4/28/2021

लड़का प्यार करता है या नही कैसे जाने? ऐसे पता करें

By:   Last Updated: in: ,

ladka pyar karta hai kaise pata kare;नमस्कार स्वागत है आपका हमारे ब्लाॅग पर जाहिर सी बात है कि यदि आप हमारा यह article लड़का प्यार करता है या नही कैसे पता करें? पढ़ें रही है तो निश्चित ही आप किसी लड़के से प्यार करती होगी। लेकिन आपको यह पता नही है की क्या वह भी आपसे प्यार करता है। तो चिंता न करें आज हम इसके बारे मे ही आपको बताने वाले है, कि कैसे जानें की लड़का हमसे प्यार करता है? कैसे जाने की कोई हमें पसंद करता है? कैसे पता करें कि लड़का हमसे प्यार करता है कि नही? लड़के के दिल की बात कैसे जाने? आपके मन मे उठ रहे इन सभी सवालों का जबाब आज आपको इस article मे निश्चित रूप से मिल जाएंगे। 

लड़का प्यार करता है या नही कैसे जाने? ऐसे पता करें

इससे पहले हम इससे संबंधित एक article लिख चुके है जिसमे हमने बताया है कि लड़की प्यार करती है या नही कैसे जाने? हांलाकि लड़का हो या लड़की  प्यार के मामले मे दोनो की filings एक जैसी ही होती है, लेकिन फिर भी कही न कही यह जानना की लड़की प्यार करती है? और यह जानना लड़का प्यार करता है या नही थोड़ा सा अलग होता है क्योंकि अधिकांश लड़कियां लड़को की तुलना मे थोड़ी सी शर्मिली होती है। इसलिए हमने सोचा क्यों न लड़का प्यार करता है या नही कैसे पता करें? इस पर एक और अलग से article लिख दिया जाएं। 

यदि आप Google पर यह खोज रही थी कि कैसे जानें की लड़का हमसे प्यार करता है? लड़के के दिल के बात कैसे जाने? कैसे पता करें कि लड़का हमसे प्यार करता है कि नही? लड़का पसंद करता कैसे पता करें? तो निश्चित रहिए आज आपको 100% पता चल जाएगा की वह आपसे प्यार करता है या नही। आज हम आपको कुछ ऐसे संकेत बताएंगे जो यह स्पष्ट कर देगे की वह लड़का आपसे प्यार करता है या नही?

वैसे इस बारें मे YouTube और Google पर बहुत सारी विडियों और article उपलब्ध है, लेकिन यहां पर कुछ स्वेशल बातों के बारें मे बताया गया है जिससे आप किसी भी प्रकार के भ्रम मे नही रहेगीं। इसलिए इस article को पूरा और अंत तक ध्यान से पढ़ें। 

लड़का प्यार करता है या नही कैसे जाने? ऐसे पता करें (ladka pyar karta hai kaise pata kare)

1. आपको बार-बार देखना 

यदि कोई लड़का आपसे प्यार करता है तो वह आपको बार-बार जरूर देखेगा। ऐसा एक बार नही बल्कि कई बार वह आपको देखता है और जब आप उसकी तरफ देखती है तो वह और कहीं देखने लगता है। तो यहाँ यह स्पष्ट है कि वह आपकी और आकर्षित हो रहा है वह आपको पसंद करता है। 

लेकिन इस बात का भी पता कर ले कहीं उसकी सभी लड़कियों को देखने की आदत तो नही है, कही वह सभी लड़कियों को तो नही देखता। क्योंकि कुछ लड़के और लड़कियों को आदत भी होती है। 

2. आपके आस-पास रहना 

चाहें परिस्थितियां कैसी भी हो यदि वह आपसे प्यार करता है तो वह आपके आप-पास ही रहेंगा। भले ही वह आपसे बात न करे लेकिन आप जहां भी जायेंगी वह आपके आस-पास ही दिखाई देगा। 

एक बात यह कि यदि लड़का आपसे प्यार करता है तो वह आपको छूने की कोशिश भी जरूर करेंगा इसका गलत मतलब न निकाले उस तरह नही। उदाहरण के लिए आप उससे पेन लेती है तो वह आपको पेन देते समय आपके हाथ को जरूर छुएंगा, जबकि पेन को बिना हाथ छूएं भी दिया जा सकता है। इसी तरह जब आप उसके पास बैठी हुई होती है तो वह आपके हाथों को छूनें की कोशिश जरूरी करेंगा। 

3. नजरें चुराना 

यदि उसे आपसे हाॅल ही मे प्यार हुआ है तो न चाहते हुये भी वह आपसे अपनी नज़रें जरूर चुरायेंगा। यदि लड़का  आपसे  WhatsApp या मोबाईल पर तो खुब बात करता है लेकिन जब आप उसके सामने आ जाती है तो वह आपसे अपनी नचरें चुराता है तो यह स्पष्ट है लड़के को आपसे प्यार हो चुका है। 

ध्यान देने वाली बात यह है कि कही वह आपसे किसी बात को लेकर नाराज तो नही है, इसका भी एक बार जरुर पता करलें। यदि वह अकारण ही आपसे अपनी नचरें चुराता है तो वह आपसे प्यार करता है। 

आप अपने से ही ले लिजिए आप उससे प्यार करती है और जब वह आपके सामने आता है तो आपके दिल की धड़कन अचानक तेज हो जाती है इसी तरह उसके साथ भी जरूर होता होगा। 

4. जलन feels करना 

लड़का आपसे प्यार करता है या नही यह जानने का यह सबसे बेहतरीन और कारगर तरीका है। जब आप किसी लड़के से बात करती है तो उसे जलन जरूर files होती होगी। यदि आप उसके किसी दोस्त से बात करती है और जब उसे यह पता चलता है तो वह अपने दोस्तों को किसी न किसी वजह से आपसे दूर करके ले जाता है तो समझ जाईए वह चाहता है कि आप किसी लड़के से बात न करें क्योंकि उसे अच्छा नही लगता क्योंकी वह आपसे प्यार करता है। उसे जलन feel होती है या नही इसे जानने का हम आपको एक बेहतरीन उपाय बताते है, आप उसके सामने किसी लड़के की तारिफ किजिए जैसे वह बहुत ही अच्छा लड़का है, वह लड़का दिल का बहुत अच्छा है, आज वह बहुत अच्छा दिख रहा है। अब जरा उसके चहरे को देखिए यदि उसके चेहरे पर आपको उदासी, या गुस्सा या फिर झुठी मुस्कान नजर आती है तो समझ जाईए वह लड़का आपसे प्यार करता है।

5. आपको देखकर खुश हो जाना 

लड़का प्यार करता है या नही यह जानने का यह 5वाँ तरीका है, यदि आपको देखते ही उसके चहरे वह मुस्कान आ जाती है उसका चहेरा अचानक से खिल उठता है तो समझ जाईए लड़के के दिल मे आपके लिए कुछ जरूर है। 

अधिकांशतः यह देखा गया है कि जब कोई किसे से प्यार करता है तो वह सामने वाले को देखकर Uncomfortable हो जाता है यानि की सामान्य से असामान्य हो जाता है। उसके अंदर घबराहट सी होने लगती है। यदि आप यह जानना चाहती है कि लड़का आपसे प्यार करता है या नही तो आप इस चीज को notice जरूर करें। 

6. Message का reply 

यदि आप उसके पास जब भी WhatsApp पर message करती है और वह आपके message का झट से जबाब दे देता है। जैसे मानों की वह आपके ही massage का इंतजार कर रहा था। इसके अलावा वह आपके massage का लम्बा चोड़ा जबाब देता है या फिर वह बिना किसी काम के ही आपके पास message करता है तो समझ जाईए लड़का आपमे इन्ट्रेस्टेड है।

7. आपके बार मे जानने की कोशिश करना 

यदि वह आपसे प्यार करता है तो वह आपके बारे मे जानेंने की कोशिश जरूर करेंगा। जैसे की आप कहाँ रहती है, आपके परिवार मे कितने सदस्य है। आपके करियर के बारे मे जानने की भी वह कोशिश करेगा यहाँ तक की वह आपसे यह भी पुहंच सकता है कि आपका boyfriend है या नही। यदि वह आपसे पुहंचाता है की आपका boyfriend है या नही तो समझ जाईए की वह आपको अपनी girlfriend बनाना चाहता है।

लेकिन इसका यह मतलब बिल्कुल भी नही हैं कि कोई भी लड़का सिर्फ आपसे यह पहुँचता हैं कि आपका boyfriend है क्या? तो वह आपसे प्यार ही करता हो। इसके साथ ऊपर बाताई गई 3 चीजों का होना भी जरूरी हैं।

निष्कर्ष 

देखो कोई भी लड़का वेवजह किसी लड़की को बार-बार नही देखता और न ही वह उसके आस-पास रहता है। 

हमने आपको ऊपर जो 4 संकेत बताएं है यदि यह चारों संकेत आपको देखने को मिल रहे है तो 80% कहा जाता है कि लड़का आपसे प्यार करता है। यदि इस पोस्ट मे बाताए गए सभी संकेत आपको देखने को मिल रहे है तो फिर देर करने की कोई बात ही नही आप उसे सीधा जाकर प्रपोज कर सकती है। इसमे कोई शक नही की वह आपसे प्यार करता है। 

यदि फिर भी आपके मन मे कोई शंका है या आप इस article को पढ़कर यह स्पष्ट करने मे कि असमर्थ हो रहे है कि वह लड़का आपसे प्यार करता है या नही? तो एक काम करें। जब भी आप उस लड़के से मिले तो उसकी आँखों मे देखिए और हल्के से मुस्कुराई यदि वह भी आपको कुछ देर देखने के बाद हल्के से मुस्कुराता है और धीरे से अपनी नचरे नीचे कर लेता है तो यह एक बहुत ही अच्छा संकेत है।

यदि वह इसके विपरीत करता है आपकी नजरों से अपनी नजरे नही मिलता और न ही मुस्कुराता है तो वह आपसे प्यार नही करता। यदि आपको इस संबंध मे कुछ पहुंचना है या आपका कोई सवाल है तो हमे नीचे comment box मे comment कर जरूर बताएं मै आपके सभी सवालों का जबाब दूंगा

यह भी पढ़े; एकतरफा प्यार से बाहर कैसे निकले? अपने एकतरफा प्यार को कैसे भूले

हमारे अन्य लेख भी पढ़ना न भूलें,

54 टिप्‍पणियां:
Write comment
  1. Vah Mujhse Nazre Chura Ta hai aur Kuchh bolata Nahin Hai Kya aise hi Mohabbat Karte Hain








    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. हाँ, जब किसी को प्यार होता है तो वह उससे नजरें चुराता हैं, उसका व्यवहार थोड़ा सा बदल सा जाता हैं। लेकिन उसकी नजरें उसके प्रमी की तरफ ही होती हैं।
      यदि वह आपसे नजरें चुराता हैं, और आपके आस-पास रहते हुए वह आपको ही देखता हैं, तो वह आपसे प्यार करता हैं।

      हटाएं
    2. बेनामी15/3/23, 8:52 pm

      Hum dono long distance relationship me hain aur vo mujhse baat to ache se karta hai par meko pta nahi chalta ki merse kitna pyar karta hai

      हटाएं
    3. बेनामी26/6/23, 10:33 am

      वह मुझे घुरता भी है नही भी घुरता , इसका कया मतलव है

      हटाएं
  2. Mujhe to uska Naam bhi nahi pata phir bhi aur uske paas mera number bhi h par usne kabhi mujhse baat karne ki kosis nhi Kari phir bhi mujhe jaanna h Bo mujhse pyaar karta h ya nhi

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. आपको आपको न तो नाम पता हैं, और न ही वह आपसे कोई बात करता हैं, इसलिए पहले उससे बात कीजिए उसके एक अच्छे दोस्त बनए।

      हटाएं
  3. Me unki shop par kuch lane jati hu to vo Mujhe he dekte rahte hai jab tak me shop se nikle na jao meri unse koi dusmani nahi hai pata nhi me unki shop par jati hu or vo serious mode me ho jate he

    जवाब देंहटाएं
  4. Me samaj nahi pa rahi hu ki vo mujhe se pyaar karte hai ya nhi

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. Aap uski shop pr jati hai or uski निगाहें आप पर ही रहती हैं, आप को यह जानना हैं कि वह आपसे प्यार करता है या नहीं, ऐसा में आप भी उसे लगातार कुछ क्षण तक देखें। यदि वह भी आपको कुछ क्षण तक लगातार देखता हैं तो उसे एक हल्की सी smile दें, यदि वह भी मुस्कुराता हैं तो निश्चित ही वह आप को पसंद करता हैं।
      यदि वह इसके विपरीत करता हैं और गुस्साया हुआ चेहरा बना लेता हैं, और आपकी तरफ नही देखता तो वह आपसे प्यार नही करता।

      हटाएं
  5. Maine usse pucha thh ki u love me to usne mna kardiya firr khud hii msg krke bol rha ki tum kaise to ab kese pta kru ki bo mujhse pyar krta ya nhi

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. वह आपसे प्यार करता हैं इसकी बहुत अधिक संभवनाएं हैं,क्योंकि यह हम किसी से भी अचानक यह कहें की क्या तुम मुझसे प्यार करते हो? तो सामने वाला मना ही करता हैं, लेकिन यह निश्चित तौर पर नही कहा जा सकता। आ
      प धैर्य रखें और उसके बहुत ही अच्छे दोस्त बनिए इसके बाद आप उसे प्रपोज कर सकती हैं वह मना नही करेंगा।

      हटाएं
  6. बेनामी28/12/21, 2:00 am

    Ham jise pyar Karte Bo hamara dost h baat Hoti friendly or usko ye baat pata h Ki ham usko pasand Karte h par ham ye kese Jane Ki Bo pasand Karta h ya ni

    जवाब देंहटाएं
  7. Unko meri baatein bht pasand aati hai but unka phle he ek break up ho chuka hai wo baat to karte hai but pta nhh chal pa rha hai ki love krte hai bhi ya nhhh
    Class me to kuch bhi baat nhi krte h wo bss thoda thoda dhkhte halki naazar se
    Please sirr help mee

    जवाब देंहटाएं
  8. Wo meri ab tak kafi help krta raha hai,or mere se milne bhi ata hai,kehta hai dost hai but jab mujhe usse bat krne ki adat hone lagi to main ne usko bola ki wo mujhe block kr de kyoki mujhe usse bat krne ki aadat ho rhi hai
    But bahut bolne par bhi usne mujhe block nhi kiya,kya wo mujhe pyar krta h

    जवाब देंहटाएं
  9. उत्तर
    1. बेनामी9/7/22, 11:39 am

      Mujhe to kabhi kabhi meri boyfriend pe sak hota hi ki vo mere sath cheat to nhi kra hi...halaki humare releashnship ko 1sal hoge h ut fir bhi...kese pta kru...😕

      हटाएं
    2. बेनामी9/2/23, 4:07 pm

      Upar Diye Gaye Sabhi baten match Karti Hai per Fir Bhi Ek Bar Kuchh special Bata De jisse acche se samajh a Jaygi Humse Pyar Karta Hai

      हटाएं
  10. बेनामी17/7/22, 1:43 pm

    Vo bar bar meri taraf dekhta hai lekin vo mere se baat nahi kartea

    जवाब देंहटाएं
  11. बेनामी17/7/22, 1:46 pm

    Vo muje bar bar dekhta hai lekin vo mujhse baat nahi karta

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. तो आप उससे बात करने की कोशिश किजिए।

      हटाएं
    2. बेनामी23/1/23, 8:36 pm

      Mai bhi ek ladke ko like karti hu lekin wo mujhe egnor karta hai

      हटाएं
  12. बेनामी10/9/22, 6:47 am

    Hmm vo meri tarf dekhtz hy but jab main dekho to face side kar lyta hy kam se kam 3 Sal ho gya vo kuchh nahi bolta kyu

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. Bo sarm ki bajhe se aapne face ko side kar leta hai, aap uske pass aane ki koshish kijiye

      हटाएं
  13. बेनामी11/9/22, 9:33 pm

    Starting main wo khud hi msg karte the aur call bhi itni sari baat karte the tab him friend the par Baar main bola ki pyaar karte h par samajh nahi aata ki ab wo mujhse baat nahi karte na hi msg ka RPL thik se karte h always excuse dete h wo kisi aur city main h aur main kisi aur city main Rehti hu par pata nahi ab bhi genuine h ya nahi

    जवाब देंहटाएं
  14. बेनामी4/10/22, 12:21 pm

    Koi hume dost manta aur kisi bt se uska mn bdal jaye na wo ph kr na bt to kya kre apni dobara friendship ke liye pls reply

    जवाब देंहटाएं
  15. बेनामी17/10/22, 8:00 pm

    Mai jisse pyar karti hu oo army hai to unse jaida mil nhi pati hu ...., Unse mai puchi bhi thi u love me... To uska ans. Yes aaya tha..... Par fher bhi mujhe yakin nhi hota h unke ha bolne par..., Pls koi sujhav do na....🙏

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. धैर्य रखें, वह जब भी आए उससे शादी करने का प्रस्ताव रखें। यदि वह आपसे प्यार करता है तो शादी के लिए जरूर राजी हो जाएगा।

      हटाएं
  16. बेनामी10/12/22, 11:23 am

    अगर वह मुझे छोड़कर किसी लड़की को और देख रहा है तो मैं क्या करूं

    जवाब देंहटाएं
  17. बेनामी30/12/22, 10:40 pm

    Mere school mei ek ladka h jo ki mere coaching mei bhi padta h pehle vo mujhe humesha dekhta tha mujhse baat kr ne ki koshish krta tha vo apne jaha bhi mai jaati thi vaha jata tha aur kisi ladki se baat nhi krta tha sirf mujhse baat krta tha study ke baare mei pucchata tha per ab 1-2 week se vo mujhe jaise ignore krta h

    जवाब देंहटाएं
  18. बेनामी25/2/23, 2:02 am

    Ek ladka hai Jo kabse bol Raha hai ki mujhe tumse ek baat bolni hai lekin main agar puchun toh bolta hai ki nahi tum gussa ho jaogi phir bolta hai ki nahi mujhe sharam AA Rahi hai jitni bhi puchun bolta hi nahi hai lekin wo subah shaam message karta hai Bina wajah mujhe kuch samjh main nahi aa raha hai aap hi kuch bataaiye please

    जवाब देंहटाएं
  19. Sir ek ladka hai jo mujhe dekhakar uncomfortable ho jata hai mujhe dekh kr smile bhi karta hai pr khul kar kabhi bat nhi krta me confused hu vo mujhe like karta hai ya nhi becoz ek ladki he hmare working place pr jiske sath vo eye contact bhi banata he or puri trah khulkar bate karta hai like fluting ki tarah, to sir plz bta e ki voh mujame interested hai ya mera vahem hai

    जवाब देंहटाएं
  20. बेनामी7/5/23, 2:21 pm

    wo hamko dekhker muskarate hai per humse bat nahi karte to kya ho sakta iska matlab

    जवाब देंहटाएं
  21. बेनामी7/5/23, 2:22 pm

    Ser wo hamko dekhte rahte hai

    जवाब देंहटाएं
  22. बेनामी16/5/23, 8:11 am

    Hello I'm mahek Sharma I'm from Varanasi. But at present I'm living in Delhi.if you reply to my message, then I want to ask some questions from you.

    जवाब देंहटाएं
  23. बेनामी29/5/23, 5:57 pm

    Ager vo najre na milaye to is ka matalab ye bhi to ho sakta hai ki vo Sharma raha hai kya jaruri hai ki is ka matalab ye hi ho ki vo pyar nhi karta ????

    जवाब देंहटाएं
  24. बेनामी17/8/23, 2:25 pm

    Har har Mahadev ji 🙏🙏🙏🙏 I am Deepa from Lucknow but Mera ek guru h sirji but I like it or but kuch kaise bolu usse mujhe Nazar Tak nahi milta kya karu sir ji please reply me answer

    जवाब देंहटाएं
  25. बेनामी25/2/24, 9:59 pm

    Vo ldka na medical pe kam krta he jb me medican lene jati hu to chori chori dekhta he mujhe jb me uski or dekhu nzre ghuma leta he jb me nzre ghumayu to mujhe dekhne lg jata kafi bar mene notice kiya use ab vo pta nhi kya chahta he 😒

    जवाब देंहटाएं
  26. बेनामी12/3/24, 10:05 pm

    Ek ladka hai jo nazar hatata hi nhi tha mujhe saram aa jati thi .. ek baar maine socha ki ek baar nazar mila kar dekhti hun.. wo ladka nazar hi nhi hata rha tha main hi sarma gai 😅

    जवाब देंहटाएं

आपके के सुझाव, सवाल, और शिकायत पर अमल करने के लिए हम आपके लिए हमेशा तत्पर है। कृपया नीचे comment कर हमें बिना किसी संकोच के अपने विचार बताए हम शीघ्र ही जबाव देंगे।