3/06/2022

लड़की की फोटो पर कमेंट कैसे करें

By:   Last Updated: in: ,

लड़की की फोटो पर Comment कैसे करें?

ladki ki photo par kya comment kare;दोस्तों ! इस बात पर कोई शक नहीं कि आजकल सोशल मीडिया सभी यूज करते हैं। आपने भी कभी ना कभी सोशल मीडिया पर अपना अकाउंट तो खोला ही होगा। अब ऐसे में यदि आपको कोई लड़की पसंद आ जाती है, जिसे आप दिल से पसंद करते हों, तो बात करने के लिए आपको कोई ना कोई इशारा तो करना ही होगा। किसी भी लड़की को इंप्रेस करने का सबसे आसान और सरल तरीका है उसके पोस्ट किए हुए फोटो पर कमेंट करना। जी हां दोस्तों यदि आप उसे इम्प्रेश करने के लिये कमेंट करने के तरीके ढूँढ रहे हैं तो यह पोस्ट आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण होगी यदि आप लड़की का दिल जीतना चाहते हैं तो कुछ जरूरी बातें आपके ध्यान रखनी होगी। तो चलिए बिना पोस्ट को लंबा खींचे हम आपको बताते हैं ऐसे तरकीब और कमेंट करने के तरीके, जो किसी भी लड़की का मन मोह लेने के लिये काफ़ी होगा। आप लड़की की फोटो पर इस तरह से comment कर जीत सकते हैं उसका दिल--

1. सही words का इस्तेमाल करें 

किसी भी लड़की को चाहना या पसंद करना एक अलग बात होती है, वहीं सोशल मीडिया पर उसके फोटो पर कमेंट करना बिल्कुल अलग है। आप अपने मन में उस लड़की के लिए जैसी भी फीलिंग्स रख रहे हैं, यदि आप उसके फोटो पर कमेंट करते हैं तो आपको सही words का use करना होगा। यदि आप किसी गलत शब्द को लिखकर कमेंट कर देते हैं तो यह लड़की को काफी प्रॉब्लम में डाल सकता है क्योंकि सोशल मीडिया पर लड़की के कई फ्रेंड्स और यहां तक की फैमिली मेंबर्स भी होते हैं। तो यह ध्यान रखें कि जब भी आप किसी लड़की के फोटो पर कमेंट करें तो बेहद ही सिंपल और सही शब्द का यूज करें।

2. एक्स्ट्रा और झूठी तारीफ ना लिखें 

यदि आप किसी लड़की के फोटो पर कमेंट करते हैं तो ऐसी बातें लिखें या कमेंट करें, जो सुनने में रियल और अच्छी लगे। लड़की को इंप्रेस करने के चक्कर में आप एक्स्ट्रा बातें न लिखें और न ही झूठी तारीफ करें क्योंकि यह आपकी पर्सनालिटी और इमेज दोनों को खराब करता है।

3. English के शब्दों का प्रयोग करें 

भले ही आपको इंग्लिश बहुत अच्छी नहीं आती हो लेकिन कुछ ही लोगों को यह बात पता होगी कि सोशल मीडिया पर किसी भी लड़की की फोटो पर कमेंट करने में इंग्लिश के कुछ शब्द काफी मददगार साबित होते हैं। इंग्लिश के कुछ ऐसे शब्द हैं जिनके यूज करके आप लड़की का दिल जीत सकते हैं। आप किसी भी लड़की के फोटो पर इंग्लिश शब्दों के साथ कुछ इस तरह से कमेंट कर सकते हैं -

"Looking So Pretty.....😊😊🥰"

"Nice Pictures"

"Random clicks are always real as you are."

"Looking Awesome....😎😎"

"Your smile is so pretty...🥰"

"You look so confident." 😊😍

"This colour looks perfect on you." ❤️🥰

"Symbol of Beauty 😍😍"

4. अलग-अलग पोस्ट पर अलग-अलग कमेंट करें 

दोस्तों ! हो सकता है आपको इंग्लिश बहुत ज्यादा नहीं आती हो लेकिन फिर भी यदि आप इंग्लिश के एक दो शब्द जान गए हैं तो इसका मतलब यह नहीं कि आप जिस लड़की को पसंद करते हैं उसके फोटो पर सिर्फ एक ही कमेंट करते जाएं। वैसे तो कई लड़के किसी लड़की के हर पोस्ट पर एक ही कमेंट लगातार करते रहते हैं जो बिल्कुल अट्रैक्टिव नहीं होता और लड़कियां कोई खास ध्यान नहीं देती लेकिन जानकारी के लिए बता दें कि यदि आप किसी लड़की के अलग-अलग पोस्ट पर अलग-अलग तरह के कमेंट करते हैं तो वह आपके कमेंट पर ध्यान देगी और इससे धीरे-धीरे करके आप उसका दिल जीत सकते हैं।

5. अपनी limit का ध्यान रखें 

यदि आप किसी लड़की के फोटो पर कमेंट करते हैं तो चाहे वह आपकी दोस्त हो या गर्लफ्रेंड, आपको अपनी लिमिट का ध्यान रखना चाहिए। कई बार लड़के जोश जोश में आकर लड़कियों की फोटो पर कुछ भी कमेंट कर देते हैं लेकिन यह सही नहीं होता। भले ही आप अपनी गर्लफ्रेंड के फोटो पर ही कमेंट क्यों न कर रहे हों, तो भी आपको न ही किसी गलत शब्द का इस्तेमाल करना है और न ही पर्सनल टॉक्स कमेंट में लिख देने हैं। यदि आप कुछ पर्सनल लिखना चाहते हैं तो आप पर्सनली व्हाट्सएप पर लिख कर भेज सकते हैं लेकिन सोशल मीडिया पर कमेंट की बात करें तो आप कुछ ऐसे words और sentences का इस्तेमाल कर सकते हैं -

"You Always Rock My Love ❤️"

"You always surprise me with your style, My Life. 🥰🥰"

"Adorable, My Lifeline !🌹"

"What a heart-melting smile you have !" 😍

"Looking Pretty, My Beautiful 😍❤️"


ऐसे शब्द लड़कियों के दिल जीत लेते हैं और वह आपके और करीब आ जाती है। जरूरी नहीं कि किसी भी लड़की की फोटो पर ओवर रिएक्ट करने, बार-बार कमेंट करने से आप उसके ध्यान को आकर्षित करते हैं बल्कि ऐसे प्यारे शब्द या वाक्यों का इस्तेमाल करके आप उनके दिल को जीत सकते हैं।

6. उर्दू के कुछ शब्दों का प्रयोग करें 

उर्दू भाषा के कुछ ऐसे शब्द होते हैं, जो चीनी के चासनी की तरह काम करते हैं। जी हां दोस्तों सही सुना आपने, उर्दू के कुछ शब्दों का प्रयोग करके यदि आप किसी भी लड़की के फोटो पर कमेंट करते हैं तो, आप आसानी से उस लड़की का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं और उसका दिल भी दे सकते हैं। ये उर्दू शब्द कोई बहुत हार्ड शब्द नहीं होते हैं बल्कि हम अक्सर उसका यूज़ करते हैं। हां हो सकता है अभी आपके दिमाग में ये शब्द अभी नहीं आ रहे हैं लेकिन आप उर्दू के इन शब्दों के बारे में नहीं जानते हैं, तो आइए बताते हैं आपको उर्दू के उन शब्दों के बारे में जिससे आप किसी भी लड़की का दिल जीत सकते हैं -

" मोहतरमा ! आपकी खूबसूरती का जवाब नहीं।...👰 "

"हम तो इस कदर आपकी खूबसूरती में डूब से गए हैं, जैसे मानो हमारा आपसे नाता जुड़ गया है।...☺️💕"

"आपको देखकर दिल से आवाज आती है जैसे ऊपर वाले ने बड़ी फुर्सत से आपको तराशा होगा 🥰😎"

7. छोटे-छोटे कमेंट करें 

किसी भी लड़की की फोटो पर जरूरी नहीं कि आप पूरे वाक्य में कमेंट करें। आप चाहे तो छोटे कमेंट भी कर सकते हैं। इससे धीरे-धीरे लड़की आपके कमेंट पर तो ध्यान जरूर देगी और साथ ही आपको जानने भी लगेगी। सोशल मीडिया पर लोग अक्सर एक-दूसरे को कमेंट करते हैं, जिसमें यदि आप किसी लड़की के फोटो पर कमेंट कर रहे हैं तो कुछ ऐसे शब्दों का इस्तेमाल आप कर सकते हैं -

It's very Pretty.

So Lovely

Nice Pictures

Fantastic

Looking so lovely

Nice Dress up

Cute Smile

Cute Face

Magical Smile

Awesome

Really Nice

Mind blowing

Superb

Wonderful

Amazing pics

Very Cute.

8. कमेंट में शायरी का प्रयोग करें 

प्रतिदिन सोशल मीडिया में कमेंट की कोई सीमा नहीं होती है। अक्सर लोग अपने पार्टनर को अच्छे और इम्प्रेशिव कमेंट करते रहते हैं। ऐसे में आप चाहते हैं कि आपके पार्टनर आपके काॅमेंट से इम्प्रेश हो जाये तो आप कमेंट में शायरी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। अक्सर देखा गया है लड़कियों को अपनी तारिफ़ों में लिखी शायरी बेहद पसंद आती है। शायरी किसी के प्रति अपने प्रेम को दर्शाने का बेहद खुबसुरत जरिया होता है जो सीधे आपके पार्टनर के दिल में उतरता है।

और तो और सोने पे सुहागा ये होगा कि यदि शायरी आप खुद से लिख के सुनाये। चाहे लाइन टुटी-फ़ुटी ही क्यों न हो पर खुद की लिखी शायरी का कोई जवाब नहीं होता है और यह आपके पार्टनर को आपके और भी नजदीक लाने में बेहद मददगार सिद्ध होगा।

9. कमेंट के लिये हिन्दी शब्द का प्रयोग करें 

हमने देखा है कि अधिकतर कमेंट अंग्रेजी भाषा में होते हैं और कुछ कमेंट तो वही घिसे-पिटे सुने सुनाये होते हैं जो रिपिट होते ही रहते हैं। लड़कियाँ भी ऐसे कमेंट सुन-सुन के बोर हो जाती है। ऐसे में आप अगर हिन्दी भाषा के जानकार है तो कमेंट में बिना एक भी शब्द अंग्रेजी का उपयोग किये सिर्फ़ और शुद्ध हिन्दी में कमेंट करें जो उन सारे कमेंट्स से अलग और बेहद ही मनमोहक सा प्रतीत होगा। आपके पार्टनर को भी लगेगा कि चलो कुछ तो नया और दिल से लिखा हुआ कमेंट पढ़ने को मिला। इससे वो तो खुश होगी ही तथा आपके भी बेहद करीब आ जायेगी। तो ऐसे कुछ हिन्दी के कमेंट हैं जो हम आपको बताने जा रहें हैं -

"सादगी और सुन्दरता का अद्भुत संयोजन" 😍

"बेहद मनमोहक छवि" 😌

"आपकी मुस्कान आकर्षित है" ☺

"प्रशंसनीय छवि" 

10. अलग भाषा में कमेंट करना 

आजकल के कमेंट देखे तो ज्यादातर हिन्दी, अंग्रेजी में ही होते हैं। ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि लड़की आपके कमेंट को पसंद करें या एक अलग तरह से ही रियेक्ट करे जिससे आपके बीच बातें भी होने लगे तो आप अलग भाषा में तारिफ़ों के कमेंट कर सकते हैं। जैसे मराठी, बाँग्ला, गुजराती इत्यादि भाषाओं में अलग अलग कमेंट कर किसी लड़की को आपके कमेंट तथा आपके बारे में सोचने को मजबूर भी कर सकते हैं। इसके लिये आपको कुछ भाषाओं का ज्ञान होना जरूरी है और नहीं तो आप गूगल की भी मदद के सकते हैं। कोई भी तारिफ़ वाले वाक्य सोचिये और गूगल की मदद से किसी भाषा में ट्रान्सलेट कर लीजिये और कमेंट कर दीजिये। इससे लड़की भी सोचेगी आखिर इस बंदे ने लिखा क्या है? और फ़िर इसी आपकी बात भी होने लगेगी। अगर लगातार आप उनकी फोटोस पे कमेंट कर रहे हैं तो उन्हें भी आपकी कमेंट का इंतज़ार भी रहने लगेगा।

11. रिप्लाई पर रिप्लाई करें 

जब भी आप किसी लड़की के पोस्ट पर कमेंट करते हैं तब लड़की भी आपके कमेंट का रिप्लाई आपका आभार करके यानी कि थैंक यू बोल कर देती है। उस समय आप उनके रिप्लाई पर रिप्लाई कर सकते हैं। रिप्लाई करने के दौरान आप हंसी मजाक भी कर सकते हैं तथा इससे आप दोनों में बातें भी हो सकेंगी, जो आप दोनों की नजदीकियाँ बढ़ाने में काफ़ी मददगार साबित होगी।

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारी यह पोस्ट ladki ki photo par kya comment kare पसंद आई होगी और हम फिर मिलेंगे लव लाइफ से जुड़े एक नए पोस्ट के साथ। 

2 टिप्‍पणियां:
Write comment

आपके के सुझाव, सवाल, और शिकायत पर अमल करने के लिए हम आपके लिए हमेशा तत्पर है। कृपया नीचे comment कर हमें बिना किसी संकोच के अपने विचार बताए हम शीघ्र ही जबाव देंगे।