har din kuch naya sikhe

हर दिन कुछ नया सीखें।

5/28/2021

लड़कियों की सबसे बड़ी कमजोरी क्या होती है?

By:   Last Updated: in: ,

Ladkiyon ki sabse badi kamjori kya hoti hai;नमस्कार दोस्तों! इश्क के इस खूबसूरत और रोचक महीने में मैं Priya Burnwal इस पोस्ट के माध्यम से उन सभी रहस्यों से पर्दा हटाऊंगी जिससे आपको पता चलेगा कि लड़कियों की कमजोरी क्या-क्या होती है? उनकी कमजोरियां जान करके आप अपने मनपसंद की लड़की को इंप्रेस कर सकते हो और उसे अपनी गर्लफ्रेंड भी बना सकते हो। एक लड़की होने के नाते मैं आपको उन सभी बातों से आसानी से रूबरू करवा सकती हूं जिसके जरिए आप जान सकेंगे कि लड़कियों की सबसे बड़ी कमजोरी क्या होती है।

हर लड़के को एक बार ऐसा जरूर महसूस होता है कि काश कोई लड़की उसकी गर्लफ्रेंड बन जाए। यदि आप उनमें से हैं तो फिर आप लड़की पटाने की कई कोशिश करते हैं। लेकिन लड़कियों को स्वभाव इतना जिद्दी होता है कि वह आसानी से नहीं मानती है। अक्सर देखा जाता है कि लड़कियों का attitude बहुत ज्यादा होता है जिसके कारण उनको पटाना कठिन हो जाता है।

लड़कियों की सबसे बड़ी कमजोरी क्या होती है?

कोई लड़की कितनी भी सुंदर, स्मार्ट और attitude से भरी हुई क्यों ना हो लेकिन हर लड़की की कुछ न कुछ कमजोरी जरूर होती है जिसे जानने के बाद आप लड़की को बहुत जल्दी इंप्रेस कर सकते हो। इसी कारण लड़कियां बहुत जल्दी पट जाती है। ऐसे में हम कह सकते हैं कि हर लड़की की कुछ ऐसी बात जरूर होती है जिसे सुनकर या फिर देख कर के वह तुरंत पिघल जाती हैं और वह प्रोपोज़ करने वाले लड़कों पर फिदा हो जाती है। यदि आप भी यह जानना चाहते है कि लड़कियों की सबसे बड़ी कमजोरी क्या होती है? तो अंत तक बने रहिए हमारे साथ।

इस मामले में केवल आपको उन बातों पर ध्यान देना है जिसे लड़कियां सबसे ज्यादा पसंद करती हैं। अगर आपने एक बार उनके मन को मोह लिया तो फिर लड़की चाहे कितनी भी सुंदर या Attitude वाली हो, वह आपके प्यार में कमजोर हो जाती है।

कुछ ऐसे ही बातों को ध्यान रखना बेहद जरूरी है जिससे आप तुरंत उन्हें प्रपोज कर सकें और आपके प्यार में पड़ जाए। तो चलिये उन सभी बातों की और ध्यान देते हैं और बढ़ते हैं आगे की ओर--

लड़कियों की सबसे बड़ी कमजोरी क्या होती है? (ladkiyon ki sabse badi kamjori kya hoti hai)

1. स्मार्ट लुक (Smart Look)   

स्मार्ट लुक के ऊपर लड़कियां रहती है फ़िदा सबसे पहले मैं आपको बता दूं कि लड़कों के स्मार्ट लुक लड़कियों को बेहद पसंद होते हैं। आपको बता दें अगर आप देखने में काफी स्मार्ट हो तो लड़कियां तुरंत आप पर फिदा हो जाती है। यह लड़कियों की सबसे बड़ी कमजोरी होती है कि जो लड़का देखने में cute और handsome होता है उन लड़कों पर लड़कियां खूब ध्यान देती है और अपनी ओर रिझाने की कोशिश करती है।

इसके साथ ही जिन लड़कों का बॉडी बेहतर होता है उन पर लड़कियां बहुत जल्दी पिघल जाती है क्योंकि एक लड़की अक्सर एक बेहतर बॉडी वाले बॉयफ्रेंड का चयन करती है जो उसे प्रोटेक्शन दे सके। ऐसे में लड़कियां उनकी बॉडी फिगर को देख कर के तुरंत कमजोर पड़ जाती है और उसे अपना बॉयफ्रेंड या जीवन साथी बनाने की कोशिश करती है।

जो लड़के बेहतरीन कपड़े, जूते आदि पहनते हैं और अपने आप को पूरा फिट रखते हैं, उन पर लड़कियां काफी ध्यान देती है क्योंकि लड़कियों को इस तरह की लड़के बेहद पसंद आते हैं। वाह ऐसे लड़कों को हमेशा पसंद करती है जो पूरे फीट और डेसिंग दिखते हैं। एक बेहतरीन पर्सनैलिटी में दिखने वाला लड़का लड़कियों को तुरंत कमजोर कर देता है।

2. पॉपुलैरिटी (Popularity

पाॅपुलैरिटी हो तो तुरंत आकर्षित हो जाएंगी लड़कियां दोस्तों हम आपको बता दें कि लड़कियां ऐसे लड़कों को बेहद पसंद करती हैं जो काफी पॉपुलर होते हैं। यह लड़कियों के कमजोर होने की मुख्य वजह है। कई लड़कियां चाहती है कि उसकी शादी किसी चर्चित पुरुष के साथ हो। लड़कियां लड़कों के नाम से खुद भी मशहूर होना चाहती हैं इसलिए जो पॉपुलर लड़के होते हैं उनके साथ रहने में काफी अधिक पसंद करती हैं। जो लड़के पॉपुलर होते हैं ऐसे लड़कों से लड़कियां तुरंत हां कह देती है। ऐसे लड़कों को ही लड़कियां अपना बॉयफ्रेंड बनाना चाहती है और शादी करना चाहती है। लड़कियों के मन में यह इच्छा अक्सर से आती रही है कि वह सबसे अलग दिखें और उनकी अलग पहचान बने। तो ऐसे में यदि उन्हें एक पॉपुलर इंसान मिल जाता है तो उनके ऊपर वह काफी जल्दी आकर्षित हो जाती है और वैसे लड़कों से ही प्यार करती हैं।

एक पॉपुलर व्यक्ति के साथ लड़की अगर हम उम्र हो तो उनके साथ अपनी बात को आगे बढ़ाना पसंद करती है और ऐसे लोगों से ही दोस्ती करती है। ऐसे लड़कों के साथ लड़कियां बड़ी जल्दी आकर्षित हो जाती है।

आपने अक्सर इस बात को ध्यान दिया होगा कि स्कूल या कॉलेज में जो लड़का सबसे ज्यादा पॉपुलर होता था उससे कितनी लड़कियां बात करती है और उसे अपना बॉयफ्रेंड बनाने की कोशिश भी करती है। यही बात हर जगह लागू होती है। दरअसल लड़कियों की कमजोरी लड़कों की पॉपुलैरिटी है जिस पर वह एक बार में फिदा हो जाती हैं।

3. तारीफ करने वाले लड़के पसंद करती हैं लड़कियां

लड़कियों को तारीफ सुनना बहुत पसंद आता है, जो उनकी सबसे बड़ी कमजोरी में से एक है। वह तुरंत पिघल जाती है जब उनकी कोई तारीफ करता है। दरअसल लड़कियां अपनी तारीफ सुनना चाहती है। ऐसे में कोई उनकी तारीफ करता है तो वह तुरंत मुस्कुराने लगती है। वो अक्सर सोचती है कि उनका बॉयफ्रेंड या फिर उनका पति उनकी तारीफ करता रहे। जब वह अच्छे से फ्रेश हो कर के आती है, जब वह किसी पार्टी में जाने के लिए तैयार होती है या फिर वह जब सजती-धजती हैं। ऐसे में अगर उनका पार्टनर उनकी तारीफ कर दे तो वह अपनी तारीफ सुनकर तुरंत कमजोर पड़ जाती है।

इसे आप मेरी जिंदगी के एक उदाहरण से समझ सकते हैं। एक बार की बात है हमारे क्लास टीचर ने हमें प्रोजेक्ट लिखने के लिए दिया था। सभी अपना प्रोजेक्ट submit कर रहे थे लेकिन मेरा एक फ्रेंड था जिसने अपना class  work खत्म नहीं किया था। बाद में उसने अपनी गर्लफ्रेंड को यह प्रोजेक्ट करने के लिए कहा क्योंकि उसकी गर्लफ्रेंड भी वह प्रोजेक्ट कर रही थी। ऐसे में दो प्रोजेक्ट एक साथ करना आसान नहीं था। लेकिन ऐसे समय में उसका बॉयफ्रेंड उसकी लिखावट और पढ़ाई करने के तरीकों की तारीफ करने लगा। तारीफ सुनने के बाद उसकी गर्लफ्रैंड बिल्कुल पिघल गयी और उसका प्रोजेक्ट भी खुद ही कर दिया।

4. मदद करने का गुण पिघला देता है लड़कियों का दिल

लड़कियां अक्सर ऐसे लोगों पर फिदा रहती हैं और पसंद करती है जो उनकी हर वक्त किसी भी स्थिति में मदद करने के लिए तैयार रहते हैं। यही कारण है कि लड़कियों को हेल्प करने वाले लड़के काफी अधिक पसंद आते हैं। अगर आप भी किसी लड़की की मदद करते हैं तो आप उनकी पहली पसंद बन सकते हैं।  

दोस्तों, लड़कियों को मदद करने का तरीका उनको खुद प्यार के लिए कमजोर करने में काफी कारगर साबित होता है। कई लड़के लड़कियों को इसी तरीके से इंप्रेस करते हैं। वह स्कूल, घर और ऐसे ही कई तरह के काम को करके लड़की के सामने हीरो बनते हैं। यहीं से लड़की के मन में  प्यार का बौछार होने लगता है और वह कमजोर पड़ जाती हैं।

आपने इसे अक्सर देखा होगा कि जब एक लड़का लड़की शुरुआती दिनों में दोस्त होते हैं तो लड़की की हर तरह की मदद लड़का करता है, जिसके कारण बाद में वही दोस्ती प्यार में बदल जाती है।

5. पैसा, कपड़े और गहने से आकर्षित होती हैं लड़कियां

दोस्तों इसमें कोई झूठ नहीं है कि रुपया हमारी सबसे बड़ी कमजोरी है। वैसे भी सारी दुनिया पैसे के दम पर ही चलती है। लड़कियां ऐसे लड़कों के सामने कमजोर पड़ जाती है जो अच्छी धन कमाता है। लड़कियों का सबसे पहले दिल ऐसे लड़कों पर ही आता है जो लड़के बहुत अमीर होते है।

लड़कियों के मन में हमेशा से इच्छा होती है कि उसका बॉयफ्रेंड या फिर उसका पति उसे अच्छे कपड़े, गहने और दूर-दूर घुमाने के लिए ले जाए। आप ऐसा खुद करके देख सकते हैं। अगर आप अपनी पत्नी या गर्लफ्रेंड को कपड़े, गहने और दूर टूरिज्म करवाते हो तब लड़की आपके सामने बिल्कुल कमजोर पड़ जाएगी और आपसे शादी करने के लिए तड़प उठेगी।

लेकिन दोस्तों आपको कुछ ऐसे संबंध के बारे में भी बताएंगे जो विफल हो जाते हैं। अमीर लड़का गरीब लड़की को यूज करके छोड़ देता है, जबकि मिडिल क्लास फैमिली का लड़का ऐसी करने की नहीं सोचता और भरपूर प्यार करता है क्योंकि उसके मन में लड़की के लिए सच्चा प्यार छिपा होता है। 

6. प्यार से जीत सकते हैं लड़कियों का दिल 

हमारी सोसाइटी में ही हमने देखा होगा कि कई बार अमीर लड़की और गरीब लड़के के बीच प्यार की शुरुआत हो जाती है और वह सच्चे मन से इस प्यार को निभाते हैं। यही कारण है कि सभी लड़कियों को पैसे, दौलत और गहने की लालसा नहीं होती है क्योंकि सभी लड़कियां धन दौलत पर नहीं मरती। काफी लड़कियां ऐसी होती हैं, जो सच्चे प्यार की तलाश करती है और ऐसा प्यार मिल जाने के बाद वह लड़के के प्रपोजल को एक्सेप्ट कर लेती है।

7. भावुकता होती है लड़कियों की कमजोरी 

दोस्तों आपने अक्सर ऐसा तो सुना ही होगा कि लड़कियां बहुत जल्दी भावुक हो जाती है जो उनकी कई कमजोरियों में से एक है। उनका हृदय बड़ा कोमल होता है। इसका कारण यह है कि वह जिससे प्यार करती है, उनसे प्यार पूरे अच्छे से निभाना जानती है और प्यार में तर्क करना नहीं जानती हैं। ऐसे में लड़कों का फायदा होता है। लड़के भावुक करके लड़कियों को पटाने का एक अच्छा तरीका अपना सकते हैं।

8. तेज और बुद्धिमान व्यक्ति होना कर सकता है लड़कियों को कमजोर

दोस्तों अगर आपकी बुद्धि काफी बेहतरीन यार आपका माइंड बहुत तेज है तो लड़कियां बहुत जल्द आप की ओर आकर्षित हो जाएंगी। यह लड़कियों सबसे बड़ी कमजोरियों में से एक है। अपनी ऐसा अक्सर किसी संस्था, कॉलेज, स्कूल, ट्यूशन या फिर कहीं और भी देखा होगा जहां पर कई लोग होते हैं लेकिन जो सबसे अधिक बुद्धिमान होता है उससे लड़कियां सबसे ज्यादा एडवाइस लेती है। लड़कियाँ ऐसे लड़कों से ही बात करना पसंद करती हैं क्योंकि लड़कियां उनकी ओर आकर्षित होती है जो उनकी सबसे बड़ी कमजोरी होती है।

तो दोस्तों यह कुछ बातें थी जो लड़कियों की कमजोरी का सबसे बड़ा कारण होता है। अगर आप उन्हें पटाना चाहते हो या किसी लड़की को गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हो तो आपको लड़की की कमजोरियों को जानना बेहद जरूरी है, ताकि आप उनकी कमजोरियों को जान कर उनसे बात करके उन्हें अपना बना सको।

दोस्तों! यदि आपको हमारी पोस्ट पसंद आई, जिसमें हमने Ladkiyon ki Sabse Badi kamjori kya hoti hai? के बारे में बताया है तो हमें कमेंट करके जरूर बताएं कि यह पोस्ट आपको कैसी लगी। यदि आप चाहते हैं कि इस पोस्ट में दी गई जानकारी आपके दोस्तों के लिए भी मददगार हो तो उन्हें शेयर करना बिल्कुल भी न भूलें। इसके अलावा लड़कियों की सबसे बड़ी कमजोरी क्या होती हैं? के इस पोस्ट से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी अथवा सुझाव देने के लिए हमें कमेंट करके जरूर बताएं ताकि हम आपके लिए और भी बेहतरीन पोस्ट ला सकें।

हमारे अन्य लेख भी पढ़ना न भूलें,

कोई टिप्पणी नहीं:
Write comment

अपने विचार comment कर बताएं हम आपके comment का इंतजार कर रहें हैं।