5/27/2020

लड़की प्यार करती है या नहीं कैसे जाने? ऐसे पता करें

By:   Last Updated: in: ,



ladki pyar karti hai ya nahi kaise pata kare> नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का हमारे ब्लॉग पर। अगर हम सही हैं तो आपकों किसी से प्यार हो गया हैं और आप उसे अपने दिल की बात बताना चाहते हैं। यानि की उसे प्रपोज करने के बारे में सोच रहें हैं। लेकिन आपके मन में यह सवाल उठ रहा हैं कि वह मुझ से प्यार करती है या नही। अगर वो आपसे प्यार नही करती तो जाहिर सी बात है कि वह आपका प्रपोजर ठुकरा सकती हैं। लेकिन ऐसा होना नही चाहिए। आपके प्रपोजर को वो ठुकरायें ऐसी नोबत ही नही आनी चाहिए। इसलिए हम आज आपको बताएगें की लड़की आपसे प्यार करती है या नहीं कैसे जाने? आखिर कैसे पता चलेगा की वह आपसे प्यार करती हैं या नही?
स्पष्ट है कि आप जिससे भी प्यार करते हैं आपके मन में यह सवाल जरूर उठता होगा कि वह आपकों पसंद (like) करती हैं या नही। क्या वह आपको चाहती (चाहता) हैं कि नही।
प्यार इस दुनिया का सबसे खुबसूरत एहसास हैं। एक उम्र के तहत हम सभी को पूरी life में किसी ना किसी से एक बार प्यार जरूर होता हैं, ऐसा कहा जाता हैं। कोई हमे अचानक से बहुत अच्छा लगने लगता हैं उससे बहुत बातें करने का मन करता हैं। रात-दिन उसी का ख्याल आना, उसके बारे में ही सोचना, यहाँ तक की उसके चक्कर में खाना-पीना तक छोड़ देना। अगर वह massage को देखकर reply ना करें तो बहुत बैंजेन हो जाना। यहाँ तक की रात को नींद तक ना आना। जी हाँ दोस्तों हम आपके शुरू के प्यार वाले पागलपन की ही बात कर रहें है।
लड़की हमें चाहती है या नहीं? कैसे पता करें, लड़की हमें पसंद (like) करती है या नही कैसे जानें? Ladki ke dil ki baat kaise jane. वो मुझ से प्यार करती है कैसे समझें। किसी के दिल की बात को कैसें जानें। वो मुझे प्यार करती है कैसे पता करें? कैसे पता लगाएँ की वो मुझे चाहती है। कैसे समझे की वो मुझे प्यार करती है?
आज के इस लेख मे हम अपके मन मे उठ रहे इन सभी सवालों को गारंटी के साथ clear कर देंगे। लड़की आपसे प्यार करती है या नहीं जाननें के लिए बस अंत तक बने रहिए इस लेख के साथ।
लड़का या लड़की हमसे प्यार करती हैं, कैसे पता करें
लड़की प्यार करती है या नही कैसे जाने

वैसे तो आपको इस topic पर YouTube और Google पर बहुत सारी विडियो और article मिल जाएँगी। लेकिन इस ब्लॉग पर कुछ स्पेशल बातों के बारें मे बताया गया हैं जिनकी वजह से आप किसी भी प्रकार के भ्रम में नही रहेंगे।
आज हम आपकों कुछ ऐसे संकेतों के बारें में बताएं जिनकी मदद से आप यह जान सकते हैं कि लड़का या लड़की आपसे प्यार करती हैं या नही।

लड़की प्यार करती है या नहीं कैसे जाने? [ ladki pyar karti hai ya nahi kaise pata kare]

1. आपको बार-बार देखना
वह आपसे प्यार करती है या नहीं यह जानने का यह सबसे कारगर तरीका हैं। यदि वह आपको बार-बार देखती हैं और आपने यह एक नही कई बार notice किया हैं। जब आप उसे देखते हैं तो वह मुस्कुरा देती हैं या घबराकर अपनी नजरे नीचे कर लेती हैं या फिर और कही देखने लगती हैं तो यहाँ यह स्पष्ट हो जाता हैं कि वह आपकी और आकर्षित हो रही हैं। वह आपकों लाइक करती है। आप उसे अच्छे लगते है।

लेकिन यहाँ पर ध्यान देने वाली बात यह हैं कि आप यह अच्छी तरह पता कर ले कि वो कही सभी को तो नही देखती। कही उसकी सबको देखकर मुस्कुराने की आदत तो नही हैं क्योंकि कुछ लड़कों और लड़कियों कि आदत भी होती हैं किसी ना किसी को देखते रहने की और मुस्कुराने की। 
2. इग्नोर करना या नजरे चुराना
कुछ लड़कीयाँ और लड़के अपने attitude की वजह सें वह जिससे भी प्यार करते हैं, उसे  वेवजह ही इग्नोर करने लगते हैं उससे WhatsApp या mobile पर तो खुब बात करते हैं। लेकिन जब वह सामने होती हैं तो उससे बात भी नही करतें क्योंकि वे चाहते हैं कि पहले वह आकर बात करें। ऐसे मे वह आपके बात ना करने और उसे ignore करने से वह कुछ Nervous हो सकती हैं। अब बात रही नजरे चुरानें की तो ज्यादातर प्यार मे ऐसा ही होता हैं। क्योंकि सामने वाले को देखकर दिल की धड़कन अचानक से तेज हो जाती हैं और अन्दर से घबराहट सी भी होने लगती हैं। नीचे दिये गये song जरूर सुुुनें।
अगर आप भी इग्नोर करने वाला  Attitude रखते हैं तो हम आपको सलाह देते हैं कि ऐसा बिल्कुल भी ना करें। अगर दोनों साइट्स ऐसा attitude हो तो ज्यादा तर केस मे इन लोगों का कुछ नही हो पाता।
अगर वह आपके गाँव या शहर मे हैं तो एक दिन उसकी शादी हो जाएँगी और आप नजरे चुराते ही रह जाएँगें। अगर वह आपके school college या coaching मे है तो अगर इसी तरह चलता रहा तो एक दिन आपका school college और coaching भी खत्म हो जाएंगी और आप अपनी नजरें चुराते ही रह जाएँगें। उसका और आपका ignore करने का एक यह भी कारण हो सकता हैं कि उसे आपकी कुुछ विशेषताएं पसंद हो और कुुुछ नही।
यहाँ पर ध्यान देने वाली बात यह है कि कहि वह आपसे किसी बात को लेकर नाराज तो नही हैं आप इसका भी एक बार जरूर पता करलें। अगर वह आपको इग्नोर करती हैं और अपनी नजरे चुराती हैं और वह आपको बार-बार नही देखती तो यहाँ स्पष्ट हैं कि आप उसको पसंद नही हैं।
3. आपको देखकर खुश हो जाना
लड़की आपसे प्यार करती हैं या नहीं यह जानने का तीसरा तरीका हैं कि अगर वह आपसे प्यार करती हैं या करता हैं तो आप जैसें ही उसके सामने आते हैं तो उसका चेहरा अचानक से खिल उठता हैं। वह आपको देखकर मुस्कुरा ने लगती हैं।
कुछ केस में आपको देखकर उसे घबराहट भी हो सकती हैं वह आपकों देखकर Uncomfortable Feel कर सकती हैं। यानि की अगर वह आपसे प्यार करती हैं या करता हैं तो वह आपके सामने आने पर सामान्य से असामान्य हो जाती हैं। अपने कपड़ों को ठीक करने लगता है या लगती हैं। अपने बालों को ठीक करने लगती हैं। 
4. आपके बारें में जानने की कोशिश करना
अगर वह आपसे प्यार करती हैं या करता हैं। तो वह आपके बारें में जाननें की कोशिश जरूर करेंगी। आपके दोस्तों से आपके बारें में जानने की कोशिश करेंगी। आपके कैरियर को लेकर आप किया करते है और किया करना चाहते हैं वह इसके बारे में आपसे पुहंच सकती हैं। वह आपसे यह भी पुहंच सकती हैं कि आपकी कोई girlfriend है किया। अगर वह आपसे पहुंची हैं कि आपकी girlfriend है या नही तो स्पष्ट है कि वह आपको अपना boyfriend बनाना चाहती हैं।
लेकिन इसका यह मतलब बिल्कुल भी नही हैं कि कोई भी लड़की सिर्फ आपसे यह पहुँचती हैं कि आपकी girlfriend है क्या? तो वह आपसे प्यार ही करती होगी। इसके साथ ऊपर बाताई गई 3 चीजों का होना भी जरूरी हैं।

5. Massage का reply 
जब आप उसे अपने WhatsApp पर कोई भी massage करते है तो वह बिना किसी देरी के उसका reply करती हैं या करता हैं। जैसे कि मानों वह आप ही के massage का इंतजार कर रही थी। वह आपके massage का लम्बा चोड़ा जवाब देती हैं या फिर वह बिना किसी काम के आपके पास massage करती रहती हैं तो इससे यह स्पष्ट होता हैं कि वह आप मे इन्ट्रेस्टेड हैं।

6. जलन files करना
लड़की के दिल बात जानने का सबसे बेहतरीन तरीका हैं यह। अगर वह आपसे प्यार करती हैं तो आप जब भी किसी लड़की से बात करते होगे या उसके सामने किसी लड़की की तारिफ करते होंगे तो उसे जलन files जरूर होती होंगी। अब सवाल यह उठता हैं कि यह पता कैसे चलेंगा की वो जलती हैं या नही? हम आपको इसका उपाय बताते हैं आप उसके सामने किसी लड़की की तारिफ करियें जैसे कि आज वो बहुत अच्छी लग रहीं हैं या फिर वो बहुत अच्छी हैं, मैने उस जैसी लड़की आज तक नही देखी। फिर उसके चहेरे को देखिए अगर उसके चेहरे पर आपको उदासी या गुस्सा नजर आता हैं तो स्पष्ट हैं कि वह जलन files कर रही हैं।
7. सोशल मीडिया पर फाॅलों करना
अगर वह Facebook, Instagram, tiwari आदि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का प्रयोग करती हैं और वह इन पर आपको फाॅलो और लाइक करती हैं तो इसका सीधा सा अर्थ हैं कि वह आपको पसंद करती हैं या आपमे इंट्रेस्टड हैं।
निष्कर्ष
किसी के दिल की बात को जानना जितना मुश्किल लगता है उतना नही हैं। इस article मे हमने आपको लड़की आपसे प्यार करती है या नही जानने के 7 तरीके बतायें हैं। जिनमें से ऊपर बताये गये 3 तरीके सबसे अधिक कारगर हैं। कोई भी लड़की किसी को बार-बार वेवजह नही देखती। जब किसी को किसी से प्यार हो जाता है तो उसका व्यवहार उस व्यक्ति के लिए ज्यादतर अचानक से बदल जाता हैं। यानि की वो आपको एक अगल feel करायेंगी। ऐसा भी हो सकता है कि वह आपसे प्यार करती हो लेकिन वो आपको बताना नही चाहती हो, इसलिए हो सकता है कि वह आपसे अपनी नजरे चुरायें, लेकिन अगर वह आपसे प्यार करती है तो वह आपकी नजरों के सामने ही रहनी की कोशिश करेंगी। अगर आपको ऊपर बताये गये 3 संकेतों मे से 1 या 2 ही संकेत मिल रहें है तो आपकों अभी कुछ भी करने से पहले रूक जाना चाहिए। ऐसे मैं आपकों अभी उसे कुछ समय और देना चाहिए। यानि कि उसके दिल मे और जगह बनाने कोशिश करनी चाहिए।
लड़की के दिल की बात जाननें के लियें यदि आपको फिर भी कुछ समझ ना आए तो यह करे, जब भी वह आपके समाने आए तो उसे एक प्यारी सी स्माईल दे, अब उसकी प्रतिक्रिया देखिए यदि वह भी धीरे से मुस्कुरा कर शरमाते हुए अपनी नज़रे नीचे कर लेती है, तो यह आपके लिए अच्छा संकेत है।
इसके बाद आप उससे अपनी नज़रे मिलाए यदि वह भी कुछ समय के लिए आपसे अपनी नज़रे मिलाती है और धीरें से मुस्कुरा कर अपनी नजरें नीचे कर लेती है तो यह आपके लिए बहुत ही अच्छा संकेत है। 
लेकिन अगर वह इसके विपरीत करती है, वह नही मुस्कुराती और गुस्सा होकर वहा से चली जाती है तो वह आपसे प्यार नही करती।
आशा करते हैं कि आपको हमारालड़की प्यार करती है या नही कैसे पता करें, (ladki pyar karti hai ya nahi kaise jane) Article को पढ़कर आपके सभी Confusion दूर हो गयें होगी। अगर आपके मन मे फिर भी कोई Confusion हैं तो हमे नीचे comment कर जरूर बताएं हम आपकी पूरी-पूरी मदद करेंगें। अगर आपकों ऊपर बताये गये इन 7 संकेतों मे से 4 संकेत मिल रहे हैं तो 80% यह कहा जा सकता हैं कि वह आपसे प्यार करती हैं। अगर आपको यह सातों संकेत देखने को मिल रहे हैं तो आपकों अब कोई भी देरी करने की जरूरत नही हैं उसे जाकर अपने दिल की बात बता दीजिये वह आपका इन्तजार कर रही हैं। हम आपको सलाह देते हैं कि उसे प्रपोज करने से पहले आप उसके बारे अच्छे से जानलें जैसे कि क्या वह आपके लायक हैं? क्या आप उसके लायक हैं? क्या आप उसे खुश रख सकेंगे? अगर आप उसके क़ाबिल हैं और वह आपके क़ाबिल हैं तो फिर देर किस बात की बता दिजिए उसे अपने दिल की बात। हमारी शुभकामनायें आपके साथ हैं। यह भी पढ़ना न भूलें; यह है प्रपोज करने का सबसे सही तरीका, लड़की को इस तरह से करें प्रपोज
हमारे अन्य लेख भी पढ़ना न भूलें,
7. प्यार क्यों होता है और कैसे होता है?

8 टिप्‍पणियां:
Write comment

अपने विचार comment कर बताएं हम आपके comment का इंतजार कर रहें हैं।