2/23/2022

किसी अनजान लड़की से दोस्ती कैसे करें?

By:   Last Updated: in: ,

अनजान लड़की से दोस्ती कैसे करें?

हेलो दोस्तों ! हम एक बार फिर हाजिर हुए हैं एक नए पोस्ट के साथ जिसमें हम आपको बताने वाले हैं अनजान लड़की से बात करने और उनसे दोस्ती करने के बेहद शानदार टिप्स के बारे में। तो अब दिल थाम कर बैठिए क्योंकि आज का यह पोस्ट आपके लिए बेहद ही खास होने वाला है।

दोस्तों ! हम सभी जानते हैं कि दोस्ती करना कभी गलत नहीं होता है फ़िर चाहे वो दोस्त कोई लड़का हो या लड़की। इस वीडियो के माध्यम से हम आपको बताने वाले हैं अनजान लड़की से दोस्ती कैसे करें? दोस्तों ! बहुत से ऐसे लड़के हैं जो दिखने में हट्टे-कट्टे, स्मार्ट होते हैं लेकिन लड़कियों से बात करने, उनसे दोस्ती करने इन मामलों में एकदम फ़ट्टू। जी हाँ दोस्तों लड़कियों से बात करने या उनसे दोस्ती करने के नाम से ही अच्छे खासे लड़कों को पसीना छूटने लगता है। लड़कियों के सामने जाकर बात करने के नाम से ही उनमें घबराहट होने लगती है, जिनसे उनका हाव-भाव एकदम से बदल जाता है और उस अनजान लड़की के सामने खुद की इमेज को भी खराब कर बैठता है। ऐसे में आपको जरूरत है कुछ टिप्स की जो लड़कियों से बात करने तथा उनसे दोस्ती करने में काफ़ी मदद करेगा। आइये जानते है किसी अनजान लड़की से दोस्ती करने कू कुछ बेहतरीन टिप्स के बारे में--

1. सबसे पहले उस लड़की के बारे में जान लें 

किसी भी अनजान लड़की से दोस्ती या बात करने से पहले अगर पोसिबल हो तो उसके बारे में जान लें। जानने से मेरा मतलब ये नहीं कि आप सीधे उसी से जाकर पुछने लग जाओ। जानने का मतलब आप अपने लेवल से उस लड़की के बारे पता लगाओ कि वो लड़की कैसी है, लड़कों के बारे उसकी राय क्या है, उसका नेचर कैसा है, किसी से बात करने में रूचि रखती भी है या नहीं ये सब बातें। संक्षेप में कहें तो किसी लड़की से दोस्ती करने से पहले उसके बारे में जानना यह आपका सबसे पहला कदम होना चाहिए।

2. आप अपनी उपस्थिति उसको महसूस करवायें 

अपनी उपस्थिति महसूस कराने से मतलब ये बिल्कुल भी नहीं कि आप हमेशा उसे फ़ाॅलो करते रहें। ऐसा करने से उस लड़की के सामने आपका बुरा प्रभाव पड़ेगा और हो सकता है लड़की आपको आवारा भी समझ लें। अपनी उपस्थिति फ़ील करवाने से मतलब कुछ ऐसा करें कि लड़की आप पे ध्यान दें। अगर आप रोजाना किसी खास जगह उस लड़की को देखते हो या देखने जाते हो तो उस लड़की को ये फ़ील कराना बहुत जरूरी होता है। अगर उसे छुप के देखते है तो उसे भी इस बात का पता चलने दें कि आप उसे देख रहे हैं। लेकिन एक बात का ख्याल जरूर रखें कि आप उसे देखें, न कि उसे घूरें। कहने का मतलब उसे प्यार से, एक मुस्कान के साथ देखें ताकि वो आपको लोफ़र न समझे।

3. फ़ालतू के काॅमेंट्स न करें 

यदि आप उस अनजान लड़की को रोजाना देखने जाये तो सबसे जरूरी बात उसके बारे में कोई भी काॅमेंट पास न करें और अगर दोस्तों को भी लेके जाते हैं तो उन्हें भी न करने दें। आपके और आपके दोस्तों के काॅमेंट के कारण आपका इम्प्रेशन खराब हो जायेगा। इससे अच्छा तो यह होगा कि आप अकेले ही जाये और जब जब वो लड़की आपकी तरफ़ देखे तो एक प्यारी सी मुस्कान के साथ उसको देखें ताकि उस लड़की को यह एहसास हो की आप सिर्फ़ उसे ही देखने आये हैं।

4. बात करते वक्त घबराये नहीं 

जब आपको लगने लगे लड़की भी आपकी ओर बात करने को उत्सुक है तो बस बिना देर किये चले जाये उसके पास और बात करने की कर दे शुरुआत। यहाँ सबसे ध्यान देने वाली बात यह है कि जब आप उससे बात करने जायें तो बात करते वक्त स्माइल जरूर करें और पूरे आत्मविश्वास के साथ बात करें मतलब घबराये बिल्कुल भी नहीं। क्योंकि अक्सर लड़कियों को हिम्मत वाले, बेधड़क बोलने वाले लड़के ज्यादा पसंद आते हैं। कहते का अर्थ यह है कि सबकुछ आप पे ही निर्भर करेगा। यदि आप उस लड़की से दोस्ती या बात करना चाहते हैं तो ही कर पायेंगें वरना सिर्फ़ सोचने से कुछ नहीं होगा।

5. लड़की को महसूस कराओ की आप वहाँ हो 

सबसे पहले लड़की को दिखाइये कि आप उसी को देखने के लिये आते हैं या उसी को देख रहें हैं। इसके लिये जब भी वो आपकी तरफ़ देखे, आप भी उसे देखे और स्माइल भी किया करें। वो कहते हैं न, जो लफ़्ज न कह पाये वो आँखो से कह दिया जाता है तो बस, नजर से नजर मिलेगी तभी न बात बनेगी। 

6. देखते समय मुस्कुराया करें 

जब आप उसे देख रहे हो और तो और वो भी आपकी तरफ़ देख रही हो तो सबसे जरूरी बात आप स्माइल जरूर दीजिये। यदि वो भी आपको देखकर मुस्कराई तो समझ जाओ उसकी तरफ़ से भी ग्रीन सिग्नल है। यदि ऐसा 2-4 बार तक चला तो फ़िर क्या, बिना देर किये फ़टाक से चले जाओ बात करने क्योंकि आपकी तरफ़ देखकर उसका मुस्कराना ही यह साबित करता है कि वो भी आप में interested है।

ये स्माइल एक-दूसरे पास करना एक-दो दिन में तो नहीं होगा इसके लिये आपको थोड़ा इंतजार करना होगा। पर समय के साथ जैसे ही उसे यह पता चल जायेगा की आप खास सिर्फ़ उसके लिये उस जगह पे रोजाना इंतजार करते हैं तो फ़िर तो वो खुद ही आपको स्माइल भी देगी और बात भी करेगी।

7. हिम्मत, मुस्कुराहट और पर्सनैलिटी का ध्यान रखें 

जैसा कि आपलोग समझते हैं कि लड़कियों से बातें करना बहुत मुश्किल होता है पर सच्चाई बिल्कुल इसके उल्टी है। 

उनसे बात करने के लिये बस आप में हिम्मत, चेहरे पे थोड़ी मुस्कराहट, पर्सनैलिटी तथा मुँह में आवाज ये सब होनी चाहिए। कुछ लड़के ऐसे होते हैं जिनमें हिम्मत तो होती है पर उन्हें समझ नहीं आता कि उनसे बात कैसे और क्या बात करे। इस सिचुएशन में आपको माहौल, लड़की के आसपास की दशा को ध्यान में रखते हुये बात करनी चाहिए।

8. समय समय पर लड़की की तारीफ़ करें 

जब लड़की मान जाये तथा उससे बातें भी होने लगे या बात न भी हो तब भी उनकी तारीफ़ जरूर करें। आपने अक्सर सुना होगा कि लड़कियों को अपनी तारीफ़ सुनना बहुत ही ज्यादा पसंद होता है। इस प्रकार समय समय पर उनकी तारीफ़ करते रहे और अपनी दोस्ती को और भी गहरा करें। 

9. अंतिम काम फ़ोन नम्बर माँगें 

इस प्रकार अगर आपकी दोस्ती हो गई हो तथा वो आपसे बातें भी बहुत अच्छी तरह से करने लगी है तो आप उनसे उनका मोबाइल नम्बर भी माँग सकते हैं परंतु इस बात का ध्यान रखे कि अगर वो नम्बर देने में आनाकानी कर रही हो तो आप वो बात वही छोड़ किसी और बात पे उसका ध्यान भटका दें। नम्बर के लिये कभी जबरदस्ती न करें। थोड़ा समय जरूर लगेगा पर लड़की यदि आपमें interested है तथा पहले से committed नहीं है तो आपको वो जरूर ही नम्बर देगी और आपकी दोस्ती भी पक्की होगी।

अंत में सबसे महत्वपूर्ण और ध्यान देने वाली बात यदि कोई लड़की आपको भाव नहीं दे रही है तथा आपमें interest नहीं दिखा रही है तो आपको पीछे हट जाना ही सही होगा। क्योंकि दोस्ती करने के लिये किसी के साथ जबरदस्ती करना गलत बात होती है तथा इससे आप खुद के लिये तथा उस लड़की के लिये भी परेशानी खड़ी कर सकते हैं।

दोस्तों ! हमें उम्मीद है कि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी होगी क्योंकि यहां हमने अनजान लड़की से बात करने और उससे दोस्ती करने की जो टिप्स आपके साथ शेयर की है, वह आपके लिए काफी मददगार रहेगी। 

कोई टिप्पणी नहीं:
Write comment

आपके के सुझाव, सवाल, और शिकायत पर अमल करने के लिए हम आपके लिए हमेशा तत्पर है। कृपया नीचे comment कर हमें बिना किसी संकोच के अपने विचार बताए हम शीघ्र ही जबाव देंगे।