3/06/2022

लड़की प्यार करती है या सिर्फ लाइक ही करती हैं? इस अंतर को कैसे जानें

By:   Last Updated: in: ,

लड़की प्यार करती है या सिर्फ लाइक की करती हैं? इस अंतर को कैसे जानें

क्या वह मुझसे सच में प्यार करती है? हो सकता है मैं ही गलत सोच रहा हूं, वह मुझे सिर्फ लाइक करती है.... लेकिन कभी-कभी उसकी हरकतों से मुझे ऐसा लगता है जैसे मानो वह सिर्फ लाइक नहीं करती बल्कि उसे भी मुझसे प्यार हो गया है... क्या करूं मैं, कुछ समझ में ही नहीं आ रहा है.... आखिर किससे पूछूं, इस कंफ्यूजन को कैसे दूर करूं? दोस्तों अगर आप किसी लड़की से प्यार करने लगे हैं तो आपके मन में ऐसे उलझे-उलझे सवालों का आना स्वाभाविक है। हर किसी के लाइफ में एक ऐसा समय जरूर आता है जब ऐसे सवाल सोने नहीं देते और कंफ्यूज करते रहते हैं.... अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो आज हम आपको बताने वाले हैं कुछ ऐसी बातें जिसके बारे में आज तक हमने जिक्र नहीं की। कोई लड़की सच में आपसे प्यार करती है या सिर्फ लाइक करती है, इस बात को लेकर अधिकतर लोग कंफ्यूज्ड रहते हैं कभी कबार तो सच समझे बिना लड़की को प्रपोज कर देते हैं और जब रिजेक्शन मिल जाती है तो मन मार कर बैठ जाते हैं। अगर आप इस प्रॉब्लम से बचना चाहते हैं और जानना चाहते हैं कि आप जिसके बारे में सोच रहे हैं वह लड़की आपसे प्यार करती है या सिर्फ लाइक ही करती है, तो बने रहे इस पोस्ट के लास्ट तक क्योंकि हर एक पॉइंट आपको बताएगा कि वह लड़की आपसे प्यार करती है या सिर्फ लाइक करती है--

1. देखिए कि लड़की आपसे हर बात शेयर करती है या नहीं 

दोस्तों लड़कियों का बिहेवियर काफी इमोशनल और अटैचमेंट से भरा होता है। लड़कियां जिन्हें अपने दिल के बेहद करीब मानती हैं उनसे अपनी हर बातें शेयर करती है, चाहे वह उनकी लाइफ में आने वाली प्रॉब्लम्स हों या उनके लाइफ की बड़ी से बड़ी खुशियां। यदि कोई लड़की आपकी दोस्त है और आपको जानना है कि वह आपको सिर्फ लाइक करती है या सचमुच में प्यार करती है, तो आपको बता दें इसके लिए आपको लड़कियों की इस आदत को नोटिस करना है कि वह आपसे हर बात शेयर करती है या नहीं। अगर लड़कियां किसी से नॉर्मल बातचीत करेगी, बहुत ज्यादा घुल मिलकर बात करना पसंद नहीं करेगी, साथ ही कुछ कुछ बातें ही शेयर करेगी तो वह आपको सिर्फ लाइक करती है। लेकिन अगर कोई लड़की सचमुच में प्यार करती है तो वह आपसे हर दिन की बातें शेयर करना चाहेगी, अपनी लाइफ से जुड़ी सभी बातें आपको बताएगी। इससे आप अंदाजा लगा सकेंगे कि लड़की आपसे सच में प्यार करती है या सिर्फ लाइक करती है।

2. देखिए कि आपकी राय लेकर आपके फैसले जानने की कोशिश करती है या नहीं 

दोस्तों कई बार लड़कियां अपने फैसलों को लेकर हंड्रेड परसेंट कंफर्म नहीं हो पाती। ऐसे में वह किसी ऐसे इंसान से राय लेना चाहती है जिस पर उसे पूरा भरोसा हो। वह एक ऐसे इंसान की तलाश में रहती है जो उसे सही राय दे सके और लड़की उस राय से अपने फैसले ले सके। अब आपको देखना यह है कि वह लड़की जिसके बारे में आप जानना चाहते हैं कि वह आपसे प्यार करती है या सिर्फ लाइक करती है तो आपको देखना होगा कि अपनी लाइफ से जुड़े छोटे हो या बड़े किसी भी तरह के डिसीजन लेते समय वह आपसे राय लेती है या नहीं। आपके फैसले जानने की कोशिश करती है या नहीं। यदि आप देखते हैं कि लड़की आपसे किसी भी तरह की राय नहीं लेती, तो वह सिर्फ आपको लाइक करती है, उसकी लाइफ में आपकी बहुत ज्यादा इंपॉर्टेंस नहीं है। लेकिन अगर वह सचमुच में आप से राय लेकर आपके नजरिए से आपके फैसले जानने की कोशिश करती है तो वह आपसे प्यार करती है।

3. नोटिस कीजिए कि अपनी लाइफ में हो रहे स्पेशल मोमेंट्स की पिक्चर भेजती है या नहीं

दोस्तों लड़कियों को तारीफ सुनना तो बेहद पसंद होता है। अपनी तारीफ सुनने के लिए बहुत कुछ कर सकती है। वह जिन्हें अपना मानती है और अपने दिल के बेहद करीब समझती है, उनसे सिर्फ अपनी प्रॉब्लम्स ही शेयर नहीं करती बल्कि अपने स्पेशल मोमेंट्स को भी शेयर करना पसंद करती है। यदि कोई लड़की आपको अपनी स्पेशल मोमेंट्स की तस्वीरें भेजती है खासकर तब जब वह किसी पार्टी में गई हो, कहीं बाहर घूमने गई हो या फिर अपने परिवार के साथ समय बिता रही हो। यदि आपके साथ ऐसा कुछ नहीं होता है तो समझिए कि वह लड़की सिर्फ आपको लाइक करती है लेकिन अगर वह अपने स्पेशल मोमेंट्स की फोटो आपसे शेयर करती है, आपको उन मोमेंट्स के बारे में बताती है तो इसका मतलब है कि वह आपसे प्यार करती है।

4. ध्यान दीजिए कि वह आपसे आई कांटेक्ट कैसे करती है 

कोई लड़की आपसे प्यार करती है या आपको सिर्फ लाइक करती है, इस बात को समझने के लिए उनके आई कांटेक्ट करने के तरीके को नोटिस करना बेहद जरूरी है। यदि आप वाकई में जानना चाहते हैं कि लड़की आपसे प्यार करती है या सिर्फ लाइक करती है, तो नोटिस करें कि आपसे बात करते वक्त वह सिर्फ आपको ही देखती है या इधर-उधर हर जगह देखते हुए आपसे बात करती है। अगर कोई लड़की आपको पसंद करती है, तो वो या तो कुछ वक़्त के लिए उसकी नजरों को आपके ऊपर टिका कर रखेगी या फिर जब आपकी नजरें, उसकी नजरों से टकराएंगी, तब वो अपनी नजरें झुका लेगी। इनमें से किसी भी एक इशारे का मतलब यही है, वो आपको सिर्फ लाइक नहीं करती बल्कि आपसे प्यार करती है। आप अगर अचानक से उसकी ओर देखने लगते हैं और वो भी आपकी तरफ वापस देखने लगती है, तो इसका मतलब भी यही है कि वह आपसे प्यार करती है। लेकिन यदि लड़की आपसे बात करते वक्त बिल्कुल नॉर्मल तरीके से पेश आती है या आपसे बात करते वक्त इधर-उधर अपनी नजरें घुमाती रहती है या एक टक होकर आपको नहीं देखती, तो समझ लीजिए कि यह प्यार नहीं है बल्कि वह सिर्फ आपको लाइक करती है।

5. देखिए कि वह आपको छूती या फिर आपके करीब आने की कोशिश करती है या नहीं 

दोस्तों लड़कियों का छूना या उनका टच होना वाकई में एक अलग ही अहसास करवाता है लेकिन इसमें भी दो अलग-अलग बातें होती हैं। कई बार लड़कियों का छूना बेहद नॉर्मल होता है लेकिन कभी कबार ऐसा भी होता है कि लड़कियों की छुअन काफी अलग महसूस की जाती है। अब आप को नोटिस यह करना है कि आप जिस लड़की के बारे में सोच रहे हैं वह लड़की जब आपसे बातें करती है या के साथ समय बिताती है तो आप को छूती है या नहीं, या आप को छूने की कोशिश करती है या नहीं। ये फ्लर्ट करने का भी एक इशारा होता है, जो कभी-कभी लड़कियां छू कर बता देती हैं। मान लीजिए आपने कुछ हंसी मजाक वाली बात कही और इसी बात पर लड़की ने आपके कंधे या हाथों को टच कर लिया या फिर आप किसी प्रॉब्लम में है और बहुत ज्यादा दुखी हैं तो वह लड़की आपके कंधे पर हाथ रखकर सहलाने लगी और आपको हिम्मत देने लगी हो तो हो सकता है कि वह आपसे प्यार करती हो। क्योंकि जो लड़की सिर्फ आपको लाइक करेगी वह आपके प्रॉब्लम में बहुत ज्यादा दुखी नहीं होगी और ना ही उसे आपके दुख से कोई मतलब होगा। इस तरह से आप लड़की के छुअन से आसानी से समझ सकते हैं कि लड़की आपसे सचमुच में प्यार करती है या आपको सिर्फ लाइक करती है।

6. देखिए कि वह आपके मूव्स को कॉपी करती है या नहीं

दोस्तों कई लड़कियां शरारती किस्म की भी होती हैं और उनकी हरकतों से आप समझ जाएंगे कि वह आपसे प्यार करती है या सिर्फ लाइक करती है। मान लीजिए बातें करते वक्त आप किसी भी तरह की कोई भी एक्टिविटी कर रहे हों और उस एक्टिविटी को देखकर सेम टू सेम लड़की भी वैसा कर रही हो, तो इसका मतलब यह नहीं है कि लड़की सिर्फ आपको लाइक करती है बल्कि यह भी हो सकता है कि वह आपको पसंद करती है, आपकी आदतों से उसे प्यार हो गया है या फिर वह आपके प्यार में थोड़ी बावली हो गई है। इसके अलावा यदि लड़की आपके डायलॉग्स की कॉपी करती है या फिर आपने जो कहा वह रिपीट करके वापस से आपको कहती है तो इसका मतलब यही है कि वह आपकी हर बात को नोटिस करती है और आपसे प्यार करती है क्योंकि कोई भी लड़की जो आपको सिर्फ लाइक करती है, वह आपकी हर बात को नोटिस नहीं करेगी और ना ही उसे रिपीट करेगी।

तो दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि आज की इस पोस्ट में आप समझ ही चुके होंगे कि किन तरीकों को आजमा कर इस बात को कंफर्म किया जा सकता है कि लड़की आपसे प्यार करती है या आपको सिर्फ लाइक ही करती है। अगर आप इस चीज का अंतर करने में सफल हो गए, तो कभी भी आपको कोई लड़की मना नहीं कर पाएगी क्योंकि इस पोस्ट के बाद अब आप समझ गए होंगे कि लड़की जब भी आपसे प्यार करती है तो वह कौन-कौन से इशारे देती है। इससे अच्छी तरह से नोटिस कर के और समझ कर आप जान जाएंगे कि वह सिर्फ आपको लाइक नहीं करती बल्कि आपसे प्यार करती है। इसके बाद जब आप उसे प्रपोज करेंगे तो आपका प्रपोजल भी तुरंत एक्सेप्ट हो जाएगा।

दोस्तों, यदि आप आज इस पोस्ट से सहमत हैं और आपको लगता है कि वाकई में आप इस तरह से लड़की के प्यार करने और लाइक करने में अंतर कर सकते हैं तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें ताकि उन्हें भी इसके बारे में पता चल सके। 

कोई टिप्पणी नहीं:
Write comment

आपके के सुझाव, सवाल, और शिकायत पर अमल करने के लिए हम आपके लिए हमेशा तत्पर है। कृपया नीचे comment कर हमें बिना किसी संकोच के अपने विचार बताए हम शीघ्र ही जबाव देंगे।