2/23/2022

किसी अनजान लड़की से बात कैसे करे?

By:   Last Updated: in: ,

किसी अनजान लड़की से बात कैसे करे?

kisi anjaan ladki se kaise baat kare;दोस्तों! आज हम आपके लिए बेहद आकर्षक और रोमांचक विडियो लेकर आए हैं, जो आपके लिए बहुत ही फायदेमंद रहेगी। आज के समय में किसी लड़की से दोस्ती करना या उसे अपनी और attract करना बहुत ही मुश्किल काम है, ऐसे में हर कोई चाहता है कि कुछ ऐसी tips मिल जाए जिसके जरिए अंजान लड़की से आसानी से दोस्ती हो जाए।

हमारे इस वीडियो में हम आपको बताने वाले हैं किसी अनजान लड़की से बात कैसे करें? के बारे में जिसमें हम आपके साथ इसकी पूरी जानकारी और बेहतरीन tips शेयर करने वाले हैं। तो चलिए बिना देर किए जानते हैं ऐसे टिप्स के बारे में जिसे आप अनजान लड़की से बात करने में इस्तेमाल कर सकते हैं। किसी अनजान लड़की से बात करने के लिए आप निम्नलिखित टिप्स को फाॅलो कर सकते हैं--

1. सिचुएशन और मूड देख कर बात करें 

यदि आप किसी अंजान लड़की से बात करना चाहते हैं, तो सबसे पहले उसके आस पास के माहौल को समझिए कि वो बात करने के mood में है या नहीं, या फिर वह किसके साथ है? अपनी फैमिली के साथ या फ्रेंड के साथ। क्योंकि अगर आपको अपनी बात बनानी और उससे setting करनी हैं, तो आप उससे उस वक्त बात करें जब वह लड़की अकेली हो।

2. लड़की को impress करने की कोशिश करें 

आप जिस अंजान लड़की से बात करना चाहते है उसकी ओर देखकर उसे अपनी और attract करने के लिए एक हल्की-सी smile दीजिए ताकि उसका ध्यान आप पर आए। लड़कियों को attractive लड़के बहुत पसंद आते हैं इसलिए उसके सामने आप खुद को charm full और smart good looking दिखायें‌। जब लड़की अकेली हो उस वक्त आपको उसके पास जाकर बात करने की कोशिश करनी चाहिए।

एक बात का ध्यान रखें कि लड़की यदि आपके smile को देखकर गुस्सा वाला रिएक्शन ना दे तभी आप उससे बात करने की कोशिश करें वरना लेने के देने पड़ जाएंगे। ऐसे में बहुत बार होता है कि लड़कियां इसका गलत मतलब लेकर चिढ़ जाती है इसलिए ऐसा होने पर आप वहां से तुरंत ही हट जाइए ताकि आप उसकी नजर में अपनी एक अच्छी image बना सके।

3. बिना घबराए बात करें 

लड़की को ऐसे लड़के पसंद आते हैं जो confidence से अपनी बात कहते हैं। आप लड़की के पास जाकर बिना घबराए हुए अपनी बात Start कीजिए और कोशिश करें कि यह बात आप उसकी आंखों में देखकर कहें ताकि लड़की पर इसका positive असर हो और उसे भी आपसे बात करने में interest आने लगे। किसी लड़की की आंखों में देखकर बोलना आसान नहीं होता।

4. लड़की के मन मुताबिक और interesting बात करें 

अंजान लड़की से बात करने के पहले आप उसके बारें यह जानने की कोशिश करें कि वह किस type की लड़की है। इसके अलावा जब आप उससे बात करें तो बोर करने वाली नहीं बल्कि हंसी वाली interesting बात करें ताकि आप दोनों के बीच बातचीत लंबी होती चली जाए। ऐसे में आप लड़की को भी बोलने का पूरा मौका दें ताकि दोनों के बीच जान पहचान बढ़े और लड़की आपके साथ को भी पसंद करने लगे। एक बार लड़की को जब आपसे बात करने में interest आ गया तो समझ लीजिए आपकी बात बन गई।

5. लड़की की तारीफ करें 

अगर कोई अंजान लड़की है तो आप उसकी तारीफ करके अपनी बात शुरू कर सकते हैं क्योंकि ज्यादातर लड़कियों को अपनी तारीफ सुनना बहुत ही पसंद होता है। लेकिन तारीफ भी आप बड़े geniun तरीके से करें ताकि उसके मन में भी आपके लिए कुछ genuine feeling आए। इससे बातचीत बढ़ने के ज्यादा चांसेस होते है और लड़की भी आपके करीब आने लगती है। एक बात का ध्यान रखें कि आप उस लड़की से बहोत ही प्यार से बात करें ताकि उससे लगें कि आप loving और caring है।

6. लड़की से Eye Contact बनाएं 

ज्यादातर situation में देखा जाता है कि Eye Contact बनाने से बहुत लोगों की setting या प्यार जैसी चीजें बन जाती है। ऐसे में आप भी उस अंजान लड़की से Eye Contact बना कर बिना bed words यूज़ किए अच्छी-अच्छी दिलचस्प बातें करें ताकि उसके दिल में भी आपके लिए कुछ-कुछ हो, और वह भी आपके दिल में झांक कर देखना चाहे। अगर आप ऐसा करते हैं तो हम guarantee देते हैं आपकी बात बन ही जाएगी।

7. लड़की के सामने दोस्ती का हाथ बढ़ाएं 

ज्यादातर प्यार की शुरुआत दोस्ती से होती है इसलिए अगर आपको किसी से setting fix करनी है तो पहले उससे दोस्ती करें। आप उससे ऐसी बातचीत करें जिससे जान पहचान के साथ आप दोनों के बीच understanding भी बढ़े। दोस्ती करने से लड़कि आपके साथ खुलकर कुछ भी बात कर सकेंगी और साथ रहने में comfortable फील करेंगी।

8. खुद से introduce कराएं 

लड़की से बात करते दौरान आप fully careful रहें कि आपमें उस लड़की को एटीट्यूड ना दिखें, ऐसे में बात बनने के पहले ही बिगड़ सकती है। आप लड़की को अपने बारे में सच- सच बताइए लेकिन ध्यान रखें कि कुछ भी ज्यादा बढ़ा चढ़ाकर ना बताएं। सच बताने से फायदा होगा कि लड़की आपके बारे में भी जानेंगी और आपको भी पता चलेगा कि वह आपके बारे में जानकर क्या सोचती है।

9. बात करते वक्त Patience रखें 

किसी भी अंजान लड़की से बात करने के लिए आपमें Patience का होना बहुत ही ज्यादा जरूरी है क्योंकि सबसे पहले आपको लड़की को देखकर हल्की-सी smile देना होगा फिर आपको उसके reaction आने का wait करना होगा, उसके बाद ही आपको अपनी बात आगे बढ़ाने की कोशिश करनी होगी। 

दोस्तों, अगर आप हमारे बताये गए tips को फॉलो करते हैं तो किसी भी अनजान लड़की से बात करना और उससे दोस्ती करना आपके लिए बहुत ही आसान हो जाएगा और उस लड़की की नजर में आप एक जेंटलमैन भी बन जाएंगे। हम आशा करते हैं कि आपको हमारी ये टिप्स अच्छी लगी होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:
Write comment

आपके के सुझाव, सवाल, और शिकायत पर अमल करने के लिए हम आपके लिए हमेशा तत्पर है। कृपया नीचे comment कर हमें बिना किसी संकोच के अपने विचार बताए हम शीघ्र ही जबाव देंगे।