har din kuch naya sikhe

हर दिन कुछ नया सीखें।

4/28/2021

लड़का प्यार करता है या नही कैसे जाने? ऐसे पता करें

By:   Last Updated: in: ,

ladka pyar karta hai kaise pata kare;नमस्कार स्वागत है आपका हमारे ब्लाॅग पर जाहिर सी बात है कि यदि आप हमारा यह article लड़का प्यार करता है या नही कैसे पता करें? पढ़ें रही है तो निश्चित ही आप किसी लड़के से प्यार करती होगी। लेकिन आपको यह पता नही है की क्या वह भी आपसे प्यार करता है। तो चिंता न करें आज हम इसके बारे मे ही आपको बताने वाले है, कि कैसे जानें की लड़का हमसे प्यार करता है? कैसे जाने की कोई हमें पसंद करता है? कैसे पता करें कि लड़का हमसे प्यार करता है कि नही? लड़के के दिल की बात कैसे जाने? आपके मन मे उठ रहे इन सभी सवालों का जबाब आज आपको इस article मे निश्चित रूप से मिल जाएंगे। 

लड़का प्यार करता है या नही कैसे जाने? ऐसे पता करें

इससे पहले हम इससे संबंधित एक article लिख चुके है जिसमे हमने बताया है कि लड़की प्यार करती है या नही कैसे जाने? हांलाकि लड़का हो या लड़की  प्यार के मामले मे दोनो की filings एक जैसी ही होती है, लेकिन फिर भी कही न कही यह जानना की लड़की प्यार करती है? और यह जानना लड़का प्यार करता है या नही थोड़ा सा अलग होता है क्योंकि अधिकांश लड़कियां लड़को की तुलना मे थोड़ी सी शर्मिली होती है। इसलिए हमने सोचा क्यों न लड़का प्यार करता है या नही कैसे पता करें? इस पर एक और अलग से article लिख दिया जाएं। 

यदि आप Google पर यह खोज रही थी कि कैसे जानें की लड़का हमसे प्यार करता है? लड़के के दिल के बात कैसे जाने? कैसे पता करें कि लड़का हमसे प्यार करता है कि नही? लड़का पसंद करता कैसे पता करें? तो निश्चित रहिए आज आपको 100% पता चल जाएगा की वह आपसे प्यार करता है या नही। आज हम आपको कुछ ऐसे संकेत बताएंगे जो यह स्पष्ट कर देगे की वह लड़का आपसे प्यार करता है या नही?

वैसे इस बारें मे YouTube और Google पर बहुत सारी विडियों और article उपलब्ध है, लेकिन यहां पर कुछ स्वेशल बातों के बारें मे बताया गया है जिससे आप किसी भी प्रकार के भ्रम मे नही रहेगीं। इसलिए इस article को पूरा और अंत तक ध्यान से पढ़ें। 

लड़का प्यार करता है या नही कैसे जाने? ऐसे पता करें (ladka pyar karta hai kaise pata kare)

1. आपको बार-बार देखना 

यदि कोई लड़का आपसे प्यार करता है तो वह आपको बार-बार जरूर देखेगा। ऐसा एक बार नही बल्कि कई बार वह आपको देखता है और जब आप उसकी तरफ देखती है तो वह और कहीं देखने लगता है। तो यहाँ यह स्पष्ट है कि वह आपकी और आकर्षित हो रहा है वह आपको पसंद करता है। 

लेकिन इस बात का भी पता कर ले कहीं उसकी सभी लड़कियों को देखने की आदत तो नही है, कही वह सभी लड़कियों को तो नही देखता। क्योंकि कुछ लड़के और लड़कियों को आदत भी होती है। 

2. आपके आस-पास रहना 

चाहें परिस्थितियां कैसी भी हो यदि वह आपसे प्यार करता है तो वह आपके आप-पास ही रहेंगा। भले ही वह आपसे बात न करे लेकिन आप जहां भी जायेंगी वह आपके आस-पास ही दिखाई देगा। 

एक बात यह कि यदि लड़का आपसे प्यार करता है तो वह आपको छूने की कोशिश भी जरूर करेंगा इसका गलत मतलब न निकाले उस तरह नही। उदाहरण के लिए आप उससे पेन लेती है तो वह आपको पेन देते समय आपके हाथ को जरूर छुएंगा, जबकि पेन को बिना हाथ छूएं भी दिया जा सकता है। इसी तरह जब आप उसके पास बैठी हुई होती है तो वह आपके हाथों को छूनें की कोशिश जरूरी करेंगा। 

3. नजरें चुराना 

यदि उसे आपसे हाॅल ही मे प्यार हुआ है तो न चाहते हुये भी वह आपसे अपनी नज़रें जरूर चुरायेंगा। यदि लड़का  आपसे  WhatsApp या मोबाईल पर तो खुब बात करता है लेकिन जब आप उसके सामने आ जाती है तो वह आपसे अपनी नचरें चुराता है तो यह स्पष्ट है लड़के को आपसे प्यार हो चुका है। 

ध्यान देने वाली बात यह है कि कही वह आपसे किसी बात को लेकर नाराज तो नही है, इसका भी एक बार जरुर पता करलें। यदि वह अकारण ही आपसे अपनी नचरें चुराता है तो वह आपसे प्यार करता है। 

आप अपने से ही ले लिजिए आप उससे प्यार करती है और जब वह आपके सामने आता है तो आपके दिल की धड़कन अचानक तेज हो जाती है इसी तरह उसके साथ भी जरूर होता होगा। 

4. जलन files करना 

लड़का आपसे प्यार करता है या नही यह जानने का यह सबसे बेहतरीन और कारगर तरीका है। जब आप किसी लड़के से बात करती है तो उसे जलन जरूर files होती होगी। यदि आप उसके किसी दोस्त से बात करती है और जब उसे यह पता चलता है तो वह अपने दोस्तों को किसी न किसी वजह से आपसे दूर करके ले जाता है तो समझ जाईए वह चाहता है कि आप किसी लड़के से बात न करें क्योंकि उसे अच्छा नही लगता क्योंकी वह आपसे प्यार करता है। उसे जलन files होती है या नही इसे जानने का हम आपको एक बेहतरीन उपाय बताते है, आप उसके सामने किसी लड़के की तारिफ किजिए जैसे वह बहुत ही अच्छा लड़का है, वह लड़का दिल का बहुत अच्छा है, आज वह बहुत अच्छा दिख रहा है। अब जरा उसके चहरे को देखिए यदि उसके चेहरे पर आपको उदासी, या गुस्सा या फिर झुठी मुस्कान नजर आती है तो समझ जाईए वह लड़का आपसे प्यार करता है।

5. आपको देखकर खुश हो जाना 

लड़का प्यार करता है या नही यह जानने का यह 5वाँ तरीका है, यदि आपको देखते ही उसके चहरे वह मुस्कान आ जाती है उसका चहेरा अचानक से खिल उठता है तो समझ जाईए लड़के के दिल मे आपके लिए कुछ जरूर है। 

अधिकांशतः यह देखा गया है कि जब कोई किसे से प्यार करता है तो वह सामने वाले को देखकर Uncomfortable हो जाता है यानि की सामान्य से असामान्य हो जाता है। उसके अंदर घबराहट सी होने लगती है। यदि आप यह जानना चाहती है कि लड़का आपसे प्यार करता है या नही तो आप इस चीज को notice जरूर करें। 

6. Massage का reply 

यदि आप उसके पास जब भी WhatsApp पर massage करती है और वह आपके massage का झट से जबाब दे देता है। जैसे मानों की वह आपके ही massage का इंतजार कर रहा था। इसके अलावा वह आपके massage का लम्बा चोड़ा जबाब देता है या फिर वह बिना किसी काम के ही आपके पास massage करता है तो समझ जाईए लड़का आपमे इन्ट्रेस्टेड है।

7. आपके बार मे जानने की कोशिश करना 

यदि वह आपसे प्यार करता है तो वह आपके बारे मे जानेंने की कोशिश जरूर करेंगा। जैसे की आप कहाँ रहती है, आपके परिवार मे कितने सदस्य है। आपके करियर के बारे मे जानने की भी वह कोशिश करेगा यहाँ तक की वह आपसे यह भी पुहंच सकता है कि आपका boyfriend है या नही। यदि वह आपसे पुहंचाता है की आपका boyfriend है या नही तो समझ जाईए की वह आपको अपनी girlfriend बनाना चाहता है।

लेकिन इसका यह मतलब बिल्कुल भी नही हैं कि कोई भी लड़का सिर्फ आपसे यह पहुँचता हैं कि आपका boyfriend है क्या? तो वह आपसे प्यार ही करता हो। इसके साथ ऊपर बाताई गई 3 चीजों का होना भी जरूरी हैं।

निष्कर्ष 

देखो कोई भी लड़का वेवजह किसी लड़की को बार-बार नही देखता और न ही वह उसके आस-पास रहता है। 

हमने आपको ऊपर जो 4 संकेत बताएं है यदि यह चारों संकेत आपको देखने को मिल रहे है तो 80% कहा जाता है कि लड़का आपसे प्यार करता है। यदि इस पोस्ट मे बाताए गए सभी संकेत आपको देखने को मिल रहे है तो फिर देर करने की कोई बात ही नही आप उसे सीधा जाकर प्रपोज कर सकती है। इसमे कोई शक नही की वह आपसे प्यार करता है। 

यदि फिर भी आपके मन मे कोई शंका है या आप इस article को पढ़कर यह स्पष्ट करने मे कि असमर्थ हो रहे है कि वह लड़का आपसे प्यार करता है या नही? तो एक काम करें। जब भी आप उस लड़के से मिले तो उसकी आँखों मे देखिए और हल्के से मुस्कुराई यदि वह भी आपको कुछ देर देखने के बाद हल्के से मुस्कुराता है और धीरे से अपनी नचरे नीचे कर लेता है तो यह एक बहुत ही अच्छा संकेत है।

यदि वह इसके विपरीत करता है आपकी नजरों से अपनी नजरे नही मिलता और न ही मुस्कुराता है तो वह आपसे प्यार नही करता। यदि आपको इस संबंध मे कुछ पहुंचना है या आपका कोई सवाल है तो हमे नीचे comment box मे comment कर जरूर बताएं मै आपके सभी सवालों का जबाब दूंगा।

हमारे अन्य लेख भी पढ़ना न भूलें,

2 टिप्‍पणियां:
Write comment
  1. Vah Mujhse Nazre Chura Ta hai aur Kuchh bolata Nahin Hai Kya aise hi Mohabbat Karte Hain








    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. हाँ, जब किसी को प्यार होता है तो वह उससे नजरें चुराता हैं, उसका व्यवहार थोड़ा सा बदल सा जाता हैं। लेकिन उसकी नजरें उसके प्रमी की तरफ ही होती हैं।
      यदि वह आपसे नजरें चुराता हैं, और आपके आस-पास रहते हुए वह आपको ही देखता हैं, तो वह आपसे प्यार करता हैं।

      हटाएं

अपने विचार comment कर बताएं हम आपके comment का इंतजार कर रहें हैं।