har din kuch naya sikhe

हर दिन कुछ नया सीखें।

8/10/2021

लड़के को इंप्रेस कैसे करें?

By:   Last Updated: in: ,

लड़के को इम्प्रेस कैसे करें?

ladke ko impress kaise kare;नमस्कार दोस्तों! हम स्वागत करते हैं आपका इस आर्टिकल में, जहां हम एक काफी इंटरेस्टिंग टॉपिक लेकर आए हैं और ऐसी बात बताने वाले हैं जो लड़कियों के लिए बेहद जरूरी साबित होगी। आज के समय में हर एक व्यक्ति किसी न किसी से प्यार करता है और लड़कियां भी किसी लड़के से जरूर प्यार करती है। जितना लड़कियों को इंप्रेस करना कठिन होता है उतना ही आसान लड़कों को इंप्रेस करना होता है। लड़कों को इंप्रेस करने के लिए बहुत सारे तरीकों को अजमा सकते हैं। जैसे लड़कियों को इंप्रेस करने के लिए लड़के बहुत सारे तरीके आजमाते है उसी तरह लड़कियों को भी लड़को को इम्प्रेस करने के लिये ध्यान देना पड़ता है। इसके लिए लड़कियों को भी बहुत तरीके को आजमाना पड़ता है। पर लड़कों को इम्प्रेस करना बहुत आसान होता है। यदि आप वाकई में नहीं जानते हैं कि लड़के को इम्प्रेस कैसे करें? लड़के को इंप्रेस करने का तरीका, तो यूं समझिए कि अब आपको कहीं और जाने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह आर्टिकल आपके लिए जरूरी साबित होगा और मददगार भी।

लड़के को इंप्रेस कैसे करें?
तो आईये जानते है कि लड़कों को इम्प्रेस करने के क्या क्या तरीके है ताकि जिस लड़के को आप इम्प्रेस करना चाहते है वो आपकी बातों से या आपके तरीके से जल्द ही इम्प्रेस हो जाए।

1. आप जिन्हें इम्प्रेस करना चाहते हो उससे पहले दोस्ती करें

आप जिस लड़के को पसंद करते हैं या जिनको इंप्रेस करना चाहते हैं। उससे सबसे पहले आपको दोस्ती करनी होगी क्योंकि अगर आप उनसे सीधा जाकर बात करते हैं,  अपने दिल की बात बताते हैं तो उसके ऊपर गलत इम्पैक्ट पड़ सकता है। इससे आपकी बात बिगड़ सकती है।  हालांकि उस लड़के को अच्छा लग सकता है की आप सामने से बात करने जाओ ओर अपने दिल की बात बताओ । पर आपके लिए अच्छा यही होगा की आप पहले दोस्ती का हाथ बढ़ाये। एक दूसरे के बारे में थोड़ा जान पहचान बढ़ाये। जिससे आपकी मुश्किले थोड़ी कम हो जाए। ताकि आप आसानी से उसे इम्प्रेस कर सको।

2. आप अपने लुक्स पर भी ध्यान दे 

किसी लड़की को इंप्रेस करने के लिए सबसे जरूरी आपके लिए यह है कि आप अपने लुक्स पर ज्यादा ध्यान दें। क्योंकि लड़को को वो लड़कियां बहुत पसंद आती है जो लड़कीयां अपने लुक्स पर अपने फेस पर अपने ड्रेसिंग सेंस पर जो ज्यादा ध्यान देती है। उन लड़कियों पर लड़को का अट्रैक्शन जल्दी जाता है ओर वह लड़के उन लड़कियाँ से जल्दी इम्प्रेस भी हो जाते है। इसलिए आपको अपने लुक्स पर ध्यान देना बहुत ज़रूरी है।

3. लड़के को प्यारी सी स्माइल दें 

आप जिस लड़के को इम्प्रेस करना चाहते है। उस लड़के को एक प्यारी सी स्माइल दे कर आप अपने तरफ उसके ध्यान को खिंचे । जिससे लड़के को आपके ऊपर इंटरेस्ट लगे ओर आपकी ओर खींच चला आये। जिससे आपको उस लड़के को इम्प्रेस करने में ज्यादा प्रॉब्लम फेस करना ना पड़े। 

4. लड़के की तारीफ करें 

हर एक व्यक्ति को तारीफ सुनना पसंद होता है। जिस तरह लड़कियों को अपने बारे में अपनी तारीफ सुनना पसंद होता है उसी तरह हर एक लड़के को भी खुद की तारीफ सुनना पसंद होता है। उन्हें भी लगता है की उनकी बातों को या उसके विचार को कोई समझे ओर उसकी प्रसंसा करें। जो लड़की ऐसा करती है उसका लड़की की ओर लड़के का आकर्षक होना निश्चित है। इसलिए यह ज़रूरी है की आपका उसके बातों को या उसके विचार की तारीफ करे। आप जिसे पसंद करती हैं यदि वह लड़का आपके स्कूल या कॉलेज में पढ़ता है और वह किसी प्रतियोगिता में जीत कर आता है या अपने दोस्तों के साथ बैठा हुआ है और कुछ ऐसे काम करता है जो वाकई में सराहनीय है तो आपको उन सभी के सामने उनकी तारीफ जरूर करनी चाहिए। इससे उनके दिल में जगह बनने लगती है और वह आपकी तरफ अट्रैक्ट होने लगता है। इससे उन पर आपका इंप्रेशन भी जमेगा और वह काफी जल्दी इंप्रेस हो जाएंगे।

5. लड़के को इम्प्रेस करने के लिए कॉन्फिडेंट रहे 

आप जिन्हें पसंद करती हो अगर आप उसे अपनी ओर आकर्षित करना चाहती है या उनको इम्प्रेस करना चाहती है तो आपका कॉन्फिडेंट होना बहुत ज़रूरी है क्योंकि लड़को को वैसी लड़कियां भी बहुत पसंद आती है जो खुद को लेकर बहुत कॉन्फिडेंट रहती है। साथ ही वे ऐसी लड़कियों से जल्दी इंप्रेस होते हैं जो किसी भी चीज़ से डरती ना हो। अपनी बातों को किसी के भी सामने रखने में ज़रा सा भी झिझक न करे। यदि आपके अंदर कोई कमी है तो उसे पहचानिये और उसको सुधारिये जिससे आपको कोई प्रॉब्लम ना हो क्योंकि ज़रूरी नही है कि लड़के को सिर्फ सुंदर  लड़कियां ही पसंद आती है । लड़के को कॉन्फिडेंट लड़कियां भी बहुत आकर्षित लगती है। इसलिए आप जिन्हें इम्प्रेस करना चाहते है, उससे जब बात करने जाएं तो पूरे कॉन्फिडेंट के साथ जा कर बात करें, जिससे वह आपसे और आपकी बातों से इम्प्रेस हो जाए। 

6. लड़के को इम्प्रेस करने के लिए खुल कर बातें करे 

आप जिस लड़के को इम्प्रेस करना चाहते है उससे जब भी आप बाते करो तो हमेशा एक छोटी सी मुस्कान के साथ किया करे । इससे उसके ऊपर आपका एक अलग ही अंदाज़ दिखेगा ओर जब भी आप बात करो तो खुल कर बाते करे। ज्यादा गंभीर वाले टॉपिक पर बात ना करे। प्यार भारी बातें/ कॉमेडी /मूवीज़/ सोंग्स / फेंड्स से रिलेटेड भी बात किया करे। अपने बारे में बात किज्ये । की आपको क्या क्या अच्छा लगता है क्या अच्छा नही लगता है । ओर उनसे भी आप यही सब पूछिये । यह लड़को को बहुत ही अच्छा लगता है । ओर ऐसी लड़कियों से लड़के बहुत जल्द ही इम्प्रेस हो जाते है। जिससे आपको भी उस लड़के को इम्प्रेस करने में मदद मिल सके । 

7. अपना स्वभाव एक जैसा ही बनाये रखे

आपका जो स्वभाव है उसे उसी तरह रखिये । ज्यादा दिखावे के चक्कर में आप अपना स्वभाव को ना बदले। क्योंकि लड़को को वैसी लड़कियां बिल्कुल पसन्द नही होती है जो अपना स्वभाव बार बार किसी के प्रति बदले। अपने पर्सनालिटी के ऊपर काम करें। ऐसी पर्सनालिटी बनाइये की आपसे जब कोई भी बात करे तो वह आपका स्वभाव या आपको बहुत पसन्द करे। लड़के उन लड़कियो की तरफ ज्यादा आकर्षित होते है जिनका अपना ही एक अलग अंदाज़ होता है। किसी भी लड़के के लिए आप अपने स्वभाव को ना बदले। इससे आपसे कोई भी लड़का बहुत ही जल्द इम्प्रेस हो जाएगा। 

8. बीच-बीच में फ़्लर्ट करें

दोस्तों ! आपने अक्सर लड़कों को फ्लर्ट करते हुए देखा होगा लेकिन बात करें लड़कों को इंप्रेस करने के मामले में तो कई बार लड़कियां भी फ्लर्ट करती हैं जो कभी-कभी अच्छे रिजल्ट देती है। यदि आप किसी लड़के को बहुत पसंद करती हैं और उन्हें इंप्रेस करना चाहती है तो फ्लर्ट करना भी कभी-कभी जरूरी हो जाता है। जब आप दोनो में एक अच्छी समझ हो चुकी हो या एक दूसरे के बारे में अच्छे से जान गए हो तो आप उनके साथ कुछ हल्के फुल्के प्यार भरे फ़्लर्ट किया कीजिये क्योंकि लड़को को फ़्लर्ट करने वाली लड़कियाँ बहुत ज्यादा पसंद आती है जिससे उसको आपके साथ बात करने में अलग ही अहसास हो और वो आपके साथ एक अलग तरह का फील करे ताकि वह आपकी ओर आकर्षति हो जाए। आप उसको कितना पसंद करते है यह सब आप फ़्लर्ट करके उसके सामने धीरे धीरे अपनी फीलिंग को बताइए।

9. चैट करके उसको इम्प्रेस करे

आज के सोशल मीडिया के दौर में किसी को इंप्रेस करना बेहद ही सरल हो गया है। आप जिस लड़के को इम्प्रेस करना चाहते है और वह अगर बहुत दूर रहता हो या आपसे ज्यादा मिल नही पाता हो तो आप उनसे चैट पर बात किया करे। आज के समय में हर एक व्यक्ति किसी ना किसी सोशल मीडिया में मौजूद रहते है। जैसे इंस्टाग्राम , वाट्सप , फेसबुक , हर जगह आप उनको मैसेज करके उसको आपके होने का अहसास दिलाये। ओर हर बार जब चैट में बात करो तो कोई बात करके। जिससे उसकी क्यूरिऑसिटी बढ़ जाए वैसे बाते बोल कर आप उसको बाई बोल कर चले जाए ताकि वो आपके बारे में सोचने पर मजबूर हो जाए ओर आपके ऑनलाइन आने का इंतेज़ार करे ।

10. सोशल मीडिया पोस्ट पर रिएक्ट और कमेंट जरुर करें

जैसे कि हमने आपको पहले भी बताया आजकल सोशल मीडिया बहुत अच्छा साधन है जिसकी मदद से आप आसानी से उसे इंप्रेस कर सकती हैं, जिसे आप पसंद करती हैं। यह बात लड़के और लड़कियां दोनों के लिए लागू होती है लेकिन हम बात करें लड़कों की तो आप जिन्हें पसंद करती हैं, आप उनसे सोशल मीडिया पर तो जुड़े होने ही चाहिए साथ ही साथ यदि वह अपनी तस्वीरें पोस्ट करते हैं तो उनमें रिएक्ट और कमेंट करना बिल्कुल भी ना भूलें क्योंकि लाइक तो सभी लोग करते हैं लेकिन रिजेक्ट कुछ लोग ही करते हैं और कमेंट की बात ही मत कीजिए क्योंकि कमेंट अक्सर जाने-माने और करीबी दोस्त ही करते हैं। यदि आप उन्हें कमेंट में उनकी तारीफ करेंगे तो वे आपसे आसानी से इंप्रेस हो जाएंगे और आप में दिलचस्पी दिखाने लगेंगे।

11. स्पेशल फील करवाएं 

आप जिस भी लड़के को पसंद करते है। वह आपके लिए कितना स्पेशल है । वह सब आप उससे बताये। उसको स्पेशल फील करवाइये जिससे उसे भी आपके साथ रहने में एक अलग ही फील हो ओर आप दोनो को एक दूसरे के साथ रहने में एक अपना पन जैसा लगे। स्पेशल फील करवाने से वह इंसान आपको भी अच्छे से समझने लगता है है। की आप उनके साथ है आप उनकी मदद करने से पीछे नही हटेंगे। आप जसे पसंद करते है या जिससे इंप्रेस करना चाहते है उन्हें हमेशा सम्मान दे। ताकि वो भी आपको उतने ही इज्जत के साथ आपसे भी बात करे। 

12. धैर्य बनाये रखे

अगर आप किसी लड़के को चाहते है या उसको इम्प्रेस करना चाहते है या उसे अपना जीवनसाथी बनाना चाहते हो। कुछ भी हो , उसके लिए आपको धैर्य बनाये रखना बहुत ज़रूरी है। क्योंकि एक अच्छा रिलेशनशिप बनाने में बहुत समय लगता है। ओर कुछ भी हासिल करने के लिए धैर्य होना बहुत ही ज्यादा ज़रूरी है। क्योंकि आप किसीको भी ज़ोर ज़बरदस्ती पसंद नही करवा सकते है। जल्दबाजी में आपके प्रेम में दूरिया आ सकती है। पर अपने प्यार का इजहार करने में ज़रा सा भी समय ना लगाए।  अपने बारे में सबकुछ बताने के बाद उनको जानने के बाद अपना प्रस्ताव उसके सामने रखे ओर उनको उस चीज़ के बारे में विचार कर सके उसके लिए उसको समय दें और आप धैर्य बनाए रखें। इससे आपकी बहुत मदद मिल सकती है।

13. कोई ऐसा इंटरेस्ट ढूंढ लें जो कॉमन हो 

आप जिस भी लड़के को इम्प्रेस करना चाहते है । उनके अंदर ऐसी कोई खाश बात जानने की कोशिस किज्ये । जो आपकी ओर उसकी उन चिंजो में दोनो कोई को इंटरेस्ट हो या आप दोनो को वो चीज़ बहुत ज्यादा पसंद हो । जैसे गाना सुनना । डांस करना । पार्टी में जाना । पढ़ना ।। कोई भी एक कॉमन चीज़ जो आप दोनो में हो उसका लाभ उठाये । अगर ऐसा कोई इंटरेस्ट आप दोनो का मिल जाते है तो आप दोनो एक दूसरे के करीब आने लगेंगे। । जिससे आपकी बहुत मदद मिल सके। क्योंकि एक अच्छे रिलेशनशिप की शुरुआत यहीं से होती है।

दोस्तों तो देखा आपने कि किस तरह से आप आसानी से लड़कों को इंप्रेस कर सकती हैं। अब तक आप जिस तरह से सोच रही थी कि लड़कों को इंप्रेस करना काफी मुश्किल होता है वैसी बात बिल्कुल भी नहीं है क्योंकि यहां जिस टिप्स को हमने आपके साथ शेयर किया है वह वाकई में काफी बेहतरीन है जिसकी मदद से आप आसानी से उस लड़के को इंप्रेस कर सकती हैं जिसे आप पसंद करती हैं। अब तो आपको यकीन हो गया होगा कि लड़कों को इंप्रेस करना वाकई में कोई बहुत बड़ी बात नहीं होती है। आप अपनी पर्सनालिटी और व्यवहार के जरिए आसानी से उन्हें इंप्रेस कर सकते हैं। हमें उम्मीद है कि यहां बताए गए टिप्स आपके लिए बेहद ही मददगार साबित हुए होंगे। साथ ही हम आशा करते हैं कि आपको यह पोस्ट पसंद आई होगी और यदि आप वाकई में किसी लड़के को पसंद करती हैं और उन्हें इंप्रेस करना चाहती हैं तो हम आप को यही सलाह देंगे कि यहां बताए गए टिप्स आप अपने लाइफ में जरूर आजाएं। यदि आपको लगता है कि आपके दोस्तों को इन दिए गए टिप्स की जरूरत है तो आप उन्हें यह आर्टिकल जरूर शेयर करें। इतना ही नहीं इसके साथ ही आप चाहे तो यह टिप्स भी उन्हें बता सकते हैं जिसके जरिए वह आसानी से उस लड़के को इंप्रेस कर सके जो उन्हें पसंद है।

हमारे अन्य लेख भी पढ़ना न भूलें,

कोई टिप्पणी नहीं:
Write comment

अपने विचार comment कर बताएं हम आपके comment का इंतजार कर रहें हैं।