5/15/2020

एकतरफा प्यार की सच्ची कहानी

By:   Last Updated: in: ,



जिनके सपनो के ताजमहल बनने से पहले टूट गए,
जिनके हाथों मैं दो हाथ कभी आने से पहले छूट गए।।
धरती पर जिनकी कुछ खोने और पाने की अजब कहानी हैं,
किस्मत की देवी मान गई पर, प्रणाय देवता रूठ गए।।
                                        "कुमार विश्वास"
नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का हमारे ब्लॉग पर ये प्यार भी ना जाने कैसा होता है किसी के चाहेने या ना चाहने से नही होता यह तो बस हो जाता हैं। आज हम आपके लिए लाये हैं एकतरफा प्यार की कहानी। सबसे पहले तो हम जिन्होंने हमारे साथ अपने एकतरफा प्यार की कहानी साझा की हैं उन्हें ह्रदय से धन्यवाद देते हैं। उन्होंने अपना नाम और पहचान बताने से मना किया हैं इसलिए हम यहाँ पर उनकी गोपनीयता बनाये करने के लिए उनका नाम नही बता सकते इसलिए हमें क्षमा करें। अक्सर देखा गया हैं कि जो लोग प्यार के चक्कर मे नही पड़ना चाहते या किसी से  प्यार नही करना चाहता उन्हें ही प्यार हो जाता हैं। आज की एकतरफा प्यार की कहानी भी कुछ ऐसी ही हैं, तो चलिए पढ़ते एकतरफा प्यार की यह कहानी। यह भी पढ़ें; एकतरफा प्यार से बाहर कैसे निकले? अपने एकतरफा प्यार को कैसे भूले पढ़ने के लिए लाल लाइन पर क्लिक करें।
Ek tarfha pyar ki kahani

एकतरफा प्यार की सच्ची कहानी (one sided love story in hindi)

मै भी कुछ लोगो की तरह प्यार पर भरोसा नही करती थी, और उन लोगो से ही बात करती थी जहां प्यार का कोई चांस ना हो। पर कहते है ना होनी को कौन बदल सकता है?  जो होता है वो तो हो के ही रहता है... 
मै सरकारी स्कूल मे टीचर हुं और मेरी जॉब एक छोटे से गॉव मे लग गयी जहाँ जाने आने का कोई साधन नही था वहा पर सर भी आते थे जो लगभग मेरी उम्र के थे। वो बाइक से आते थे और मै ऑटो मैजिक से जो कभी टाइम पर नही मिलती थी। वो बहुत हेलपिंग नेचर के थे। तो मुझे भी साथ मे लाने लगे.....
मैने भी उनकी हेल्प ली... ताकि समय पर घर पहुँच जाऊँ.. क्युकी वो भरोसे के लायक थे और बहुत अच्छे भी थे और मै उन्हे पहले से जानती थी भी। उनका नेचर बहुत ही मजाकिया था। तो मुझे उनकी कंपनी बहुत अच्छी लगने लगी और शायद उन्हे भी। फिर हमारी बात मैसेज पर भी होने लगी उन्होंने बताया मेरे पास girlfriend भी है बहन भी है बस एक अच्छी दोस्त नही है आप मेरी अच्छी दोस्त बन जाओ। मुझे लगा इनकी Girlfriend है तो प्यार का कोई चांस नही होगा मैने भी उनसे दोस्ती कर ली। 
मेरे भाई की शादी थी तो कुछ दिनों के लिए मे छुट्टी पर चली गई। उनका मैसेज आता massage मैं वह कहते मैं आपको मिस कर रहा हुं। मुझे कभी उनकी कोई बात बुरी लगी ही नही... चाहे वो मुझपर फ्लट ही  करते हो। 
फिर एक दिन की बात हैं उन्होंने मुझे प्रपोज कर दिया की मैं आपको लाइक करता हुं आपकी और आकर्षित हो रहा हुं, मै आपसे प्यार करता हूं। पर मे ठहरी संस्कारी लड़की मैने उन्हे मना कर दिया। मैंने बोला की आपकी girlfriend है मै आपको हाँ नही बोलुगी।
ये बात मैने मेरी एक फ्रेंड को बता दी  वो उनके घर के करीब ही रहती थी।
इस बात से वो मुझसे बहुत गुस्सा हो गये उन्होंने मुझसे बात करना ही छोड़ दिया। ओर जब उन्होंने मुझसे बात करना बन्द की तब मुझे एहसास हुआ की मुझे भी उनसे प्यार हो गया है। मुझे उनकी आदत हो गई हैं।
यह भी पढ़ें; एकतरफा प्यार में क्या करना चाहिए और क्या नही?
फिर मैने उनको मनाया पर एक बात तो थी की उनकी girlfriend है और मै चाहकर भी कुछ नही कर सकती। वो बहुत अच्छे थे उन्होंने मुझसे कुछ नही छुपाया सिवाय इस चीज के की उनकी Girlfriend कौन है? उसके बारे मे वे सब-कुछ बताते थे लेकिन मैने कभी भी वह कौन है यह पुहंचने का फोर्स नही किया समय बिताता गया। ओर इस तरह हमारी फ्रेंडशिप बहुत गहरी हो गई और मेरा प्यार उनके लिए बढ़ता गया। लेकिन अब यहाँ परिस्थितियाँ अलग थी अब उनको जो आकर्षण पहले मुझसे था वो नही था पर मेरा प्यार उनके प्रति बहुत गहरा होता गया इतना गहरा की अगर वो मेरी जान भी मांग ले तो मे बिना सोचे दे दुं।
यह भी पढ़ें? लड़का या लड़की हमसे प्यार करती हैं या नही कैसे जानें?

बात सिर्फ ये नही थी की मे उनसे प्यार करती हुं बात ये थी कि उनकी Girlfriend भी उनसे बहुत प्यार करती है। और पहली प्राथमिकता तो वो ही है मेरा कोई चांस नही है। समय का खेल तो तब बदला जब उनको मजबूरी मे मुझे उनकी Girlfriend का नाम बताना पड़ा क्युकी मेरा प्यार उनके लिये बहुत ज्यादा था और उन्हे भी पता था की इसकी कोई मंज़िल नही है और जब मुझे उनकी girlfriend का नाम पता लगा तो मेरे पैंरो से ज़मीन ही खिसक गई ये वही मेरी बचपन की दोस्त थी जिसको मैने अपने प्यार के बारे मे बताया था।
तब उनके बीच बहुत झगड़े हुए थे और इसने उन्हे मरने तक की धमकी दे दी थी तभी उन्होंने मुझसे बात करना बंद की थी। मैने जब सुना तो मुझे तो समझ ही नही आया मे क्या करू अगर फ्रेंड को बताया तो वो कुछ कर लेगी और मन मे रखा तो खुद ही घुट-घुट के मर जाओगी। फिर सोचा प्यार को पाना ही प्यार नही जिनसे आप प्यार करो वो भी प्यार है।
बहुत ही अच्छी बात कही यहाँ पर इन्होंने कि किसी को पा लेना ही प्यार नही हैं, किसी को पा लेने को ही प्यार नही कहते।
इस तरह मैं खुद एक तरफा प्यार की आग मे जल रही हुं और उनको एक कर रही हुं। इस कहानी मे बहुत सी और भी बाते है जो मैने नही बताई।..... मै उनसे बहुत ही ज्यादा प्यार करती हुं। लेकिन मैं सिरियल की खलनायिका नही हूं कि अपने प्यार को पाने के लिए किसी कि आँखों मे आँसू दुं......
यह भी पढ़ें; एकतरफा प्यार किसे कहते हैं एक तरफा प्यार को दो तरफा कैसे करें
अगर आपके पास अपने एकतरफा प्यार की कोई कहानी है और आप उसे हमारे साथ शेयर करना चाहते है तो आप इस gmail;  kailashmeena2646@gmail.com पर भेजे हम उसे हमारी साइट पर प्रकाशित करेंगे। हम आपकी कहानी को आपके नाम और फोटो के साथ आपकी अनुमति पर प्रकाशित करेंगें। अगर आप चाहें तो इन के बिना भी अपने प्यार की कहानी हमारे साथ शेयर कर सकते हैं। हम आपकी गोपनीयता बनायें रखेंगे। आप अपने प्यार की कहानी हमारे WhatsApp नम्बर  9630152646 पर भी भेज सकते हैं। अपने प्यार की कहानी हमें बताने मैं बिल्कुल भी संकोच ना करें। यह एक प्रकार से हजारों लोगों की मदद होगी आपकी कहानी को पढ़कर एकतरफा प्यार करने वालो को बहुत कुछ सीखने को मिलेगा, देखों किसी से प्रेम हो जाना किसी भी प्रकार से कोई बूरी बात नही हैं, इसलिए अपने प्यार की कहानी को छुपा कर ना रखें उसे हमारे साथ साझा करें, धन्यवाद। 
हमारे अन्य लेख भी पढ़ना न भूलें,

कोई टिप्पणी नहीं:
Write comment

अपने विचार comment कर बताएं हम आपके comment का इंतजार कर रहें हैं।