सोच का मतलब यह है कि किसी भी चीज को सही नजरिए के साथ देखना न कि पुराने जमाने के खोखलेवादी विचारों को अपनाना।

5. बात करते समय अपने शारीरिक के हाव-भाव को सही रखें 

जब भी आप लड़की से बात करें तो आप अपने बॉडी लैंग्वेज में बहुत अच्छे से ध्यान दें, क्योंकि लड़कियां लड़को में यह चीज बहुत ही नोटिस करती है कि आपके बोलने का, रहने का, बात करने का तरीका कैसा है? इसलिए यह बहुत ही जरूरी है कि आपका सही तरह से पेश आएं। यह आपके लिए लड़की का दिल जीतने में सहायक साबित हो सकता है।

6. कभी भी बात करने में जल्दबाजी ना करें

अगर आप किसी लड़की को पसंद करते हैं या उनका दिल जीतना चाहते हैं तो आप उनसे बात करने में कभी भी जल्दबाजी न करें। आप आराम से सही समय में बात करें क्योंकि आपको उन्हें अच्छे से जानना है, उसके बाद ही कुछ बात आगे बढ़ाना है। आज के समय में बहुत सारे ऐसे लड़के होते है जो बात करने में जल्दबाजी कर जाते है और लड़की के पास जा कर बात करना शुरू कर देते हैं। ऐसा कभी ना करें। लड़की के नज़रों में भी आपकी अच्छी छवि होनी चाहिए ताकि उनको भी आपसे बात करने में झिझक ना हो। इसके लिए जरूरी है कि आप उनके सामने किसी भी तरह का कोई जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए।

7. कभी भी ज्यादा गंभीर विषय में बात ना करें

जब भी आप किसी व्यस्त लड़की से बात करें तो किसी गंभीर विषय में बात ना करें। लड़कियों को ज्यादा गंभीर बातें पसंद नहीं होती है पर बहुत सारे लड़के होते हैं जो सिर्फ गंभीर बातें ही करते हैं, जिनसे कोई बात करना पसंद नहीं करता। इसलिए आपको जरूरी है कि जब भी किसी लड़की से बात करो तो कुछ रोमांटिक, फनी, एक्साइटमेंट , कॉमेडी, स्टडी, फंक्शन, पार्टी, फिल्में , गाने जैसे विषयों में भी बात करें। साथ ही अपने एक अलग एट्टीट्यूड के साथ बात करें। लड़कियों को कॉमेडी करने वाले लड़के ज्यादा पसंद आते हैं। इसलिए आपको भी एक कॉमेडी लड़के की तरह ही खुल कर बात करनी चाहिए ।

8. लड़की के मूड को अच्छे से जानने के बाद ही उससे बात करें 

जब लड़की का मूड बहुत अच्छा होता है, तो उससे अच्छे से या प्यार से बातें करें। अगर आप लड़की के मूड को देखे बिना कुछ भी बोल देंगे तो आप उसका दिल नहीं जीत पाएंगे। अगर लड़की उदास है तो आप उससे कोई फनी बात करें ताकि वह अपनी उदासी से बाहर आ सके और अगर वह खुश है तो आप उसके सामने अपने दिल की बात करें। ऐसी कोई बात न करें, जिससे उसको खराब लगने लगे या आपके बातें उसको दुःखी कर दे। इसलिए यह जरूरी है कि लड़की का मूड किस तरह है, उसके हिसाब से ही बातें करे।

9. जिस लड़की को पसंद करते हैं, उसका हमेशा साथ दें 

जब लड़की आपसे बात करें तो आप उन बातों को बहुत ध्यान से सुनिए और उसकी कही गई बातों पर उसका साथ दिजीये। जब लड़की की कोई बात आपको सही नहीं लगे, तो भी आप उसके सामने जाहिर मत कीजिए कि वह गलत है। आप उन बातों को अपने दिल में छुपा लीजिए, जिससे बातें बिगड़े, इससे उन्हें बुरा भी नहीं लगेगा क्योंकि हर एक लड़की को अपनी बातों को सही ठहराना उसका काम है पर अगर कोई बात हो जिससे कि दूसरे को हानि पहुंचे या आपको हानि पहुंचे तो उन बातों को सही तरीकों से उन्हें समझाइए कि क्या सही है और क्या गलत? इससे उसको भी बात शेयर करने में कोई झिझक न हो और उसको भी लगेगा कि आप उसे बहुत अच्छे से समझते हैं। 

10. लड़की की तारीफ जरूर करें

आप जिस लड़की को पसंद करते हैं या जिस लड़की का दिल जीतना चाहते हैं, उसकी तारीफ जरूर करें। आज के समय में हर एक को अपनी तारीफ सुनना बहुत पसंद है। अगर आप किसी लड़की के साथ किसी भी रोमांटिक जगह पर जाते हैं तो उसके कपड़ों की तारीफ करें। उसको आप बताइए कि वह कितनी खूबसरत लग रही है, उन कपड़ों में या वह खुद कितनी खूबसूरत है। इस तरह लड़कियों को तारीफ सुनना बहुत अच्छा लगता है और आपके साथ बात करने में उसे बहुत अच्छा भी लगेगा। वह हमेशा आपसे बात करने के लिए तैयार रहेंगी। कभी भी आपको नजरंदाज नहीं करेंगी। इसलिए आपका उस लड़की की तारीफ करना उसके करीब आने के बराबर हैं। अच्छे से दिल से उसके लिए कोई शायरी बोलें, कोई उससे रिलेटेड उनपर कोई गाने गाइए। उसकी हर एक बात पर उसकी तारीफ किया किजीए।

11. उसकी सहायता करें 

लड़कियों को वह लड़के भी पसंद आते हैं जो उसकी हर एक चीज में सहायता करें। लड़कियों को केयरिंग नेचर वाले लड़के बहुत ज्यादा पसंद होते हैं। लड़की अगर किसी प्रॉब्लम में हो तो आप उस प्रॉब्लम्स को दूर करने में उसकी सहायता करें। आप उसे उस प्रॉब्लम में अकेले न छोड़ें। यह आपका फर्ज बनता है कि आप उसका साथ दें और उसे ऐसा एहसास दिलाएं कि आप उनके साथ हमेशा खड़ा रहेंगे जिससे उसके दिल में आपके लिए एक अलग जगह बन जाएगी और उसके दिल को आप जीतने में सफल हो जाएंगे।

12. हमेशा खुश रहें

आप जिस लड़की को पसंद करते हैं या जिसको अपना दिल देना चाहते हैं उसको हमेशा खुश रखा कीजिए। आज के समय में हर एक इंसान खुश रहना चाहता है क्योंकि आज के समय में अगर कुछ मुश्किल काम है तो वह है किसी को खुश रखना और खुश रहना। इसलिए आप जब भी उससे बात करें, तो उसके सामने हमेशा हंसता हुआ चेहरा ले कर ही जाएं और उसके साथ हंस हंस कर बात करें क्योंकि अगर आप खुश नहीं रहोगे तो आप दूसरों को भी खुश नहीं रख पाओगे। इसलिए यह जरूरी है कि उसको खुश रखना है तो खुद को भी खुश रखना होगा। इससे उसका दिल जीतना और भी आसान हो जाएगा।

तो दोस्तों हम आशा करते हैं कि आपको हमारी पोस्ट बेहद पसंद आई होगी क्योंकि इस पोस्ट में हमने लड़कियों के दिल जीतने से जुड़े 12 शानदार टिप्स बताए हैं जो आपके लिए बहुत अधिक जरूरी साबित होगी। यदि आप चाहते हैं कि लव लाइफ से जुड़े ऐसे ही पोस्ट आपको हमेशा मिलते रहें, तो हमें कमेंट करके जरूर बताएं कि अबकी बार आप किस तरह की पोस्ट चाहते हैं। यदि आपको यह पोस्ट पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों के साथ अधिक से अधिक शेयर करें ताकि आपके दोस्त भी इस आर्टिकल में बताए गए बातों का लाभ उठा सकें और उस लड़की का दिल जीत सकें, जिन्हें वह पसंद करते हैं।

हमारे अन्य लेख भी पढ़ना न भूलें,

कोई टिप्पणी नहीं:
Write comment

अपने विचार, सवाल या सुझाव हमें comment कर बताएं हम आपके comment का बेसब्री इंतजार कर रहें हैं।