2/08/2020

एकतरफा प्यार से बाहर कैसे निकले? अपने एकतरफा प्यार को कैसे भूले

By:   Last Updated: in: ,

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का kailash Education blog पर। यह एकतरफ़ा प्यार भी ना जाने कैसा होता है, बाहर से तो खुश होता है आंशिक लेकिन अंदर से बहुत रोता हैं। अगर आप एकतरफा प्यार के शिकार है तो आपने YouTube या tike to पर यह लाइन जरूर सुनी होगी। यह article  किसी लड़का विशेष या लड़की के लिए ना होकर दोनों के लिए है। यदि आप लड़का है तो इसे लड़के के तौर पर ले यदि आप लड़की है तो इसे लड़की के तौर पर ले, यह दोनों के लिए हैं। यहाँ पर प्रश्न यह उठता है कि आप अपने एकतरफा प्यार से बाहर क्यों निकलना चाहते है। आखिर क्यों अपने एकतरफा प्यार को भूल जाना चाहते है?
Blogger, youtuber और अन्य  प्लेटफार्म के author कृपया कर, हमारे इस लेख को काॅपी करने की कोशिश न करें, क्योंकि हम copyright strike दे सकते है।
यह भी पढ़े; अपने प्यार को कैसे भूलें , beak up के बाद क्या करे?
एकतरफा प्यार

इसका सीधा सा जबाब है हो सकता हैैं। कि वह किसी और से प्यार करती है वह आपकी नही हो सकती या फिर उसने आपसे स्पष्ट मना कर दिया हो। अगर वह किसी से भी प्यार नही करती तो शायद वह कोशिश करने पर आपकी हो सकती है, इसके लिए आप एकतरफा प्यार को दो तरफा कैसे करें वाला article पढ़े।
एकतरफा प्यार मे केवल दर्द ही मिलता है यह कहना पूरी तरह सही नही है जहाँ तक मुझे लगता है। वो कहते है ना जिन्दगी मे कुछ ख़्वाहिशों का अधूरा रहना भी जरूरी है वरना क्या मजा हैं जिने मैं? 
प्यार दुनिया का सबसे खूबसूरत एहसास है चाहें वह एकतरफा ही क्यों ना हो। लेकिन एकतरफा प्यार से बाहर निकलना जरूर है क्योंकि यह आपको disturb कर रहा हैं आपके मन को भटका रहा हैं। यह आपके भविष्य पर भी बूरा प्रभाव डाल सकता है। मैं यह मानता हूं कि आपके साथ जो भी हुआ वह अच्छा तो बिल्कुल भी नही हुआ लेकिन विश्वास मानिए आगे से जो भी होगा अच्छा ही होगा। मै आपसे यह बिल्कुल भी नही कह रहा हूं कि आप इस article को पढ़कर बिल्कुल ही अपने प्यार को भूल जाएंग। मुझे माफ करना दोस्तों यह संभव नही हैं क्योंकि एकबार अगर किसी से प्यार हो जाएं तो वह तमाम कोशिश करने पर भी हमारे दिल में कहीं न कहीं रह ही जाता हैं। इसलिए अपने एकतरफा प्यार को भूलाने कि हद से ज्यादा कोशिश ना करें। केवल अपने प्यार से बाहर निकलने की कोशिश करें, अपने प्यार के दर्द को कम करने की कोशिश करें। तो आइए जानते है अपने एकतरफा प्यार के दर्द से बाहर निकलने के तरीके के बारें में।

एकतरफा प्यार से बाहर कैसे निकले? कैसे भूलें अपने एकतरफा प्यार को)

(ek tarfa pyar se kaise bahar nikle)

प्यार वो खुशबु है जिसका हम सिर्फ अहसास कर सकते हैं समेट कर रखने से अक्सर हाथ खाली रह जाते हैं।
सबसे पहले तो आप इस बात को स्वीकार कर ले की वह लाख चाहने पर भी आपकी कभी नही हो सकती। एकतरफा प्यार से बाहर निकलने का सबसे कारगर तरीका यही है की आप जितना हो सके जिससे भी आप प्यार करते है उसकी नजरों से दूर रहें। उससे अपना संपर्क तोड़ ले। वह आपको जहाँ भी दिखती है कोशिश करे अगर संभव हो तो वहाँ ना जाए। एकतरफा प्यार से बाहर निकलने का दूसरा तरीका यह है की आज से ही आप एकतरफा प्यार वाली शायरी और विडियो देखना बिल्कुल बंद कर दे और अपने whatsapp पर एकतरफा प्यार वाले status तो बिल्कुल भी ना डाले।
यह भी पढ़ें? लड़का या लड़की हमसे प्यार करती हैं या नही कैसे जानें?
जब आप एकतरफा प्यार की शायरी या विडियों देखते है तब आपके अंदर फिर से प्यार वाली flings आने लगती हैं। इसलिए ऐसा बिल्कुल भी न करें। देखों दोस्त ऐसा बिल्कुल भी जरूरी नही है कि हम जिससे प्यार करते है वह भी हमसे प्यार करें। इसलिए इस बात का आप हमेशा ध्यान रखें की उसे किसी भी प्रकार से कोई नुकसान पहुंचाने की कोशिश बिल्कुल भी ना करें और उसके गम मे नशे का सेवन तो बिल्कुल भी ना करें। क्योंकि ऐसा करने से वह आपको और भी ज्यादा याद आयेंगा। अंत मै यह ही कहूँगा देखो दोस्त यह बिल्कुल भी जरूरी नही है हम जिससे प्यार करे वह भी हमसे प्यार करे। क्या हुआ? अगर आपको प्यार के बदले प्यार ना मिले? आप हिंसक होने की वजाय अपने कदमों को पिछे कर लें। वो आपकी किस्मत मे नही बल्कि आप जैसा सच्चा प्यार करने वाला इंसान उसकी किस्मत मे नही हैं। वैसे भी यार दो तरफा प्यार करने वालों की सबकी काहनी कौनी पूरी हो जाती है। 
यह भी जरूर पढ़ें; एकतरफा प्यार में क्या करना चाहिए और क्या नही?
राधा-कृष्ण तो भगवान थे उन्हें देखो उनकी कहानी भी तो अंधुरी रह गयी। भगवान श्री कृष्ण भी तो राधा के ना हो सके। यहाँ तो आप है और आपका प्यार भी एकतरफा है, इसलिए इस बात का गम बिल्कुल भी ना करें की वह आपकी ना हो सकी। आपको उससे अच्छा जीवन साथी मिलेंगा मेरा विश्वास मानिए।
पढ़ऐ; एकतरफा प्यार की सच्ची कहानी 
अगर आपके पास अपने एकतरफा प्यार की कोई कहानी है और आप उसे हमारे साथ शेयर करना चाहते है तो आप इस gmail;  kailashmeena2646@gmail.com पर भेजे हम उसे हमारी साइट पर प्रकाशित करेंगे। हम आपकी कहानी को आपके नाम और फोटो के साथ आपकी अनुमति पर प्रकाशित करेंगें। अगर आप चाहें तो इन के बिना भी अपने प्यार की कहानी हमारे साथ शेयर कर सकते हैं। हम आपकी गोपनीयता बनायें रखेंगे। आप अपने प्यार की कहानी हमारे WhatsApp नम्बर  9630152646 पर भी भेज सकते हैं। आप अपनी कहानी को hindi English दोनों भाषाओं मे लिखकर भेज सकते है,  हम उसे हिन्दी मे translate कर प्रकाशित कर देेंगे। अपने प्यार की कहानी हमें बताने मैं बिल्कुल भी संकोच ना करें। यह एक प्रकार से हजारों लोगों की मदद होगी आपकी कहानी को पढ़कर एकतरफा प्यार करने वालो को बहुत कुछ सीखने को मिलेगा, देखों किसी से प्रेम हो जाना किसी भी प्रकार से कोई बूरी बात नही हैं, इसलिए अपने प्यार की कहानी को छुपा कर ना रखें उसे हमारे साथ साझा करें, धन्यवाद। यदि आपको अपने प्यार से बाहर निकलने मे किसी प्रकार की कोई समस्या आ रही है, तो आप हमारे WhatsApp nambar पर हमसे संपर्क कर सकते है हम आपकी पूरी-पूरी मदद करने की कोशिश करेंगे। 
एकतरफा प्यार से बाहर कैसे निकले हमारा यह article आपकों कैसा लगा नीचे comment कर बताना ना भूले।

हमारे अन्य लेख भी पढ़ना न भूलें,
9. प्यार क्यों होता है और कैसे होता है?

कोई टिप्पणी नहीं:
Write comment

अपने विचार comment कर बताएं हम आपके comment का इंतजार कर रहें हैं।