har din kuch naya sikhe

हर दिन कुछ नया सीखें।

5/31/2021

लड़की देखती है पर बात नही करती? क्या करें

By:   Last Updated: in: ,

लड़की देखती है पर बात नही करती? तो क्या करें

नमस्कार मेरे प्यारे मित्रों! मैं Priya Burnwal स्वागत करती हूं आपका हमारे इस आर्टिकल में। मैं आप लोगों के लिए आज एक बहुत ही जरूरी पोस्ट लेकर आई हूं, जिसके माध्यम से मैं आपको बताऊंगी कि Ladki dekhti hai par baat nahin karti to Kya Karen? लड़की क्यों देखती है? अक्सर  देखा जाता है कि लड़के खूबसूरत और क्यूट लड़कियों को देखकर उनसे बात करने के लिए लालायित रहते हैं लेकिन लड़कियां उन्हें देखती भी हैं तो ज्यादातर बात नहीं करती। लेकिन यदि हम बात लड़कियों की करें तो ऐसे में बहुत कम लोग ही जानते हैं कि लड़की अगर देखकर भी बात ना करें तो क्या करना चाहिए

इस आर्टिकल में आज मैं आपको यह बता सकती हूं कि आखिर क्या कारण होते हैं जिसके वजह से लड़की देखती है पर बात नही करती? तो इसका मतलब क्या है? क्या समझना चाहिए और क्या करना चाहिए? Ladki dekhti hai par baat nahin karti तो ऐसे में मैं आपको बता दूं कि यहां मैं आपके लिए जो जानकारियां लेकर आई हूं वह बेहद जरूरी होगी। कई बार लड़कों के मन में आता होगा कि लड़कियां लड़कों से जल्दी बात क्यों नहीं करती हैं , तो इस बारे में हम आपको बता दें कि यदि आप इस विषय पर जानना चाहते हैं तो यूं समझिए कि यह पोस्ट आपके लिए बेहद फायदेमंद होगा। हमारे इस पोस्ट को लिखने का हमारा यह उद्देश्य है कि आप भी जानें कि लड़कियां आपसे बात कैसे करेंगी? यदि आप भी लड़कियों के बारे में जानने के लिए बेताब हैं तो आज यूं समझिए कि आपकी तलाश खत्म हुई।

लड़की देखती है पर बात नही करती? क्या करें

बहुत सारे लड़कों के लिए यह एक रहस्य की तरह है कि लड़कियां उन्हें देखकर बात क्यों नहीं करती हैं , ऐसे स्थितियों में वह क्या करें, जिससे लड़कियां उनसे बात करने लगे? यदि आप इस सवाल का जवाब चाहते है तो आपको हमारे इस पोस्ट को अंत तक पढ़ना होगा क्योंकि हम आपको यहां बताने वाले हैं कि ऐसा क्या करने पर लड़कियां आपसे बात करने लगेंगी ?...

दोस्तों बड़ा अजीब लगता होगा ना जब कोई लड़की आपको बार-बार देखती तो है लेकिन बात नहीं करती है और ना ही कुछ बोलती है। ऐसे में समझ नहीं आता है कि उसके मन में क्या चल रहा है, किस कारण से वह मुझे देखती है? वह मेरे बारे में क्या सोचती होगी? क्या वह आपको पसंद करती हैं? जब आपके साथ ऐसा होता है तब आप इस कारण परेशान रहते हैं कि वो मुझे ऐसे क्यों देखती है, वो मुझे प्यार से देखती है या नफ़रत से। पसंद करती हैं या बात कुछ और ही है। अब मैं आपको बताने वाली हूं कि लड़की यदि आपको बार-बार देखती है तो वह कैसे इशारे देती है--

1. लड़की को आपमें इंटरेस्ट है

कई बार ऐसा होता है कि यदि कोई लड़की आपको बार-बार देखती है लेकिन बात करने के लिए हिम्मत नहीं जुटा पाती है। यदि लड़की आपको बार-बार देखती है तो हो सकता है उसे आप में इंटरेस्ट हो, तभी तो वह आपको देखती है क्योंकि अक्सर लड़कियां कभी भी किसी लड़के को ज्यादा नहीं देखती। यदि आपको लगता है वह लड़की आपमें इंटरेस्टेड है तो आपको भी उसे इम्प्रेस करना चाहिए ताकि उसकी मन की मुराद पूरी हो जाए और आपको भी उसके मन की बात पता चल सके। यदि लड़की आपमें इंटरेस्टेड है तो वह इशारे देने के लिए आपको बार-बार देखेगी जिससे आप आसानी से उसके बातों को समझ सकते हैं।

2. लड़की आपसे बात करना चाहती है

यदि लड़की आपको बार-बार देखती है तो ऐसा भी हो सकता है कि वह आपको पसंद करने लगी हो। यह भी बहुत बड़ा कारण हो सकता है जिसकी वजह से वह लड़की आपको देखती हैं। हो सकता है कि वह आपको इशारा दे रही है मैं तुमसे बात करना चाहती हूं। एक लड़की होने के नाते मैं कह सकती हूं कि अक्सर ऐसा होता है कि हम किसी से बात तो करना चाहते हैं पर हिम्मत नहीं जुटा पाते और यह सोचकर खामोश रहते हैं कि सामने वाला व्यक्ति क्या सोचेगा। कुछ लड़कियां शर्मिली किस्म की होती है इसलिए वह बात तो करना चाहती है पर इसी कारणवश कर नहीं पाती है।

साधारणतः लड़कियों की सोच लड़कों से बहुत ही ज्यादा अलग होती है। वो लोग चाहे किसी लड़के को बहुत ज्यादा पसंद भी करती हो, फिर भी लड़कियां चाहती है कि शुरुआत लड़के की ओर से हो। जब आप उससे बात  करने जाओगे तो वह भी तुरंत आपसे बात करने लगेंगी क्योंकि वह खुद भी यही चाहती है,पर कह नहीं पाती है।

3. लड़की आपसे अट्रैक्ट होती है

कई बार लड़कों के लुक और उनके डेशिंग बिहेवियर को देखकर लड़कियां अट्रैक्ट होने लगती हैं। आपका सुंदर और अट्रैक्टिव दिखना यह भी एक बहुत बड़ी वजह हो सकती है जिस कारण से  वह लड़की आपको देखती है। लेकिन जैसा कि हमने पहले ही कहा है कि लड़कियां चाहती है कि पहल सामने की ओर से यानी कि लड़कों के तरफ से हो। इसलिए यदि लड़की देखती है तो बहुत ज्यादा चांस है कि आप उसको attractive लगते हो, इसलिए उसकी नजर शायद आप पर बार-बार पड़ती हैं।

यदि आप उस लड़की को पसंद करने लगे हो और अपना बनाना चाहते हो तो इसके लिए आपको उस लड़की के पास फ्रेंडशिप का प्रस्ताव रखना चाहिए। इसमें डरने की कोई बात नहीं है यदि उसको आप attractive लगते हो, तो वह जरूर आपसे फ्रेंडशिप करेंगी। फ्रेंडशिप करने के बाद आप लड़की से मेलजोल बढ़ा कर उसे अपने प्यार का एहसास दिला सकते हो और उसे अपना बना सकते हो।

4. लड़की आपको पसंद करती है

यदि लड़की आपको बार-बार देखती है तो यह भी हो सकता है कि वह लड़की आपको पसंद करती हो। बहुत बार ऐसा होता है कि लड़का और लड़की एक ही क्लास में पढ़ते है तथा घर के आस-पास भी रहते हैं, तो ऐसे में Attraction  हो जाता है, और सामने वाला हमको पसंद आने लगता है। लेकिन फिर भी वो बात करने से डरते और कतराते हैं। साधारण-सी बात है कि हम जिस इंसान को पसंद नहीं करते, उसकी और देखते भी नहीं। यह वह लड़की आपको बार-बार देख रही है, तो इसका मतलब है कि उसके दिल में आपके लिए कुछ है, और हो सकता है वह आपको पसंद करती हो। ऐसे में यदि आप उनसे बात करते हो तो वह शुरुआत में थोड़ी हिचकिचाती है लेकिन फिर सब ठीक हो जाता है

5. लड़की Action लेने के इशारे करती है

यदि कोई लड़की आपको बार-बार देखती है तो उसका मतलब यह भी हो सकता है कि वह लड़की आपको इशारे कर रही हो ताकि आप कुछ एक्शन ले। एक्शन लेने का मतलब यह है कि या तो आप उससे फ्रेंडशिप कर सकते हैं और यदि फ्रेंडशिप है तो उसे अपने क्लोज कर सकते हैं और सही समय आने पर उसे अपने प्यार के लिए प्रपोज कर सकते हैं। जो लड़की आपको बार-बार देखती है आप उस लड़की से बात करने की कोशिश करें , उसे देखकर प्यारी सी स्माइल दें, जिससे कि वह भी आपको देखकर स्माइल दें और अगर ऐसा हो जाता है तो समझ जाएगी कि उस लड़की को आप 100% पसंद हो। ऐसे में आपको ज्यादा देर नहीं करना चाहिए उस लड़की का मन आप पर है। ऐसे में आपको उससे दोस्ती करना चाहिए, बात करनी चाहिए और सही वक्त आने पर propose भी कर देना चाहिए। ऐसे वक्त में आपको जल्दी एक्शन लेना जरूरी है क्योंकि हो सकता है कि उसे आपके अलावा किसी और लड़के में ना interest हो जाये। इसलिए आपको तो खुश होना चाहिए कि कोई लड़की आपको सामने से खुद लाइन दे रही है, ऐसा बहुत कम ही होता है। यदि आपको ऐसा लगता है कि लड़की आपको बार-बार देखती है तो इसका मतलब यह है कि वह खुद आपको ओपेन पास दे रही है। ऐसे में आपको उसका फायदा जरूर उठाना चाहिए और उस लड़की को प्रपोज कर अपनी गर्लफ्रेंड बना लेना चाहिए क्योंकि वह भी खुद यही चाहती है कि आप उसके बॉयफ्रेंड बनें।

जैसा कि आपने आपको यहां कुछ ऐसे टिप्स बताए हैं जिसके माध्यम से आप जान सकते हैं कि लड़की आपको बार-बार देखती है तो वह क्या सोचती है या क्या चाहती है। उनके बार-बार देखने पर यदि आप समझ जाते हैं कि वह क्या इशारे कर रही हैं तो आपको सही समय देखकर उनके साथ फ्रेंडशिप कर लेनी चाहिए या उन्हें प्रपोज कर देना चाहिए। हां ऐसे में भले ही हो सकता है लड़की अधिक समय ले लेकिन वह आपके प्रपोजल को एक्सेप्ट कर लेगी।

यहां बताई गई सभी बातें अपनी तरफ से साफ जाहिर करती हैं कि लड़कियां लड़कों के बारे में कुछ ऐसे ही सोच रखती हैं जिस कारण वह अक्सर बात नहीं करती और ऐसे में आप यहां बताए गए सभी सुझावों को जरूर फॉलो करें , जिससे कि वह आपसे भी बात करने लगे। हो सकता है कि यहां बताई गई कुछ जानकारियों से आप कभी अवगत न हुए हों लेकिन दरअसल सच्चाई यही है कि लड़कियां लड़कों को बार-बार देखती है तो वह उन्हें इशारे देती हैं कि वह उन्हें पसंद करती हैं। ऐसे में यदि लड़के उन्हें प्रपोज करें तो वह मान भी सकती हैं।

दोस्तों हम आशा करते हैं कि आपको हमारी पोस्ट पसंद आई और आपके लिए बेहद उपयोगी रही क्योंकि इसमें हमने लड़कियों के बारे में ऐसी बातें बताई है, जिसके बारे में इतने अच्छे से आपको अन्य कहीं जगह यह जानकारी नहीं मिलेगी। यहां हमने आपको बताया है कि Ladki dekhti hai par baat nahin karti to Kya Karen? यदि आप लड़कियों के बारे में यह जानकारी पाकर बेहद खुश हुए और यह जानकारी आपको कारगर लगी है तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें। यदि लड़की देेखती है पर बात नही करती है, तो क्या करें? के बारे में आप किसी भी तरह का सुझाव हमारे आर्टिकल के लिए देना चाहते हैं, तो कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

कोई टिप्पणी नहीं:
Write comment

अपने विचार comment कर बताएं हम आपके comment का इंतजार कर रहें हैं।