एकतरफा प्यार में क्या करना चाहिए और क्या नही?

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का पिछले लेख मे हम एकतरफा किसे कहते हैं, एकतरफा को दो तरफा कैसे करें और एकतरफा प्यार से बाहर कैसे निकले यह सब कुछ जान चुके हैं। आज के इस लेख मे हम बात करने जा रहे हैं कि अगर हो जाए एकतरफा प्यार तो फिर एकतरफा प्यार मे क्या करना चाहिए और क्या नही करना चाहिए यानि की क्या करने से बचना चाहिए। इस सब के बारें मे आपको विस्तार से बताएंगें। 
सबसे पहले हमें एकतरफा प्यार में condition (स्थित) कितने प्रकार की होती हैं? यह जानेंगे और उसी के अनुसार आपको एकतरफा में निर्णन लेना हैं।
एकतरफा प्यार

एकतरफा प्यार मे तीन परिस्थितियाँ (conditions) हो सकती हैं जो इस प्रकार हैं---
1. वह ना तो आपसे प्यार करती है और ना किसी और से प्यार करती हैं या फिर उसने आपसे स्पष्ट मना कर दिया हैं।  
2. आपको कुछ ऐसे संकेत मिले हैं कि जिसकी वजह से आप confused है कि वह आपसे प्यार करती हैं या नही हैं? इसलिए आप अपने प्यार को एकतरफा प्यार समझते हैं।
3. वह किसी और से प्यार करती हैं। 
अब हम इन तीनों conditions के अनुसार आपको बताएगें की आपको कौन सी condition मे क्या करना चाहिए और क्या नही करना चाहिए।

एकतरफा प्यार में क्या करना चाहिए और क्या नही? (ek tarfa pyar me kya karna chahiye or kya nhi)

सबसे पहले एकतरफा प्यार की पहली condition की बात करते हैं। वह ना तो आपसे प्यार करती हैं और ना ही किसी और से प्यार करती ऐसे में अपने प्यार को पाने के आपके बहुत अधिक चांस हैं।  इसलिए आपको उसे अपना बनाने की कोशिश करना चाहिए। 
इसके लिए आप हमारा एकतरफा प्यार को दो तरफा कैसे करें वाला article पढ़े। 
लेकिन ऐसी condition मे आपको कुछ चीजे करने से बचना चाहिए। उसके पिछे ज्यादा ना भागे। जब-तक वो आपको और आप उसे अच्छे से जान ना लें तब-तक उसे यह एहसास  नही होना चाहिए कि आप उससे प्यार करते हैं। उसे बार-बार ना देखे। इस बात का ध्यान रखे वरना ऐसे में मामला बिड़ग सकता हैं। आप उससे प्यार करते है इस बारे मे किसी को ना बतायें। इसलिए कोई भी जल्दबादी करने से आपको बचना चाहिए। 
चलिए अब एकतरफा प्यार की दूसरी condition की बात करते हैं। जिसमे आपको कुछ ऐसे संकेत मिले है कि जिसकी वजह से आप confused है कि वह आपसे प्यार करती हैं या नही। ऐसे में आपको क्या करना चाहिए। ऐसी condition मे हो सकता हैं कि वह आपको बार-बार देखती हो, आपको देखकर मुस्कुराती भी हो आपसे बहुत ही अच्छी तरह से बात भी करती हों। हो सकता है कि वह भी आपसे प्यार करती हो लेकिन आप कुछ भी करने से पहले ये जानले की वो कहि सभी लड़कों को तो नही देखती। कहि उसकी मुस्कुराने की आदत तो नही हैं, अगर ऐसा है तो आप कुछ भी सोचने से पहले रूक जाऐं। हमने आपके इस confusion को दूर करने के लिए लड़का या लड़की आपसे प्यार करती हैं या नही कैसे जानें?  इस पर एक लेख लिखा हैं आप उसे एक बार जरूर पढ़ें।
इन दोनों conditions मे आपको इस बात का ध्यान तो रखना ही हैं कि आप जिससे भी प्यार करते हैं उसके बारे मे अपने दोस्तों या फिर किसी से भी कोई चर्चा करना तो दूर की बात है आपको उसका जिक्र तक नही करना चाहिए। क्योंकि अगर आप असफल रहे तो आप मजाक का पात्र बन सकते हैं।
चलिए अब जानते हैं एकतरफा प्यार की तीसरी condition के बारे में जिसमें वह किसी और से प्यार करती हैं। ऐसे में क्या करें और क्या ना करें। एकतरफा प्यार की यह conditions सबसे दुखद और दर्द से भारी होती हैं। पहली और दुसरी conditions में अगर उसने आपसे मना भी कर दिया हैं, तो भी आप अपनी योग्यता या अपने अंदर की खूबियों से उसे अपना बना सकते हैं। लेकिन अगर वह किसी और से प्यार करती हैं तो वह लाख कोशिशों के बाद भी आपकी नही हो सकती। क्योंकि प्यार एक ऐसी चीज़ हैं जिसे इस दुनिया की कोई भी ताकत नही खरीद सकती। चाहे आप कितने ही खुबसूरत हो या फिर चाहे आपमें कितनी ही खूबियाँ हो आप उसे अपना नही बना सकते। वैसे असम्भव तो कुछ भी नही हैं इस दुनिया में इसलिए एक मिनट के लिए आप मान लिजिए अगर ऐसी condition मे आप उसे उसके प्रेमी से दूर कर या कुछ ग़लतफहमीयाँ पैदा कर। उसे अपना बना भी लेते हैं तो क्या आप इसे उसका सच्चा प्यार मानेंगे। इसे सच्चा प्यार नही कहा जा सकता क्योंकि जो लोग सच्चा प्यार करते है उन्हें अपने प्रेमी पर पूरा विश्वास होता हैं, वह किसी के वहकावे मे नही आते। इसलिए सोचिए जब वह उसकी ना हो सकी तो फिर आपकी कैसे हो सकती हैं?
इसलिए आपके लिए सबसे बेहतर यही है कि आप उसे भूल जाए उसके पिछे अपनी जिन्दगी खराब ना करें। 
हम आपको सलाह देते है कि हमने एकतरफा प्यार से बाहर कैसे निकले इसपर एक article लिखा हैं, एकबार आप इसे जरूर पढ़ें।
देखों दुनिया में बहुत ही कम ऐसी चीजें होती हैं जिसमें हमारा कोई कसूर नही होता और ना ही सामने वाले का लेकिन फिर भी यह दिल टूट जाता हैं। उन्ही में से एक चीज़ एकतरफा प्यार हैं जिसमें यह दिल बड़ी ही बेहरेमी से टूट जाता हैं। अगर एकतरफा प्यार को सझा का नाम दिया जाए तो यह गलत नही होगा। 
यह भी जरूर पढ़ें, एकतरफा प्यार की सच्ची कहानी 
अगर आपके पास अपने एकतरफा प्यार की कोई कहानी है और आप उसे हमारे साथ शेयर करना चाहते है तो आप इस gmail;  kailashmeena2646@gmail.com पर भेजे हम उसे हमारी साइट पर प्रकाशित करेंगे। हम आपकी कहानी को आपके नाम और फोटो के साथ आपकी अनुमति पर प्रकाशित करेंगें। अगर आप चाहें तो इन के बिना भी अपने प्यार की कहानी हमारे साथ शेयर कर सकते हैं। हम आपकी गोपनीयता बनायें रखेंगे। आप अपने प्यार की कहानी हमारे WhatsApp नम्बर  9630152646 पर भी भेज सकते हैं। अपने प्यार की कहानी हमें बताने मैं बिल्कुल भी संकोच ना करें। यह एक प्रकार से हजारों लोगों की मदद होगी आपकी कहानी को पढ़कर एकतरफा प्यार करने वालो को बहुत कुछ सीखने को मिलेगा, देखों किसी से प्रेम हो जाना किसी भी प्रकार से कोई बूरी बात नही हैं, इसलिए अपने प्यार की कहानी को छुपा कर ना रखें उसे हमारे साथ साझा करें, धन्यवाद। 

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां