har din kuch naya sikhe

हर दिन कुछ नया सीखें।

4/30/2021

लड़कियों को कौन सी चीज अच्छी लगती है?

By:   Last Updated: in: ,

लड़कियों को कौन सी चीज अच्छी लगती है?

ladkiyon ko kaun si cheez pasand hai;नमस्कार मित्रों! प्यार मोहब्बत से जुड़े बातों के साथ हम आपका स्वागत करते हैं इस आर्टिकल में और हमारा विश्वास है कि आज का यह आर्टिकल आपके लिए बेहद कारगर सिद्ध होगा यदि आप किसी लड़की को पसंद करते हैं या उसे प्रपोज करने के बारे में सोच रहे हैं। यदि आप चाहते हैं कि लड़की आपसे इंप्रेस हो, तो आपके लिए यह जानना बेहद जरूरी है, इसके अलावा जिनकी गर्लफ्रेंड है उनके लिए भी यह article बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाला है लड़कियों को कौन सी चीज पसंद होती है या लड़कियों को कौन सी चीज अच्छी लगती है?

किसी भी लड़के की बात करें तो उन्हें इस बात का कोई अंदाजा ही नहीं होता कि लड़कियों को कौन सी चीज पसंद आएगी? लड़कियों को कौन चीज अच्छी लगती है? लड़की को खुश कैसे करें? लड़की की तारिफ कैसे करें? उन्हें हमेशा यह डर लगा रहता है कि यदि किसी कारण से उनके मुंह से कोई ऐसी बात निकल जाए जो लड़की को पसंद ना आए तो उनकी बनती बात बिगड़ सकती है। इसी वजह से आज हम आपसे यह कहेंगे कि यदि आप जानना चाहते हैं कि किसी लड़की को कौन सी बात सबसे अच्छी लगती है? लड़कियों को खुश कैस करें? तो इस पोस्ट को पूरा अवश्य पढ़ें। इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको इस बात का पता चल जाएगा की लड़कियों को कौन सी चीज अच्छी लगती है? तो चलिए जानते है priya ji से लड़कियों को कौन ही चीज सबसे ज्यादा पसंद होती है या अच्छी लगती है--

1. I love you कहें 

किसी भी तरह की लड़की को यह बात सुनना बहुत ही अच्छा लगता है फिर चाहे वह लड़की आपकी बीवी हो या फिर आपकी गर्लफ्रेंड। हर लड़की की हमेशा से यह ख्वाहिश रहती है कि उसका पार्टनर उन्हें I Love you बोले और यह बात सुनकर उन्हें काफी अच्छा लगता है।

यदि आपकी भी कोई गिर्लफ्रेंड हो तो आप भी उसे समय समय पर I love you बोलें जिससे उन्हें अपने खास होने का अहसास होता है तथा दो लोगों के बीच के रिश्तें मे भी सुधार आता है तथा प्यार भी बढ़ता है। सभी कुमारी लड़की की हमेशा यह ख्वाहिश होती है कि उनका बॉयफ्रेंड या उनका पति उनसे हमेशा यह कहे। I Love you कहने से लड़कियों का आत्मविश्वास बढ़ता है तथा उन्हें काफी अच्छा भी महसूस होता है। यदि कोई लड़की आपसे प्यार करती हैं और आप भी उनसे प्यार करते हैं तो उन्हें प्यार के ये तीन शब्दों को सुनने का काफी बेसबरी से इंतजार होता है।

लड़कियों को कौन सी चीज अच्छी लगती है?

हर वक्ती फिर चाहे वह लड़का हो या लड़की दोनों को I love you शब्द बहुत पसंद होता है । खास तौर पर I love you का मतलब "मैं तुमसे प्यार करता हूँ" यह होता है। इसी वजह से प्यार के ये तीन शब्द आप हमेशा कहें, जिनसे आप प्यार करते हैं ।

2.  I miss you कहें 

I love you की ही तरह I miss you में भी काफी लगाव होता है। यह शब्द भी लड़कियों को सुनना काफी पसन्द होता है। आप जिस लड़की से प्यार करते हैं यदि उसकी याद आने पर आप उन्हें I miss you कहते हैं तो उन्हें काफी अच्छा लगता हैं ।

I miss you के जरिये हम किसी को यह बताते हैं कि हमें उनकी कितनी याद आ रही है और इससे यह भी पता चलता है कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं। यदि आपकी बीवी या गर्लफ्रेंड हो तो जब कभी भी आपको उनकी याद आ जाए तो उन्हें यह तीन शब्द जरूर बोलें, जिससे उन्हें अपने खास होने का एहसास होता है तथा उन्हें काफी अच्छा भी लगता है। यह सामने वाले के दिल में बहुत ही ज्यादा लगाव तथा प्यार उत्पन्न करते हैं।

3. दूसरों के सामने इज्जत करें 

लड़कियां चाहती हैं कि उनका पार्टनर उनकी हमेशा इज्जत करें। इस कारण वह ऐसे लड़कों को जरूर पसंद करती हैं जो उनकी इज्जत करते हों। कई बार ऐसा होता है कि लड़के लड़कियों को अकेले में काफी भाव देते हैं लेकिन अपने दोस्तों या रिश्तेदारों के सामने उन्हें डांट या फटकार देते हैं। यह बात लड़कियों को बिल्कुल पसंद नहीं आती। यदि आप लड़की को इंप्रेस करना चाहते हैं तो दूसरों के सामने भी उनकी इज्जत करें और जहां तक हो सके उनका सपोर्ट करें। यदि उनसे कोई गलती भी हो जाती है तो उन्हें अकेले में समझाएं ताकि वह उसे अच्छी तरह से समझ सके। लड़कियों को ऐसे लड़के बहुत पसंद आते हैं।

4.  स्माइल की तारीफ करें 

कई लड़कियों को हंसने या खुश रहने की आदत होती है। लड़कियां छोटी-छोटी बातों पर काफी ज्यादा खुश होती हैं तथा यदि आप उनकी स्माइल की तारीफ कर देते हैं तो उन्हें यह बात काफी पसंद आती है। यदि किसी लड़की को इंप्रेस करना हो तो आप एक बार उनके स्माइल की तारीफ जरूर करें। आप उनसे कहें कि उनकी स्माइल बहुत प्यारी है। उनसे यह भी कहे की उनके होठों पर यह मुस्कुराहट काफी अच्छी लगती हैं और वे ऐसे ही हमेशा हंसते रहे।

5. ड्रेसिंग सेंस की तारीफ करें 

ऐसी कोई भी लड़की नहीं होती है जो नए कपड़ों की शौकीन न हो। प्रत्येक लड़की को नए-नए तरह के डिजाइनर ड्रेस पहनने का बहुत ही ज्यादा शौक होता है। लड़कियों की कभी नए-नए ड्रेस पहनने की ख्वाहिश खत्म ही नहीं होती है। उन्हें हर बार नए-नए डिजाइन के ड्रेस पहनना पसंद होता है। लड़कियां आपने ड्रेस के डिजाइन स्टाइल आदि पर बहुत ही ज्यादा गौर करती हैं। 

लड़की को खुश करने के लिए आप उसकी ड्रेस सेंस की तारीफ करें कि उनकी ड्रेस सेंस बेहद अट्रैक्टिव है। इस तरह यदि आप उनके ड्रेस की तारीफ करेंगे तो उन्हें काफी अच्छा लगेगा। यदि वह कभी कोई ड्रेस पहनती है तो आपको उनसे बस यह कहना है कि यह ड्रेस आप पर काफी जंच रही है तथा इसका डिजाइन और कलर भी आप पर काफी सूट कर रहा है। ड्रेसिंग सेंस की तारीफ करते समय इस बात का ध्यान रखें कि लड़कियों के पास किसी भी तरह के गलत शब्दों का प्रयोग न करें अन्यथा बनती बात खराब हो सकती है।

6. प्यारी बातों से मन मोह लें 

80% लड़कियां लड़कों की बातों से इंप्रेस होती है। बता दें कि जो लड़के लड़कियों से अच्छी तथा मीठी बातें करते हैं उन लड़कों से लड़कियां काफी जल्दी इंप्रेस हो जाती हैं। जब भी आप किसी लड़की से बात करते हैं तो आप हमेशा उन्हें यह कहिए की उनकी बातें आपको बहुत अच्छी लगती हैं और आपका ऐसा मन करता है कि आप उनकी बातों को बस सुनते ही जाए। जब भी आप किसी लड़की से ऐसा कहेंगे वह बहुत ही ज्यादा खुश होगी, हो सकता है वह आपके सामने प्रतिक्रिया न दे सके लेकिन अंदर ही अंदर वह आपसे इंप्रेस होने लगती है। इससे वह आपसे और भी अधिक बातें करने लगेंगी क्योंकि उन्हें यह पता होता है कि आपको उनसे बातें करना अच्छा लगता है।

7. उनकी अदाओं की तारीफ करें 

लड़के हमेशा लड़कियों की अदाओं पर लट्टू हो जाते हैं। यदि किसी लड़की की अदा आपको काफी अच्छी लगती है और आप उसे बेहद पसंद करते हैं या इंप्रेस करना चाहते हैं तो उनके अदाओं की तारीफ आप जरूर करें। इससे उन्हें काफी अच्छा लगता है। जब भी आप किसी लड़की को यह बोलेंगे कि उनकी अदा आपको बहुत अच्छी लगती हैं तो यह बात सीधे उनके दिल को छूती है। यह किसी लड़की को इंप्रेस करने का बेहद अच्छा तरीका है जिसके जरिए आप बता सकते हैं कि आप उन्हें पसंद करते हैं।

आप उनसे यह कहेंगे कि जब भी वह अपने बालों को अपने हाथों से संवारती हैं, मुस्कुराती हैं, जिस तरह अपनी आंखों को घूमाती हैं, यह सब आपको बहुत अच्छा लगता है। यदि आप किसी भी लड़की की अदा के बारे में तारीफ करते हैं तो वह लड़की आप से जल्दी इंप्रेस होगी।

8.  उनके साथ की तारीफ करें 

यदि आपकी कोई लड़की दोस्त आपको बहुत अच्छी लगती हो तो आप उनसे यह कह सकते हैं कि आपको उनका साथ बहुत ही ज्यादा पसंद आता है। आप उनसे यह कहें कि जब भी आप उनके साथ होते हैं तो आपको एक अलग ही खुशी का एहसास होता है, उनके साथ की कंपनी आपको अच्छी लगती है तथा आप यह चाहते हैं कि उनका साथ हमेशा आपके साथ बना रहे। इससे उस लड़की को काफी अच्छा लगेगा और जब आप उसे प्रपोज करेंगे तो आपको जवाब हां में ही मिलेगा।

9. बालों के खुबसूरती की तारीफ करें 

चाहे वह कोई भी लड़की हो या फिर वह आपकी गर्लफ्रेंड या बीवी ही क्यों न हो, लड़कियों को अपने बालों से काफी ज्यादा लगाव तथा प्यार होता है। यदि कोई इंसान उनके बालों की तारीफ कर दे तो उन्हें बहुत अच्छा लगता है। यदि आप किसी लड़की को इंप्रेस करने की कोशिश कर रहे हों तो आप उनके बालों की तारीफ अवश्य करें। आप उनसे यह कहे कि उनके बाल आपको बहुत अच्छे लगते हैं तथा यह हेयर कटिंग भी उनपर बेहद सूट करती हैं। उसके बाद आप लड़कियों को काफी खुश पाएंगे।

दोस्तों! यह थी कुछ ऐसी बातें जो यदि लड़कियों को बहुत अच्छे लगते हैं। यहां बताई गई बातें आपको उस लड़की को प्रपोज करने के मामले में बेहद मदद करेंगी, जिसे आप पसंद करते हैं या अपने फ्यूचर पार्टनर के रूप में देखना चाहते हैं। यदि आप उन्हें यह बातें कहेंगे और समय आने पर उन्हें प्रपोज करेंगे तो आपको जवाब हां में ही मिलेगी।

हमें इस बात की उम्मीद है कि आपको हमारी पोस्ट लड़कियों को क्या अच्छा लगता है? बेहद पसंद आई होगी क्योंकि हमने इसमें लड़कियों को कौन सी चीज अच्छी लगती है? के बारे में सभी बातें बताई हैं। पोस्ट पसंद आने पर आप इसे अपने दोस्तों में भी शेयर कर सकते हैं। इसके साथ ही यह पोस्ट आपको कैसी लगी हमें बताना बिल्कुल भी न भूलें। लव लाइफ से जुड़े इस आर्टिकल में यदि आप अपनी तरफ से कोई सुझाव देना चाहते हैं तो हमें कमेंट में जरूर बताएं।

कोई टिप्पणी नहीं:
Write comment

अपने विचार comment कर बताएं हम आपके comment का इंतजार कर रहें हैं।