har din kuch naya sikhe

हर दिन कुछ नया सीखें।

5/27/2020

लड़की प्यार करती है या नहीं कैसे जाने? ऐसे पता करें

By:   Last Updated: in: ,



ladki pyar karti hai ya nahi kaise pata kare> नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का हमारे ब्लॉग पर। अगर हम सही हैं तो आपकों किसी से प्यार हो गया हैं और आप उसे अपने दिल की बात बताना चाहते हैं। यानि की उसे प्रपोज करने के बारे में सोच रहें हैं। लेकिन आपके मन में यह सवाल उठ रहा हैं कि वह मुझ से प्यार करती है या नही। अगर वो आपसे प्यार नही करती तो जाहिर सी बात है कि वह आपका प्रपोजर ठुकरा सकती हैं। लेकिन ऐसा होना नही चाहिए। आपके प्रपोजर को वो ठुकरायें ऐसी नोबत ही नही आनी चाहिए। इसलिए हम आज आपको बताएगें की लड़की आपसे प्यार करती है या नहीं कैसे जाने? आखिर कैसे पता चलेगा की वह आपसे प्यार करती हैं या नही?
स्पष्ट है कि आप जिससे भी प्यार करते हैं आपके मन में यह सवाल जरूर उठता होगा कि वह आपकों पसंद (like) करती हैं या नही। क्या वह आपको चाहती (चाहता) हैं कि नही?
प्यार इस दुनिया का सबसे खुबसूरत एहसास हैं। एक उम्र के तहत हम सभी को पूरी life में किसी ना किसी से एक बार प्यार जरूर होता हैं, ऐसा कहा जाता हैं। कोई हमे अचानक से बहुत अच्छा लगने लगता हैं उससे बहुत बातें करने का मन करता हैं। रात-दिन उसी का ख्याल आना, उसके बारे में ही सोचना, यहाँ तक की उसके चक्कर में खाना-पीना तक छोड़ देना। अगर वह massage को देखकर reply ना करें तो बहुत बैंजेन हो जाना। यहाँ तक की रात को नींद तक ना आना। जी हाँ दोस्तों हम आपके शुरू के प्यार वाले पागलपन की ही बात कर रहें है।
लड़की हमें चाहती है या नहीं? कैसे पता करें, लड़की हमें पसंद (like) करती है या नही कैसे जानें? Ladki ke dil ki baat kaise jane. वो मुझ से प्यार करती है कैसे समझें। किसी के दिल की बात को कैसें जानें। वो मुझे प्यार करती है कैसे पता करें? कैसे पता लगाएँ की वो मुझे चाहती है। कैसे समझे की वो मुझे प्यार करती है?
आज के इस लेख मे हम अपके मन मे उठ रहे इन सभी सवालों को गारंटी के साथ clear कर देंगे। लड़की आपसे प्यार करती है या नहीं, जाननें के लिए बस अंत तक बने रहिए इस लेख के साथ।
लड़का या लड़की हमसे प्यार करती हैं, कैसे पता करें
लड़की प्यार करती है या नही कैसे जाने

वैसे तो आपको इस topic पर YouTube और Google पर बहुत सारी विडियो और article मिल जाएँगी। लेकिन इस ब्लॉग पर कुछ स्पेशल बातों के बारें मे बताया गया हैं जिनकी वजह से आप किसी भी प्रकार के भ्रम में नही रहेंगे।
आज हम आपकों कुछ ऐसे संकेतों के बारें में बताएं जिनकी मदद से आप यह जान सकते हैं कि लड़का या लड़की आपसे प्यार करती हैं या नही।

लड़की प्यार करती है या नहीं कैसे जाने? [ ladki pyar karti hai ya nahi kaise pata kare]

1. आपको बार-बार देखना
वह आपसे प्यार करती है या नहीं यह जानने का यह सबसे कारगर तरीका हैं। यदि वह आपको बार-बार देखती हैं और आपने यह एक नही कई बार notice किया हैं। जब आप उसे देखते हैं तो वह मुस्कुरा देती हैं या घबराकर अपनी नजरे नीचे कर लेती हैं या फिर और कही देखने लगती हैं तो यहाँ यह स्पष्ट हो जाता हैं कि वह आपकी और आकर्षित हो रही हैं। वह आपकों लाइक करती है। आप उसे अच्छे लगते है।

लेकिन यहाँ पर ध्यान देने वाली बात यह हैं कि आप यह अच्छी तरह पता कर ले कि वो कही सभी को तो नही देखती। कही उसकी सबको देखकर मुस्कुराने की आदत तो नही हैं क्योंकि कुछ लड़कों और लड़कियों कि आदत भी होती हैं किसी ना किसी को देखते रहने की और मुस्कुराने की। 
2. इग्नोर करना या नजरे चुराना
कुछ लड़कीयाँ और लड़के अपने attitude की वजह सें वह जिससे भी प्यार करते हैं, उसे  वेवजह ही इग्नोर करने लगते हैं उससे WhatsApp या mobile पर तो खुब बात करते हैं। लेकिन जब वह सामने होती हैं तो उससे बात भी नही करतें क्योंकि वे चाहते हैं कि पहले वह आकर बात करें। ऐसे मे वह आपके बात ना करने और उसे ignore करने से वह कुछ Nervous हो सकती हैं। अब बात रही नजरे चुरानें की तो ज्यादातर प्यार मे ऐसा ही होता हैं। क्योंकि सामने वाले को देखकर दिल की धड़कन अचानक से तेज हो जाती हैं और अन्दर से घबराहट सी भी होने लगती हैं। नीचे दिये गये song जरूर सुुुनें।
अगर आप भी इग्नोर करने वाला  Attitude रखते हैं तो हम आपको सलाह देते हैं कि ऐसा बिल्कुल भी ना करें। अगर दोनों साइट्स ऐसा attitude हो तो ज्यादा तर केस मे इन लोगों का कुछ नही हो पाता।
अगर वह आपके गाँव या शहर मे हैं तो एक दिन उसकी शादी हो जाएँगी और आप नजरे चुराते ही रह जाएँगें। अगर वह आपके school college या coaching मे है तो अगर इसी तरह चलता रहा तो एक दिन आपका school college और coaching भी खत्म हो जाएंगी और आप अपनी नजरें चुराते ही रह जाएँगें। उसका और आपका ignore करने का एक यह भी कारण हो सकता हैं कि उसे आपकी कुुछ विशेषताएं पसंद हो और कुुुछ नही।
यहाँ पर ध्यान देने वाली बात यह है कि कहि वह आपसे किसी बात को लेकर नाराज तो नही हैं आप इसका भी एक बार जरूर पता करलें। अगर वह आपको इग्नोर करती हैं और अपनी नजरे चुराती हैं और वह आपको बार-बार नही देखती तो यहाँ स्पष्ट हैं कि आप उसको पसंद नही हैं।
3. आपको देखकर खुश हो जाना
लड़की आपसे प्यार करती हैं या नहीं यह जानने का तीसरा तरीका हैं कि अगर वह आपसे प्यार करती हैं या करता हैं तो आप जैसें ही उसके सामने आते हैं तो उसका चेहरा अचानक से खिल उठता हैं। वह आपको देखकर मुस्कुरा ने लगती हैं।
कुछ केस में आपको देखकर उसे घबराहट भी हो सकती हैं वह आपकों देखकर Uncomfortable Feel कर सकती हैं। यानि की अगर वह आपसे प्यार करती हैं या करता हैं तो वह आपके सामने आने पर सामान्य से असामान्य हो जाती हैं। अपने कपड़ों को ठीक करने लगता है या लगती हैं। अपने बालों को ठीक करने लगती हैं। 
4. आपके बारें में जानने की कोशिश करना
अगर वह आपसे प्यार करती हैं या करता हैं। तो वह आपके बारें में जाननें की कोशिश जरूर करेंगी। आपके दोस्तों से आपके बारें में जानने की कोशिश करेंगी। आपके कैरियर को लेकर आप किया करते है और किया करना चाहते हैं वह इसके बारे में आपसे पुहंच सकती हैं। वह आपसे यह भी पुहंच सकती हैं कि आपकी कोई girlfriend है किया। अगर वह आपसे पहुंची हैं कि आपकी girlfriend है या नही तो स्पष्ट है कि वह आपको अपना boyfriend बनाना चाहती हैं।
लेकिन इसका यह मतलब बिल्कुल भी नही हैं कि कोई भी लड़की सिर्फ आपसे यह पहुँचती हैं कि आपकी girlfriend है क्या? तो वह आपसे प्यार ही करती होगी। इसके साथ ऊपर बाताई गई 3 चीजों का होना भी जरूरी हैं।
5. आपके आस-पास रहना
यदि लड़की आपसे प्यार करती है तो वह आपके आस-पास ही रहेंगी। भले ही वह आपसे बात न करे लेकिन वह आपको आस-पास ही देखने को मिलगी। यदि वह आपसे प्यार करती है तो वह आपकी नज़रो कै सामने ही रहेंगी।
6. Massage का reply 
जब आप उसे अपने WhatsApp पर कोई भी massage करते है तो वह बिना किसी देरी के उसका reply करती हैं या करता हैं। जैसे कि मानों वह आप ही के massage का इंतजार कर रही थी। वह आपके massage का लम्बा चोड़ा जवाब देती हैं या फिर वह बिना किसी काम के आपके पास massage करती रहती हैं तो इससे यह स्पष्ट होता हैं कि वह आप मे इन्ट्रेस्टेड हैं।
7. जलन files करना
लड़की के दिल बात जानने का सबसे बेहतरीन तरीका हैं यह। अगर वह आपसे प्यार करती हैं तो आप जब भी किसी लड़की से बात करते होगे या उसके सामने किसी लड़की की तारिफ करते होंगे तो उसे जलन files जरूर होती होंगी। अब सवाल यह उठता हैं कि यह पता कैसे चलेंगा की वो जलती हैं या नही? हम आपको इसका उपाय बताते हैं आप उसके सामने किसी लड़की की तारिफ करियें जैसे कि आज वो बहुत अच्छी लग रहीं हैं या फिर वो बहुत अच्छी हैं, मैने उस जैसी लड़की आज तक नही देखी। फिर उसके चहेरे को देखिए अगर उसके चेहरे पर आपको उदासी या गुस्सा नजर आता हैं तो स्पष्ट हैं कि वह जलन files कर रही हैं।
8. सोशल मीडिया पर फाॅलों करना
अगर वह Facebook, Instagram, tiwari आदि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का प्रयोग करती हैं और वह इन पर आपको फाॅलो और लाइक करती हैं तो इसका सीधा सा अर्थ हैं कि वह आपको पसंद करती हैं या आपमे इंट्रेस्टड हैं।
9. आपको छूनें की कोशिश करना 
यदि वह आपसे प्यार करती है तो वह आपको छूने की कोशिश भी करेंगी जैसे की आपने उससे एक पेन मांगा तो वह पेन को देते वक्त आपके हाथों को जरूर छुएंगी। यदि आप उसके पास बैठे है तो वह यह कोशिश करेंगी की उसके हाथ आपके हाथों से टच हो।
निष्कर्ष
किसी के दिल की बात को जानना जितना मुश्किल लगता है उतना नही हैं। इस article मे हमने आपको लड़की आपसे प्यार करती है या नही जानने के 9 तरीके बतायें हैं। जिनमें से ऊपर बताये गये 3 तरीके सबसे अधिक कारगर हैं। कोई भी लड़की किसी को बार-बार वेवजह नही देखती। जब किसी को किसी से प्यार हो जाता है तो उसका व्यवहार उस व्यक्ति के लिए ज्यादतर अचानक से बदल जाता हैं। यानि की वो आपको एक अगल feel करायेंगी। ऐसा भी हो सकता है कि वह आपसे प्यार करती हो लेकिन वो आपको बताना नही चाहती हो, इसलिए हो सकता है कि वह आपसे अपनी नजरे चुरायें, लेकिन अगर वह आपसे प्यार करती है तो वह आपकी नजरों के सामने ही रहनी की कोशिश करेंगी। अगर आपको ऊपर बताये गये 3 संकेतों मे से 1 या 2 ही संकेत मिल रहें है तो आपकों अभी कुछ भी करने से पहले रूक जाना चाहिए। ऐसे मैं आपकों अभी उसे कुछ समय और देना चाहिए। यानि कि उसके दिल मे और जगह बनाने कोशिश करनी चाहिए।
लड़की के दिल की बात जाननें के लियें यदि आपको फिर भी कुछ समझ ना आए तो यह करे, जब भी वह आपके समाने आए तो उसे एक प्यारी सी स्माईल दे, अब उसकी प्रतिक्रिया देखिए यदि वह भी धीरे से मुस्कुरा कर शरमाते हुए अपनी नज़रे नीचे कर लेती है, तो यह आपके लिए अच्छा संकेत है।
इसके बाद आप उससे अपनी नज़रे मिलाए यदि वह भी कुछ समय के लिए आपसे अपनी नज़रे मिलाती है और धीरें से मुस्कुरा कर अपनी नजरें नीचे कर लेती है तो यह आपके लिए बहुत ही अच्छा संकेत है। 
लेकिन अगर वह इसके विपरीत करती है, वह नही मुस्कुराती और गुस्सा होकर वहा से चली जाती है तो वह आपसे प्यार नही करती।
आशा करते हैं कि आपको हमारालड़की प्यार करती है या नही कैसे पता करें, (ladki pyar karti hai ya nahi kaise jane) Article को पढ़कर आपके सभी Confusion दूर हो गयें होगी। अगर आपके मन मे फिर भी कोई Confusion हैं तो हमे नीचे comment कर जरूर बताएं हम आपकी पूरी-पूरी मदद करेंगें। अगर आपकों ऊपर बताये गये इन 9 संकेतों मे से 5 संकेत मिल रहे हैं तो 80% यह कहा जा सकता हैं कि वह आपसे प्यार करती हैं। अगर आपको यह 9 संकेत देखने को मिल रहे हैं तो आपकों अब कोई भी देरी करने की जरूरत नही हैं उसे जाकर अपने दिल की बात बता दीजिये वह आपका इन्तजार कर रही हैं। हम आपको सलाह देते हैं कि उसे प्रपोज करने से पहले आप उसके बारे अच्छे से जानलें जैसे कि क्या वह आपके लायक हैं? क्या आप उसके लायक हैं? क्या आप उसे खुश रख सकेंगे? अगर आप उसके क़ाबिल हैं और वह आपके क़ाबिल हैं तो फिर देर किस बात की बता दिजिए उसे अपने दिल की बात। हमारी शुभकामनायें आपके साथ हैं। 
हमारे अन्य लेख भी पढ़ना न भूलें,

86 टिप्‍पणियां:
Write comment
  1. Kailash Bhai aap ka to jawab nahin Bahut Khoob

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. Thanks for sharing your thoughts. 😊😊😊

      हटाएं
    2. Sir agar main oos ladki ko purpose karne jaoo agar oosne apne bhai ya mere Mummy papa se kah diya to kya kare .pleas ap mujhe apna whatsapp number send kar dijiye mujhe aap se private bat karni hai

      हटाएं
    3. अगर वह आपकी दोस्त है तो वह किसी से भी नही कहेंगी। आप उसे सही तरीके से प्रपोज करे, कोई problem नही होगी।

      हटाएं
    4. बेनामी29/12/20, 9:11 pm

      Bhai vo smile to bahut deti hai lekin jese hi samne aati hai to rukti hi nhi jaldi nikal jati hai .ab ise kya smjhu

      हटाएं
    5. ऐसा भी हो सकता है कि उसकी मुस्कुराने की आदत हो।

      हटाएं
  2. उत्तर
    1. Thanks for sharing your thoughts

      हटाएं
    2. Sir wo mujhe dekhti hai। But mere friend ne bataya ki usne meri complement ki apne mamy ke pass ki bus stop se mai usko follow karta hu. Lekin jab wo samne aati hai to ek attitude jaisa face hota hai aisa show karti hai usko koi matlab he nahi but maine kahi bar notice kiya hai chori se wo mujhe dekhti hai kya wo mujhe pasand karti hai

      हटाएं
    3. देखने और देखने मे फर्क है, कि वह आपको किस तरह से देखती है, यदि उसने अपनी मम्मी से आपकी यह शिकायत की है कि आप उसे bus stop pr follow kar te hai, to वह आपसे प्यार नही करती और वह आपको इसलिए देखती है कि आप उसको देख रहे है या नही यह देखने के लिए वह आपको देखती है।

      हटाएं
  3. G hai mujhe ek Ladki se pyar ho Gaya hai Magar us Ladki pyar Ka izahar Kaise karu

    जवाब देंहटाएं
  4. Sir jab main wo ladki dhekhta hun na amwo apni nazar kahi or kar leti hai

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. Esa ho sakta hai ki bo aap se pyar karti ho,or aap ko batana nhi chati ho, lekin aagr bo aap ko bar bar nhi dekh ti to bo aap se pyar nhi karti.

      हटाएं
  5. Sir main kaise pta karu ki woo ladki such main mujhe like bhi karti hai yaa...Frank jar rahi hai mere dil se

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. जब भी वह आपके समाने आए तो उसे एक प्यारी सी स्माईल दे, अब उसकी प्रतिक्रिया देखिए यदि वह भी धीरे से मुस्कुरा कर शरमाते हुए अपनी नज़रे नीचे कर लेती है, तो यह आपके लिए अच्छा संकेत है।
      इसके बाद आप उससे अपनी नज़रे मिलाए यदि वह भी कुछ समय के लिए आपसे अपनी नज़रे मिलाती है और धीरें से मुस्कुरा कर अपनी नजरें नीचे कर लेती है तो यह आपके लिए बहुत ही अच्छा संकेत है।
      लेकिन अगर वह इसके विपरीत करती है, वह नही मुस्कुराती और गुस्सा होकर वहा से चली जाती है तो वह आपसे प्यार नही करती।

      हटाएं
    2. FB Insta se block kr chuki hai par Dekhti bohut hai agar me usko 1 week k Baad Dekha toh shock ho jati hai fir 1:00 minute tak ankhen milati hai jab tak me us jagha khada rehta hu vo Balcony me khadi rehti yeh sab 2 saal se hai

      हटाएं
    3. Bhai Yarr me ek ladki se pyar Karne lga hu or ye 2 saal se chal rha h me use kiss Deta hu to Hass jaati h ese mere sare response accept bhi krti h ek baar Mene usse no. Bhi Diya to uska call bhi Aya to kaha me apko pasand nhi krti hu bhir 4din milne ke liye bulaega fir bhi ek hi baat kehti h ki me apko pasand nhi krti hu Mene usse prapos bhi kya usne accept bhi kya Mene phir gifts or chocolate di sab Kuch accept ki bhir bhi vo Kehti h ki me apko pasand nhi krti batao Yarr esa Kyu kehti h kya vo pyar nhi krti h kyu

      हटाएं
    4. शायद वो आपसे प्यार तो करती है लेकिन किसी वजह से आपको बताना नही चाहती, या फिर उसे आपसे कोई लालच है।

      हटाएं
  6. Vo mujhe pyar karti hai me janta hu mene usse bat krne ki koshish ki sarmae ke bhag jati hai pr indirect Bata deti hai pyar bhut krti hai

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. Achchhi bat hai thanks for sharing your thoughts.

      हटाएं
    2. Kis quotes ka answer chahiye aap ko, कृपया अपना नाम लिखकर सवाल पुहंचे। क्योंकि यहाँ पर आपका नाम नही दिख रहा है, इसलिए मुझे यह पता नही चल रहा है कि आपने कौन सा सवाल पुहंचा है?

      हटाएं
    3. FB Insta se block kr chuki hai par Dekhti bohut hai agar me usko 1 week k Baad Dekha toh shock ho jati hai fir 1:00 minute tak ankhen milati hai jab tak me us jagha khada rehta hu vo Balcony me khadi rehti yeh sab 2 saal se hai

      हटाएं
    4. उसने आपको Fb और Instagram से क्यों block किया है? यह आप थोड़ी मदद कर उससे पुहंच ले, जहाँ तक देखने की बात है, वह आपको किस तरह से देखती है यह उसपर निर्भर करता है। यदि वह आपसे प्यार करती तो वह आपको block कभी नही करती, यदि वह आपसे प्यार करती है तो आपको block करने का उसके पास जरूर ही कोई ठोस कारण होगा।
      आप उससे यह पुहंचने की कोशिश कीजिये कि उसने आपको fb or insta से block क्यों किया है। उससे यह पुहंचनें मे कोई problem नही होगी। आप उससे पुहंच लिजिए।

      हटाएं
  7. FB Insta se block kr chuki hai par Dekhti bohut hai agar me usko 1 week k Baad Dekha toh shock ho jati hai fir 1:00 minute tak ankhen milati hai jab tak me us jagha khada rehta hu vo Balcony me khadi rehti yeh sab 2 saal se hai

    जवाब देंहटाएं
  8. Sir main ek ladki ko purpose kar chuka hu vo mere gaon ki hai usane mana kar diya jab bad me mana karne ka karan pata chala vo ye ki gaon balo se darti thi khi inhe n pta chal jaye fir jb main ek saal bad padai krne ke silsile me bahar gaya to usane dusari ladki se mere bare me punchha tha aur deewali pr jb me gaon gaya to usane mujhe deewali wish bhi kiya ise kya samjhu main.

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. इसे दो चीजें स्पष्ट है--
      1. वो आपसे प्यार करती है, लेकिन वह किसी कारण से यह जाहिर नही करना चाहती।
      2. दूसरे यह है कि वह आपका बहुत सम्मान करती है, आप उसकी नजर मै अच्छे है।

      हटाएं
  9. बेनामी20/12/20, 11:26 pm

    Sir mujhe ek ladki padand hai wo bhi mujhe dekhti hai mai jo kehta hoon sunti hai par kaise pta karu ki mujhe like karti h

    जवाब देंहटाएं
  10. Beniwal303

    my Instagram account/ Breakupofficial143
    koi bhi problem to mujhe btaye me aapki puri help kruga ok

    जवाब देंहटाएं
  11. Dhiraj Singh24/1/21, 9:55 pm

    Wo mere samne se jati hai to mere taraf dekhti hai jb Mai use dekhta hu to wo njre niche kr leti hai normally ise Mai Kya samjhi plz btaiye

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. अभी आप कुछ भी न करें, पहले उससे कुछ दिन बात कीजिये और फिर उसका एक अच्छा दोस्त बनने की कोशिश कीजिये।

      हटाएं
  12. Hamare WhatsApp per Baat hoti hai aur Kafi Dinon Se Ho Rahi Hai Ek acchi khasi friendship Hui Hai Hamari birthday Mein use love Karne Laga hon something something lekin Humne abhi Ek dusre ko like Dekha Nahin Hai bus pic dekhi hai aur Mujhe Kya Karna chahie Kaise Pata Karun Ke Mujhe like karti hai mere message ka bhi reply jaldi nahin karti please help me bro

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. आपके कहने का मतलब ठीक से समझ नही आया, क्या अभी तक आपने उसे प्रत्यक्ष रूप से नही देखा है यानि की अभी तक आपकी दोनों की कोई मुलाकात नही हुई है, कृपया स्पष्ट करके बताएं तभी मै आपकी मदद कर सकता हूं।

      हटाएं
  13. Sir mere pados Vali babhi mujhe lagatar dekhthi he or kuch din nahi dekhthi he phir dekhthi he kya Kare


    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. यह बिल्कुल गलत है, ऐसा सोचना भी सही नही है, यदि वह गलत है तो भी आपको उसके बारें मे नही सोचना चाहिए। यह नैतिक रूप से किसी भी तरह सही नही है।

      हटाएं
  14. Vo mere ghar Ke Smne rehti he vo mujhe dekhti to he par jab whatsapp par bat Karne jata hnu to kehti he lik nahi karti esa Lagta he jab mne gar se bahar nikalta nhi hnu to vo meri besabri se intjar Kar rahi he par Whatsapp mne mujhe block Kardi he mene usse dusre nambar se poocha mujhe block knyu ki to uska ans. Nahi de rahi he par gar se mujhe dhekti baut he use dekhkar Lagta nhi ki mujhe vo Pasand nhi karti par Whatsapp par poncho to Ripley nhi deti par Sam subah dekhti mne agar vaha se chale jnu to vo bhi chali jati he agar mne use Kuch Dino take dikhu nahi to uska chehra murjhaya sa Ho jata esa mujhe Lagta he jab mne use propose kiya to hamari Dosti mne koi darar nahi ahi par use mera nambar unblock Karne ko bola to mana Kar di mene jab use prapos kiya to me us din Ghar se bahar nhi nikla to mujhe esa laga ki vo mujhe kisi Tarah dekhne aai thi par usne bola ki mne aapko ha nahi bol sakti par vo gar Ke bahar mujhe ghanto take dekhti rehti he jab mne usse ankhe milata hnu to kanhi or dekhne lagti he Ab to vo ese dekhti he ki vo mujhe batna chahti he ki mne tumhe hi dekh rahi hnu par jab whatsapp par poochta hnu to like nahi karti bolti he pleases aap mujhe bato na vo mujhese love karti he ya nahi ya mne uska peecha hamesa Ke liye chod dnu kya ye one said love he mne kya karnu Plees���� Koch hello kijiye na sir please

    जवाब देंहटाएं
  15. Vo mere ghar Ke Smne rehti he vo mujhe dekhti to he par jab whatsapp par bat Karne jata hnu to kehti he lik nahi karti esa Lagta he jab mne gar se bahar nikalta nhi hnu to vo meri besabri se intjar Kar rahi he par Whatsapp mne mujhe block Kardi he mene usse dusre nambar se poocha mujhe block knyu ki to uska ans. Nahi de rahi he par gar se mujhe dhekti baut he use dekhkar Lagta nhi ki mujhe vo Pasand nhi karti par Whatsapp par poncho to Ripley nhi deti par Sam subah dekhti mne agar vaha se chale jnu to vo bhi chali jati he agar mne use Kuch Dino take dikhu nahi to uska chehra murjhaya sa Ho jata esa mujhe Lagta he jab mne use propose kiya to hamari Dosti mne koi darar nahi ahi par use mera nambar unblock Karne ko bola to mana Kar di mene jab use prapos kiya to me us din Ghar se bahar nhi nikla to mujhe esa laga ki vo mujhe kisi Tarah dekhne aai thi par usne bola ki mne aapko ha nahi bol sakti par vo gar Ke bahar mujhe ghanto take dekhti rehti he jab mne usse ankhe milata hnu to kanhi or dekhne lagti he Ab to vo ese dekhti he ki vo mujhe batna chahti he ki mne tumhe hi dekh rahi hnu par jab whatsapp par poochta hnu to like nahi karti bolti he pleases aap mujhe bato na vo mujhese love karti he ya nahi ya mne uska peecha hamesa Ke liye chod dnu kya ye one said love he mne kya karnu Plees���� Koch hello kijiye na sir please

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. आपके कहने का मतलब कुछ ठीक से समझ नही आया, जितना मेरे समझ आया है उस हिसाब से बता रहा हूं,
      आपने उस लड़की को प्रपोज किया,और उसने हाॅ नही बोला,लेकिन इससे उसके व्यवहार मे आपके लिए कोई परिवर्तन नही आया, वो आपको बार-बार देखती है, लेकिन उसने आपको WhatsApp पर block कर दिया है।
      इससे दो चीजें स्पष्ट है--
      1. या तो उसे उसके परिवार से डर लगता है,इसलिए वह किसी से प्यार नही करना चाहती, और इसलिए उसने आपको block किया है। ताकि आप उसे परेशान न करे और उसके घरवालों को इसके बारे मे पता न चले।
      2. या तो वह आपसे प्यार नही करती, या फिर उसे सोचने के लिए कुछ समय चाहिए।
      ऐसा भी हो सकता है कि वह यह देखती हो की आप उसे देख रहे है या नही, कुछ लड़कियों की इधर-उधर देखने की आदत भी होती है, ऐसा भी हो सकता है कि वह उन्हीं लड़कियों की तरह हो।

      हटाएं
    2. निजी तौर पर कहूँ तो आपको उसका पिछा छोड़ देना चाहिए, यही आपके लिए बेहतर होगा, यदि वह आपसे प्यार करती है तो वह अपने आप ही आपके पास आ जाएंगी इसके लिए आपको कुछ भी करने की जरूरत नही है।

      हटाएं
  16. Sir mai ek ldke se pyar krti hoo par hm dono ek dusre ko face to face nahi dekha hai kabhi bhi bs video call p dekhe hai aur call WhatsApp s baat hota hai baat krte huye 3 saal honge ab pr par o bs hmko friend bolta hai o ek ldka se pyar krta tha par o cheat ki usko isiliye ab o bahut sari ldkiyo se baat krna start kr diya mere s v isiliye baat krna chahta tha kyuki usko dil toota tha aise me o apna sadness ko dur krne k liye baat krta tha pr hm uski isme help kr Rhe the pr hme hi usse pyar ho gya pr o hme bs apna dost bolta hai hmne usse purpose kar diya hai pr kya hme uska wait krna chahiye ya nahi kyuki o kisi v ldkiya ko ab pyar nhi krta hai aur o y baat jaanta hai ki hm usse Bahut jyada pyar krte hai aur hmne uski kuchh help ki hai jisse o bolta hai ki hm bhi tumhara help kr denge aur hmne usse kaha hai ki mujhe help nahi chahiye agr krna ho to hmse pyar kr skte ho o hi mera help hoga sir plz kuchh advice dijiyega mai usse Bahut jyada pyar krti hoo itna ki uske alwa ab hmko koi bhi achha nhi lgta h koi feeling hi nahi bchi hai sirf o sirf uske liye hi hai help me sir

    जवाब देंहटाएं
  17. Sir mai uska wait krne k liye taiyar hoo kya o v hmse pyar krega o jaanta hai ki hm usse Bahut jyada pyar krte h par sir aisa lgta hai ki o jaan bujh k nahi bolta hai hmko lgta hai ki o soch raha hoga ki hm v usko cheat krnge isiliye nahi na bolta hai bs bolta hai ki dost hi thikkk hai aur hm isilye uska wait kr Rhe h ki usko yakin dilye ki hm usse true love krte hai kya sir aisa mera sochna sahii hai pls sir har baato ko mera samjh k batayiga

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. उसके दिमाग मे अभी भी वह लड़की है इसलिए जब तक वह लड़की उसके दिमाग मे रहेगी तब तक वह किसी से प्यार नही करेंगा, आप फिलाल उसकी दोस्त ही बनी रहे उसे आपसे प्यार करने के लिए फोर्स न करें, आप उसकी एक अच्छी दोस्त बनने की कोशिश कीजिए, शायद एक दिन वह आपके प्यार को जरूर समझेगा, यदि ओर भी कुछ आपको जानना या पूंछना है तो आप मुझसे निःसकोच होकर पूंछ सकती है।

      हटाएं
  18. Pls sir hm Apka reply Kaha wait kr Rhe h mujhe apni life me uske aalwa aur koi v nhi chahiye aur v mere friend hai pr o feelings nahi aati hai nahi use bhul paate hai uska ek call ya ek msg dekh k bahut hi jydaa khusi milti hai aur hm usse siddt wala pyar krte h uske khusi mere liye bahut jyada important rhati hai

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. आप जिससे भी प्यार करती है उसका दिल टूटा है क्योंकि उसे प्यार मै धोखा मिला है, अब वह किसी से भी प्यार नही करना चाहता क्योंकि अभी भी वो लड़की उसके दिमाग मै है,क्योंकि वह उससे सच्चा प्यार करता था, इसलिए उसने आप से मना किया है, मै आपको सलाह देने के लिए बड़ा असमंजस मे हूँ।
      लेकिन इतना जरूर कहूँगा की समय हर घाव को भर देता है, इसलिए हो सकता है की वह आगे चलकर आपके प्यार को समझे, लेकिन एक समस्या यह भी है कि आपकी और उसकी आमने-सामने से मुलाकात नही होती है, इसलिए आपके प्यार को उसे समझाना बहुत मुश्किल है।

      हटाएं
  19. Sir koi upay hai to btaye ki hum Kya kare o to dur ka hai Kya kre ki usko mera pyar smjh ske koi idea hai to btaye pls sir

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. किया वह आपसे बात करता है?
      यदि करता है तो आप उसे 4-5 दिन के लिए हर जगह से ब्लॉक कर दें। ऐसा करने पर वह बहुत बेचैन हो जाएगा, सोचेगा की आपने उसे ब्लाॅक क्यों किया। इसके बाद आप उसे सभी जगह से इनब्लाॅक करदें। अब खुद आपसे ब्लाॅक करने का कारण पुहंचेगा, आप उसे बताएं की मै आपसे बहुत प्यार करती है मुझे नही पता क्यों मै आपसे प्यार करती हूं, मै आपकी वजह से बहुत की डिस्टर्ब हो रही हूं आपके सिबा मुझे कुछ दिखता ही नही, मै आपको भूलने की कोशिश कर रही हूं लेकिन भूल नही पा रही हूं इसलिए मैने आपको ब्लॉक क्या था, आपको भूलने के लिए मैने आपको ब्लॉक किया था लेकिन ऐसा करने पर तो आप मुझे और भी ज्यादा याद आ रहे थे मै और भी ज्यादा डिस्टर्ब हो रही थी। आप ही बताइए ये की मै आपके ऐसा क्या करूं की आप मेरे हो जाए मैने आपको भूलने की सारी कोशिश कर ली है, लेकिन मै आपको भूल नही पा रही हूं।
      एक मनोविज्ञानिक तरिका है, आप इसका इस्तेमाल कर सकती है।

      हटाएं
  20. उत्तर
    1. यदि आपको और कुछ भी जानना या पूंछना है तो आप मुझसे instagram पर भी बात कर सकती है,
      Instagram Id kailashmeena2646 मुझे फाॅलो कर ले, मै आपको reply करूंगा। आप चाहे तो WhatsApp pr massage bhi kar sakti hai,
      यहाँ पर ज्यादा बात करना संभव नही है।

      हटाएं
    2. Hello Sir O hmko apna gf bna liya aur hmko apna life partner v bnyga O v hmse bahut pyar krta h bs dhokha khya tha isiliye deta tha pr usko hm p believe ho gya aur hm bahut jyda khus h thanku sir apne meri help ki umid nhi chhodne diya 2 may ko usne hmko bola ki meri gf bnogi mai bahut khush hoo meri life mil gya h😇😊🥰😍🙃🙃🙃

      हटाएं
    3. बाधाई हो, आप दोनो की जोड़ी हमेशा बनी रहें। 😊😊😇😇😇

      हटाएं
  21. Avii o kuchh dino se baat nhi kr Raha h aur hm aisa krnge to bolega ki thikk h to hm hi kr dete h block usko block krne m to time v nhi lgta h

    जवाब देंहटाएं
  22. Hm Instagram nhi use krte h WhatsApp no.dijiye apna hum khud ko uske laayk kaise bnye Jo smjhe hmko mera pyar ko

    जवाब देंहटाएं
  23. Main apni one side love 💕 story jldi hi share krunga

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. जी बिल्कुल हम आपका स्वागत करते है, कृपया इस gmail ID kailashmeena2646@gmail.com pr bheje ya fhir hame WhatsApp pr likh kr bheje,

      हटाएं
  24. उत्तर
    1. Thanks for sharing your thoughts,

      हटाएं
    2. बेनामी21/4/21, 3:05 pm

      Sir ek ladki mujhe bar bar dekhti hai aur me uski taraf dekhta hun to bo mujhe aur jyada ghoor ghoor ke dekhti hai aur smile BHI deti hai sir aise me bo mujhe like Karti hai ki Nahin pls help me sir

      हटाएं
    3. हाँ,यदि वह आपको बार-बार देखती है और देख कर एक अच्छी सी smail भी करती है,तो वो आपको पसंद करती है।

      हटाएं
  25. Sir mai ek ladaki se bahut pyar karta hu vo mere pados ki hai,sal bhar pahale mera pyar suru hua vo bhi mujhako bahut dekhati ti aur mai bhi subah hote hi vo kisi n kisi bahane apane chat pr aaya karati thi lekin kuch dino ke bad ye bat agal bagal ke logo ko pata cal gaya to mai usako do teen bar chote baccho letter bhi bejwa hai magar usane koi jawab nhi diya. Phir maine mere dost ki gf कहलवाया की mai usako cahata hu aur usase bat karana cahata hu .to vo ye bat apani mammy ko bol di ab samajh me nhi aa rha hai ki mai kya karu,vo mujhase pyar karti bhi hai ki nhi kaise pata karu

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. वो आपसे प्यार नही करती अगर करती होती तो कभी भी अपनी मम्मी को नही बताती।

      हटाएं
    2. To kaise usako manaye ham aur apane pyar ka ahasas kaise karaye usako.

      हटाएं
    3. Kuch to solutions bataye sir mai karu ab usako kaise apana banaye

      हटाएं
  26. बेनामी29/4/21, 5:14 pm

    M Ek ladki Se Pyar karta hu.. M uski har Tarike Se help karta hu... But abhi mujhe 50000 rup ki need h vo mujhe 50000 ki help nhi kar rhi h... Uske pass rup h...but agarvo problem m hoti to Iss situation m...m uski help karta...pta nhi vo meri help kyu nhi kar rhi h...m Kya Karu samajh nhi as rha

    जवाब देंहटाएं
  27. Hello Sr agar koi ladki shadi ho jane ke bad v aap ko care kare to iska matkb kya he aur bo dusare ladki k bare me kah kar jlae to iska matlab kya he

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. यदि कोई लड़की शादी होने के बाद अपने पति को छोड़ कर किसी और दूसरे लड़के की care करती है, तो यह सही नही है यह अनैतिक है।

      हटाएं
    2. Lekin iska mtlab kya he aur bo hmse chahti bkya he please reply me

      हटाएं
  28. Usse maine kah propose kar diya but vo accept nahi kar pa rahi mean to say .. I know ki vo ki vo mujhse pyar karti hai but mai bolta hu vo sun leti hai mere baat bhi karti hai sari feelings mere dil ki sunti hai but apni feelings nahi batati vo bht chupati hai mai kaise janu uske dil ne kya chal raha mai itne dino se wait kar raha shayad ab bata degi but nahi batati mai kya karu 😞😞

    जवाब देंहटाएं
  29. Hello sir me jise pyar krta hu wo mere se bolti hai ki tum pyar nhi krte mujhe wo mujhe bolti hai ki mujhe ehsas dilao ki tum pyar krte ho to me use kaise ehsas dilao ki me use bahut pyar krta hu

    जवाब देंहटाएं
  30. Hello sir me jise pyar krta hu wo mere se bolti hai ki tum pyar nhi krte mujhe wo mujhe bolti hai ki mujhe ehsas dilao ki tum pyar krte ho to me use kaise ehsas dilao ki me use bahut pyar krta hu

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. शायद उसने ऐसा कुछ देखो होगा, जिससे उसे लगता है की आप उससे प्यार नही करते, ऐसे मे सही अवसर का इंतज़ार कीजिये, कुछ गलतफहमी हो गई है उसे, उससे कहिए कि तुम ही बताओ ऐसा क्या करूं?
      लेकिन ऐसा भी हो सकता है कि वह आपके मजें ले रही हो, इसलिए उसके कहने पर कुछ उल्टा-सीधा मत करना।

      हटाएं
  31. M ek ladki ke shath release bana liya hai m uske marta hu par ab usne sim tod di h ab mare fon se baat nahi h magar bazar m kabhi kabhi baat ho jate hai m ab kita samju

    जवाब देंहटाएं
  32. बेनामी4/7/21, 5:35 pm

    Mere papa k friend ki beti...
    Jisse mai 1½ months phle mila. Phli nazar me mujhe usse pyar ho gaya. Aur usne bhi jab mujhe dekha to dekhti rh gayi approx. 5-6 seconds tak. Usne abhi tak mujhse bhaiya bhi nahi bola aur hanji, ap, jaise words use krke respect se baat krti hai, lekin kabhi wo mere bare me mujhse nahi puchti hai... Mai agar uski tareef karu to achche se reply krti hai lekin agar kuch mai usse apne se related pyar ki shayari likh du to uska koi jawaw nHi deti...
    Normal talks to achche se hoti hai...lekin pyar ki koi bat nhi hoti kabhi... or call pr 1 bar bina puche hi batane lagi ki mai apni di se bat kr rhi isliye apka call nahi utha payi....To mai isse kya samjhu ye kya hai???

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. अभी उधर कुछ भी नही है, इसलिए आप उसके अच्छे दोस्त बनने की कोशिश किजिए फिर ही आगे कोई बात बढ़ाने की सोचिए।

      हटाएं
  33. Sir meri bali mujhhe dekhti hai or baar baar dhekti hai lekin bo kisi or ko bhi dekhti hai to me kese janu ki bahe mujh se pyar karti hai ya use

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. देखने देखने में अंतर होता है, कोई भी लड़की किसी लड़के को बार-बार वेवजह नही देखती,
      यदि वह सबको देखती है, तो वह लड़की सही नही हैं,

      हटाएं
  34. Sir mujhe janna hai ki jab mai use dekta hu to najre fair leti hai and sir smile karti hai aur achanak se samne aata hu to dar jati hai ya chup jati hai agar wo kisi jagah pahle se hai to thoda wait karti ki mai aau aur agar jhagada whatsaap par hu hai to chup jayegi wo mere bhai se mera phone mang whatsaap check kiya hai and jab maine whatsaap par pucha hai to mana kiya hai ki nhi karti kuch time baad maine usse bola ki block kar to mujhe ek hi baat 4 bar bolna pada tab block kiya ek din galti se sms chala gya to reply me boli ki aap ne kaha block karne ko to block kar diya maine fir maine unblock karne ke liye bola to boli reason btao ki faltu baat ni karoge

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. यदि आप उससे प्यार करते हैं तो आपने उससे खुद को block करने को क्यों कहाँ,
      कुछ समझ ही नही आ रहा,की आप आखिर चाहते क्या हैं?

      हटाएं
  35. And sir bar bar meri taraf thodi der me dekhegi aur jaise eye touch hoga smile karegi and kai laugh v karti hai sirf mujhe hi dekh ke

    जवाब देंहटाएं
  36. Sir mai oor ek ladki pichle 8-9 month se contact mai hai lekin humne abhi tak ek dusre ko face to face dekha nahi hai hum jada tar whats app par baate karte hai oor kabhi kabhi call par. Aabhi kuch dino pahle maine use propose kiya lekin usne propasal accept nahi kiya uska kahna yah hai mai aapki bahut respect karti hu aapse pyar nahi kar sakti oor aap ye hope bhi na rakhe ki mai aapse pyar karungi aap aage bhi hurt na ho isliye mai aap ko yahi kaha rahi hu kyu ki aap hurt huye to ye muze aacha nahi lagta so aap normal baat kijiye. Propose reject karne ke baad bhi wo muzse baat karti hai lekin mai use aapni girlfriend banana chahta hu aap bataye ki wo aaisa kyu kar rahi hai oor mai ky karu muze aap ke reply ka intzaar rahega sir.

    जवाब देंहटाएं

अपने विचार comment कर बताएं हम आपके comment का इंतजार कर रहें हैं।